ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस ब्रेकिंग न्यूज़

अपग्रेड की 4 शहरों में विस्तार की योजना

3,35,000 वर्ग फुट स्पेस के लिए एमओयू पर किए हस्ताक्षर

मुंबई। एशिया के सबसे बड़े एडटेक प्लेयर अपग्रेड ने भारत और विश्व स्तर पर शिक्षार्थियों की सहायता करने और उन्हें नौकरी के लिए तैयार करने के लिहाज से अपनी वृद्धि और विस्तार संबंधी योजनाओं को जारी रखा है। ‘वन अपग्रेड’ ने आज तक सॉफ्ट स्किल्स, टेस्ट प्रेप, कॉलेज-लिंक्ड प्रोग्राम्स, क्रेडेंशियल-लिंक्ड प्रोग्राम्स, प्लेसमेंट्स, जॉब चेंजेस और करियर एन्हांसमेंट में 8.2 मिलियन शिक्षार्थियों को लाभान्वित किया है। हाई ग्रोथ के अपने सिलसिले को बरकरार रखते हुए, अपग्रेड ने पिछले कुछ महीनों में 3,35,000 वर्ग फुट के लिए नए पट्टे पर हस्ताक्षर किए हैं। इस स्पेस का उपयोग कार्यालय स्थानों, ऑफ़लाइन परिसरों, शिक्षार्थियों के लिए आवास, स्टूडियो और शिक्षकों और संकाय के बढ़ते रोस्टर के लिए प्रशिक्षण कक्षों के लिहाज से किया जाएगा। कंपनी ने अपने भारत और वैश्विक कार्यालयों में नवंबर 2022 और मार्च 2023 के बीच 1400 से अधिक नए टीम सदस्यों को नियुक्त करने का इरादा बनाया है।

अपग्रेड ने अपने लर्नर हाउसिंग प्रोग्राम के लिए बीकेसी (बांद्रा-कुर्ला-कॉम्प्लेक्स) मुंबई में 2,00,000 वर्ग फुट का एक क्षेत्र हासिल किया है, जहां छात्र इस अपनी सुविधा को डिजाइन करने के लिए आर्किटेक्ट की भूमिका में भी आ गए हैं। बेंगलुरू में बूटकैंप्स में नॉलेज हट के विस्तार के लिए 20,000 वर्ग फुट और पुणे में टैलेंटेज के विस्तार के लिए 25,000 वर्ग फुट, नोएडा में सेक्टर 125 में अपने स्टडी एब्रोड डिवीजन- अपग्रेड एब्रोड के लिए 41,000 वर्ग फुट का स्पेस हासिल किया है। इसी क्रम में आगे कदम बढ़ाते हुए नोएडा में सेक्टर 58 में 50,000 वर्ग फुट में सरकारी परीक्षण तैयारी इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए जगह हासिल की है, जिसमें 150 से ज्यादा प्रशिक्षकों के साथ 45 से अधिक स्टूडियो शामिल हैं। इन स्टूडियो के माध्यम से 27 यूट्यूब चैनलों की जरूरतों को पूरा किया जाएगा। और सरकारी नौकरियों की तैयारी सुनिश्चित करने के लिए इस साल 5 लाख से अधिक उम्मीदवारों को प्रशिक्षित भी करेंगे।

मयंक कुमार (एमडी, को-फाउंडर, अपग्रेड) ने कहा,‘‘घरेलू मोर्चे पर विस्तार करना हमेशा हमारे लिए पहली प्राथमिकता रही है। हमारा व्यवसाय मॉडल तिमाही-दर-तिमाही 100 प्रतिशत से अधिक परिणाम प्राप्त कर रहा है, ऐसे में हमारे लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने लाभ को उस प्रभाव को बढ़ाने के लिए पुनर्निवेश करें जिसे हम हासिल करना चाहते हैं। हम अपने साथ और बड़ी टीमों को जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं। हालांकि हमारा ध्यान मजबूत ऑनलाइन डिलीवरी मॉडल पर है, लेकिन साथ-साथ हम अपने वर्तमान और भावी शिक्षार्थियों को व्यक्तिगत रूप से हमसे मिलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, ताकि वे अपने लिए सही कार्यक्रम तय कर सकें। इस प्रकार, एक ऑफ़लाइन मौजूदगी से हमें ‘जीवन भर सीखने की यात्रा’ में हमारे शिक्षार्थियों के करीब होने की सुविधा मिलती है।’’

इसके साथ ही अपग्रेड भारत के 10 शहरों में 30 कार्यालयों के माध्यम से काम करना जारी रखता है। लाखों लोगों को नौकरी के लिए तैयार करने और भविष्य के करियर के लिए रोजगार सृजित करने के अपग्रेड के मिशन के लिए सामर्थ्य और पहुंच दो प्रमुख फैक्टर हैं और इसलिए भौगोलिक विस्तार करना इसकी नियोजित और गतिमान वृद्धि को सपोर्ट करने के लिए जरूरी भी है।

संबंधित पोस्ट

सुप्रीम कोर्ट का अहम फैसला, CBI जाँच के लिए संबंधित राज्य से अनुमति लेना होगा अनिवार्य

Hindustanprahari

अखिल भारतीय छत्रिय महासभा कोर कमिटी की बैठक संपन

Hindustanprahari

‘मेरे सनम’ लॉन्च होते ही हुआ वायरल, वीडियो में दिखेंगे सिद्धार्थ निगम-सौम्या वर्मा

Hindustanprahari

इंडोनेशिया में सोना हुआ पाम-ऑयल, 1 लीटर की कीमत 22,000 रुपए! भारत पर भी पड़ रहा असर, 5-प्वाइंट में समझें

Hindustanprahari

नसीरुद्दीन शाह ने संगीत मासूम को सिखाया अभिनय का पाठ

Hindustanprahari

उपचुनाव में BJP का परचम, 7 में 4 सीटों पर कब्जा, RJD-TRS शिवसेना को मिली एक-एक सीट

Hindustanprahari