ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

द कश्मीर फाइल्स की टीम ने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म समाज और देश को करेगी जागरूक

फिल्म द कश्मीर फाइल्स के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री पल्लवी जोशी अभिनेता अनुपम खेर फिल्म के प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल ने रविवार को उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

उन्नीस सौ नब्बे में कश्मीरी पंडितों के पलायन और उस विभीषिका के दर्द को बयान करने वाली फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की टीम ने कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी के नेतृत्व में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। इस दौरान फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री, पल्लवी जोशी, अभिनेता अनुपम खेर, फिल्म के प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल के साथ ही टीम के अन्य सदस्य भी मौजूद रहे। कश्मीर फाइल्स की टीम ‘द कश्मीर फाइल्स’ को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री किए जाने पर मुख्यमंत्री से आभार व्यक्त किया। इससे पहले टीम ने यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से भेंट की।

इस फ़िल्म की टीम ने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। फ़िल्म ने अभी तक सौ करोड़ से अधिक का व्यवसाय कर लिया है जबकि उन्हें कम स्क्रीन दी गयी थी। फ़िल्म का बड़ा प्रचार भी नहीं हुआ। दर्शकों ने फ़िल्म देखकर फ़िल्म की हकीकत का प्रचार किया और फ़िल्म ने एक तेज़ी ले ली। फ़िल्म में दिखाई कहानी के कारण इस फ़िल्म को कहीं प्रसंशा तो कहीं विवादों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन जनता का भरपूर सहयोग फ़िल्म को प्राप्त हो रहा है । कई संगठन हरकत में आई है । उनके द्वारा लोगों को फ्री में फ़िल्म दिखाई जा रही है और देखने को प्रोत्साहित भी कर रही है ताकि फ़िल्म के माध्यम से लोगों को जानकारी मिले की आखिर कश्मीरी पंडितों के साथ क्या हुआ और उनके घाटी से पलायन के क्या कारण थे।

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह फिल्म मजहबी कट्टरता व आतंकवाद की अमानवीय विभीषिका को निर्भीकता से प्रकट करती है। निःसंदेह यह चलचित्र समाज व देश को जागरूक करने का काम करेगा। ऐसी विचारोत्तेजक फिल्म निर्माण के लिए पूरी टीम को बधाई देता हूं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ को टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया था। देश के कई राज्यों ने भी फ़िल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। यह फिल्म बाक्स आफिस पर इतिहास रच रही है। दर्शक इसे खूब पसंद कर रहे हैं।

आजाद भारत में तीन दशक पहले कश्मीर से अल्पसंख्यक हिंदू पंडितों का पलायन और उनकी दुर्दशा की सच्चाई को द कश्मीर फाइल्स फिल्म में दिखाया गया है। यह फिल्म आपको भावनात्मक रूप से जगाती है। यह 1990 के दशक की कश्मीर घाटी को दिखाती है और कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों द्वारा किए गए जुल्म को दिखाती है। इस्लामिक आतंकवादियों द्वारा पंडितों को उनके घरों से भगाने के लिए मजबूर किए जाने की कहानी बताती है। इससे पहले विधु विनोद चोपड़ा की फ़िल्म ‘शिकारा’ भी इसी विषय पर बन चुकी है। जिससे दर्शकों की सराहना नहीं मिली बल्कि आरोप लगे कि फ़िल्म वास्तविकता से दूर है। वहीं द कश्मीर फाइल्स को दर्शकों ने दिल से स्वीकार कर एक हफ्ते में ही सौ करोड़ी क्लब में शामिल कर दिया है।

-गायत्री साहू

 

 

संबंधित पोस्ट

रामनवमी के दिन गायत्री महायज्ञ व सामुहिक पूर्णाहुति सम्पन्न

Hindustanprahari

गुरमीत चौधरी-इहाना ढिल्लों अभिनित टी सीरीज का नया गाना ‘तुमसे प्यार करके’ हुआ रिलीज़

Hindustanprahari

‘देखा तैनूं रोज़ रोज़’ में देव शर्मा और रियो 2.0 की रोमांटिक जोड़ी

Hindustanprahari

महाराष्ट्र में लगा वीकेंड लॉकडाउन , सिर्फ आवश्यक सेवाओं की रहेगी अनुमति

Hindustanprahari

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे रविवार को सात बजे राज्य को संबोधित करने वाले हैं। मुंबई में फिलहाल लॉकडाउन की योजना नहीं, परीक्षण, मास्क पर रहेगा फोकस: बीएमसी

Hindustanprahari

नवी मुंबई के सानपाड़ा के पास सायन-पनवेल हाईवे पर लग्जरी बस में लगी आग

Hindustanprahari