ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति शहर

महाराष्ट्र में जीत के करीब उद्धव गुट का प्रत्याशी, 6 उम्मीदवारों से आगे दूसरे नंबर पर चल रहा NOTA

अंधेरी ईस्ट के चुनाव परिणाम रुझानों में सामने आ रहे हैं और अभी तक रुतुदा लटके ने काफी बढ़त बनाई हुई है. इस चुनाव में एक और हैरान करने वाली बात हुई है.

मुंबई : एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के नेतृत्व में बीजेपी समर्थित तख्तापलट के बाद उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पहले चुनाव में मुंबई में एक अनुमानित जीत की ओर बढ़ रहे हैं. शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की उम्मीदवार रुतुजा लटके (Rutuja Latke) ने एक बड़ी बढ़त हासिल कर ली है और माना जा रहा है कि अब उनकी जीत तय है. उनका मुकाबला 6 निर्दलीय उम्मीदवारों से है. हालांकि, इन परिणामों में सबसे हैरान करने वाली बात यह है कि अब तक नोटा (NOTA – None Of The Above) को 6 अन्य उम्मीदवारों की तुलना में अधिक वोट मिले हैं.

रुतुजा को है कांग्रेस और राकांपा का समर्थन

रुतुजा लटके को समर्थन देने के लिए कई दलों ने अपील की थी, जिसके बाद बीजेपी ने अपना उम्मीदवार वापस ले लिया था. राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो इस सीट पर प्रतियोगिता थी ही नहीं. रुतुजा लटके को कांग्रेस और राकांपा का भी समर्थन प्राप्त है, जो महा विकास अघाड़ी में भागीदार हैं.

मई में हुआ था रमेश लटके का निधन

बता दें कि मई में रुतुजा लटके के पति और शिवसेना विधायक रमेश लटके के निधन के बाद चुनाव जरूरी हो गया था. बीएमसी (बृहन्मुंबई नगर निगम) में क्लर्क के रूप में काम करने वाली रुतुजा लटके अपना नामांकन तभी दाखिल कर सकीं जब एक अदालत ने मुंबई नगर निकाय को उनका इस्तीफा स्वीकार करने का आदेश दिया.

नए नाम के साथ चुनाव लड़े उद्धव ठाकरे

यह पहला चुनाव है जब ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना एक नए नाम – शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) और नए चुनाव चिन्ह – ‘मशाल’ के साथ लड़ रही है. मूल नाम और धनुष-बाण अभी के लिए चुनाव आयोग के पास हैं, जिसने एकनाथ शिंदे के गुट को बालासाहेबंची शिवसेना नाम दिया और तलवार-ढाल को प्रतीक के रूप में दिया.

संबंधित पोस्ट

अटैक : आतंकियों को नेस्तानाबूद करने आया सुपरसोल्जर

Hindustanprahari

Hindustan Prahari e-paper 9 Aug to 15 Aug 2022

Hindustanprahari

पनवेल में मुंबई-गोवा हाईवे पर ऑडी कार से मिली लाश, गोली मारकर की हत्या

Hindustanprahari

अखिल भारतीय वाहतूक चालक मालक संघ द्वारा घड़ी का उद्धघाटन कार्यक्रम

Hindustanprahari

जानिए क्या खास हैं कोरोना XE वैरिएंट के लक्षण, कितना अलग है दूसरे वैरिएंट से

Hindustanprahari

जरूरतमंदों को फरिश्ता सोशल फाउंडेशन के द्वारा रेहा खान ने बांटा राशन किट

Hindustanprahari