ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर डॉक्टर एवं स्टेशन महिला कर्मियों के सहयोग से महिला यात्री सुरक्षित एक बच्चे को जन्म दिया !

गोरखपुर : गोरखपुर 25 फरवरी, 2022 रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट, गोरखपुर ने 24 फरवरी, 2022 को गाड़ी संख्या 15204 में जरवल रोड से समस्तीपुर तक की यात्रा कर रही प्रसव वेदना से पीड़ित महिला यात्री को मानवीय सहायता प्रदान करते हुए गोरखपुर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या -6 पर ही स्ट्रेचर आदि की व्यवस्था कर सुरक्षित प्रसव कराया, जिसमें महिला यात्री ने एक बच्चे को जन्म दिया

उप स्टेशन अधीक्षक / वाणिज्य, गोरखपुर द्वारा 24 फरवरी 2022 को रात्रि 10.05 बजे सूचना दी गयी कि गाड़ी संख्या – 15204 के कोच संख्या एस-4 के बर्थ संख्या-8 पर एक महिला यात्री को प्रसव पीड़ा हो रही है। इस प्राप्त सूचना पर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट गोरखपुर द्वारा त्वरित मानवीय सहायता प्रदान की गयी। रेलवे सुरक्षा बल के दो सहायक उप निरीक्षक एवं तीन महिला बलकर्मी ने रेलवे डाक्टर, गोरखपुर स्टेशन की दो महिला रेलकर्मी, उप स्टेशन अधीक्षक / वाणिज्य एवं एक टिकट जांच कर्मचारी के साथ 22.35 बजे गाड़ी के गोरखपुर के प्लेटफार्म संख्या-6 पर आने पर स्ट्रेचर आदि सहित प्राथमिक उपचार की व्यवस्था कर गाड़ी पर प्रसव से पीड़ित महिला रेल यात्री को अटेण्ड कर प्लेटफार्म पर उतारा । रेलवे सुरक्षा बल के महिला कॉन्सटेबुलों ने डाक्टर एवं स्टेशन महिला कर्मियों के सहयोग से चादर, कम्बल आदि से घेरकर महिला यात्री को सुरक्षित प्रसव कराया, जिसमें महिला यात्री ने एक बच्चे जन्म दिया ।

प्रसव के उपरान्त रेलवे डाक्टर की सलाह पर प्राथमिक उपचार देकर महिला कान्सटेबुलों ने जिला महिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। रेलवे सुरक्षा बल कर्मियों के इस सराहनीय मानवीय सहायता से जच्चा एवं बच्चा दोनों पूर्ण रूप से स्वस्थ एवं सुरक्षित हैं।

प्रतिनिधि : संदीप उपाध्याय, गोरखपुर

www.hindustanprahari.com

संबंधित पोस्ट

‘दिल बेकरार’ और ‘बैंड स्टैंड’ दो गाना हुआ लॉन्च, उदित नारायण की आवाज़ में है ‘दिल बेकरार’

Hindustanprahari

Hindustan_Prahari_16 Aug to 22 Aug 2022

Hindustanprahari

राशिफल 27 जुलाई: आज इन राशिवालों को रहना होगा सावधान, संभलकर करें निवेश

बीजेपी का चार राज्यों में प्रचंड जीत का जश्न डोंबिवली में भी मना

Hindustanprahari

मुंबईकर हो जाओ सावधान, अगले 4 सप्ताह रहेंगे महत्वपूर्ण

Hindustanprahari

‘मिर्जापुर के जीजा’ से एड-मैन रजनीश डीके जैन बने फिल्ममेकर

Hindustanprahari