ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

एक महानायक डॉ बी आर अंबेडकर सीरियल में जीजाबाई की सशक्त भूमिका में स्नेहा सालवी मेहता

मुम्बई। कोई भी कलाकार जब किसी किरदार में ढलकर प्रदर्शन करता है तो निश्चित रूप से लोकप्रिय हो जाता है। स्नेहा सालवी मेहता उन्हीं कलाकारों में से एक हैं जो एंड टीवी पर प्रसारित सीरियल ‘एक महानायक डॉ बी आर अंबेडकर’ में जीजाबाई की भूमिका को आत्मसात कर रही हैं। इस भूमिका को लेकर वह काफी उत्साहित हैं।
स्नेहा बताती हैं कि जीजाबाई की भूमिका निभाने वाली अभिनेत्री के प्रेग्नेंट होने के कारण अब यह भूमिका उन्हें मिली है। जीजाबाई डॉ आंबेडकर की सौतेली माँ थी। जब मैंने इस शो के लिए ऑडिशन दिया तो कास्टिंग वालों को मेरी आवाज पॉजिटिव लगी। चूंकि मैं एक थियेटर आर्टिस्ट हूँ तो अभ्यास की और कैरेक्टर में उतर गई क्योंकि वह नेगेटिव शेड में है। ड्रेस और मेकअप के साथ फिर ऑडिशन दी और चुन ली गई। यह सीरियल चार साल से चल रहा है और मैं नई थी फिर भी सेट पर सभी लोगों का सहयोग मिला। डायरेक्टर शांत स्वभाव के हैं और बड़े प्यार से सीन को समझाते हैं जिससे सभी कलाकार कम्फर्ट जोन में एक्टिंग कर लेते हैं। सेट का माहौल पॉजिटिव रहता है, सब साथ में खाते हैं और मज़ा मस्ती भी करते हैं।
अपने बारे में स्नेहा बताती हैं कि मुझे घूमना, पढ़ना, फिल्में देखने के अलावा रंगमंच में सभी भाषाओं की नाटक देखना पसंद है। वहीं परिवार के साथ समय बिताना अच्छा लगता है।
एक्टिंग की बात करूँ तो मैं चैलेंजिंग कैरेक्टर में ढलना पसंद करती हूँ। अमिताभ बच्चन सर मेरे ऑल टाइम फेवरेट एक्टर हैं। साथ ही रणवीर सिंह, रणबीर कपूर, इरफान खान, पंकज त्रिपाठी, नवाजुद्दीन, आलिया भट्ट, दीपिका पादुकोण को पर्दे पर अभिनय करते देख बहुत अच्छा लगता है।
वैसे आपको बता दें कि स्नेहा अपनी मम्मी से प्रभावित हैं। उनकी माँ सामाजिक कार्यों में आगे रहती हैं साथ वह एक पॉलिटिकल पार्टी से जुड़ी है लेकिन घर की जिम्मेदारियों को भी बखूबी निभाती है।
 स्नेहा सालवी मेहता 12 वर्षों से रंगमंच में सक्रिय हैं। उन्होंने 15 गुजराती और 12 मराठी नाटकों में अभिनय किया है। इसके साथ ही वह ईटीवी पर प्रसारित गुजराती सीरियल ‘कान्हा बनीयो कॉमनमैन, कुमकुमना पगला पडया, तारी आंखनो अफिनी, 1760 सासूमा तथा मराठी सीरियल ‘जय हो, रुंजी, जन्मदाता, मायलेक, सावित्री ज्योति, देव पावला के अलावा हिंदी सीरियल ‘महिसागर और विघ्नहर्ता गणेश’ में अभिनय की हैं।
स्नेहा गुजराती फिल्म ‘गुज्जु रॉक्स’ में मुख्य भूमिका निभा चुकी हैं। गुजराती वेब सीरीज ‘षड़यंत्र’ और मराठी वेब सीरीज ‘ग गर्लफ्रैंडचा’ में भी इन्होंने अभिनय की हैं।
– संतोष साहू

संबंधित पोस्ट

चैम्पियन ऑफ चेंज महाराष्ट्र संस्करण 2021 में राजनैतिक, व्यवसाय, सिनेमा, कला जगत की विभूतियों का सम्मान 

Hindustanprahari

संजय राउत ने कहा : कांग्रेस महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ना चाहती है तो मैं उसका आत्मविश्वास नहीं तोड़ूंगा

Hindustanprahari

अमिताभ बच्चन बोले आखिर इतने भयंकर सवाल लाते कहाँ से हैं !

Hindustanprahari

महाभारत धारावाहिक के नंद बाबा ने ली अंतिम विदाई

Hindustanprahari

नहाय खाय से छठ पूजा की शुरुआत

Hindustanprahari

Hindustan Prahari e-paper 28 Jun to 4 July 2022

Hindustanprahari