ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस ब्रेकिंग न्यूज़ राज्य

गोरखपुर विकास की तरफ अग्रसर, यूके भी निवेश करने को तैयार।

जबसे योगी राज की शुरुवात हुई है पूरी यूपी के साथ गोरखपुर चहुमुखी विकास की तरफ अग्रसर हो रहा है इसी कड़ी में गीडा में उद्योग व निवेश के लिए बेहतर क्षेत्र के रूप में विदेशी निवेश की संभावनाओं को भी पंख लगने जा रहे हैं। उद्योग व निवेश की संभावनाओं को देखने के लिए यूनाइटेड किंगडम (यूके) के राजनयिक एलन जेमेल ने गोरखपुर का दौरा किया।उनके साथ गिडा के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ गोरखपुर के लोकप्रिय सांसद रवि किशन शुक्ल अपने प्रतिनिधि समरेंद्र प्रताप के साथ दिखे।

गैरतलब है की प्रदेश शासन के अपर मुख्य सचिव एमएसएमई नवनीत सहगल की पहल पर यूके के राजनयिक एलन जेमेल का पहली बार गोरखपुर में आना हुआ हैं। ब्रिटिश काउंसिल इन इंडिया के डायरेक्टर रह चुके एलन वर्तमान में ब्रिटिश शासन की तरफ से साउथ एशिया में ट्रेड कमिश्नर और ब्रिटिश डिप्टी हाई कमिश्नर फॉर वेस्टर्न इंडिया की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। यूके और एशिया के बीच निवेश संबंधों को मजबूत करने में जेमेल की भूमिका महत्वपूर्ण रहती है।

वही गीडा के मुख्य कार्यपालक अधिकारी पवन अग्रवाल का कहना है कि गोरखपुर में निवेश की संभावनाएं सात समंदर पार तक जाएंगी। यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास से बने औद्योगिक विकास के शानदार माहौल की वजह से संभव हो रहा है। जहां देश विदेश हर जगह के लोग गोरखपुर में निवेश करने को इच्छुक है। सरकार के द्वारा गोरखपुर में किए गए प्रयासों के कारण माहौल बदला है।

संदीप उपाध्याय, गोरखपुर

संबंधित पोस्ट

 सनशाइन म्यूजिक द्वारा रिलीज ‘देवा ओ देवा’ 2021 का लोकप्रिय गीत हुआ साबित

Hindustanprahari

लोकगीतों के बाद अब फिल्मी गीतों में भी कविता मिश्रा के सरगम

Hindustanprahari

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ – महिला सशक्तिकरण का उदाहरण या महिमामंडन !

Hindustanprahari

खेसारीलाल यादव और ज़ोया खान स्टारर गाना ‘दूगो बीयर मांगा के पी लेहब’ कल होगा रिलीज

Hindustanprahari

डॉक्टर जी बनकर आ रहे आयुष्मान खुराना

Hindustanprahari

पेन्शन संबंधित शिकायतों का होगा वीडियोकान्फ्रेसिंग के माध्यम त्वरित निस्तारण।

Hindustanprahari