ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़

पश्चिम रेलवे ने आरपीएफ शहीदों को दी श्रद्धांजलि

पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्‍य सुरक्षा आयुक्‍त-सह-महानिरीक्षक ने आरपीएफ के शहीदों को राष्ट्रीय पुलिस स्मारक और शहीद स्मारक में श्रद्धांजलि दी

 

 शहीदों के परिजनों को शॉलस्मृति चिह्न आदि देकर किया गया सम्मानित

 

पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त-सह-महानिरीक्षक (PCSCcumIG) श्री प्रवीण चंद्र सिन्हा राष्ट्रीय पुलिस स्मारक में वीरता की दीवार पर पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए। तीसरी एवं चौथी तस्वीरों में श्री सिन्हा शहीदों के परिवार के सदस्यों को स्मृतिचिह्न आदि भेंट कर सम्‍मानित करते हुए।

 

पश्चिम रेलवे द्वारा 6 मार्च, 2022 को राष्ट्रीय पुलिस स्मारक, चाणक्यपुरी, नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले आरपीएफ कर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। पश्चिम रेलवे के प्रमुख मुख्य सुरक्षा आयुक्त सह महानिरीक्षक श्री प्रवीण चंद्र सिन्हा इस समारोह के मुख्य अतिथि थे।

 

पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी श्री सुमित ठाकुर द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार ट्रेन एस्‍कॉर्टिंग, ट्रैक पेट्रोलिंग, आपराधिक तत्‍वों की गिरफ्तारी आदि जैसी ड्यूटी के दौरान अपने प्राणों की आहुति देने वाले आरपीएफ जवानों की स्मृति में एक विशेष समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के लिए पश्चिम रेलवे के 11 शहीदों के परिवार के सदस्यों को आमंत्रित किया गया था। श्री सिन्हा ने राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पर वीरता की दीवार पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए रेलवे सुरक्षा बल के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस पर शहीदों के नाम और फोटो अंकित हैं। श्री सिन्हा ने आरपीएफ के वीर शहीदों की याद में शहीद स्मारक पर माल्यार्पण भी किया। इस अवसर पर शहीदों की याद में आरपीएफ बैंड द्वारा राष्ट्रगान और विभिन्न देशभक्ति गीतों को प्रस्‍तुत किया गया। आरपीएफ स्पेशल फोर्स, 6 बटालियन दयाबस्ती, दिल्ली ने बैंड प्रदर्शन के साथ-साथ परेड रिट्रीट सेरेमनी का भी संचालन किया।

 

श्री ठाकुर ने यह भी बताया कि श्री पीसी सिन्हा ने रेल सुरक्षा बल के शहीदों के परिवार के सभी सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें स्मृतिचिह्न, शॉल, साड़ी आदि भेंट कर सम्मानित किया। समारोह का आयोजन सीनियर कमांडेंट 6 वीं बटालियन आरपीएसएफ, दयाबस्ती श्री शशि कुमार द्वारा किया गया था। समारोह में रेल सुरक्षा बल और आरपीएसएफ के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिवार के सदस्यों सहित एनएसजी के 100 कमांडो ने भी भाग लिया।

संबंधित पोस्ट

सुर झंकार द्वारा मुंबई सिनेमा पुरस्कार 2022 का आयोजन सम्पन्न

Hindustanprahari

किसानों व मजदूरों की मांगों को लेकर निकोल ने किया नेशनल हाईवे जाम

Hindustanprahari

मुलुंड में खुला आकाश+ बायजूस का नया क्लासरूम सेंटर 

Hindustanprahari

‘हार्ट ऑफ स्टोन’ से आलिया करने जा रही ग्लोबल डेब्यू

Hindustanprahari

डोम्बिवली के शंकरगढ़ / दावड़ी इलाके की जनता पानी की समस्याओं से है परेशान।

Hindustanprahari

सान म्यूजिक SSAN MUSIC की प्रस्तुति ‘इश्क़ की राह पे’ म्यूजिक वीडियो में रेखा राव, अनारा गुप्ता और कुमार गौतम

Hindustanprahari