ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

उद्धव ठाकरे को एक और झटका, एकनाथ शिंदे गुट में शामिल हुए शिवसेना सांसद गजानन कीर्तिकर

शिवसेना में हुए बंटवारे के बाद सांसद गजानन कीर्तिकार एकनाथ शिंदे के साथ जाने वाले शिवसेना के 13वें सांसद हैं.

मुंबई : महाराष्ट्र में शिवसेना के उद्धव ठाकरे गुट को एक और बड़ा झटका लगा है. उनके गुट के नेता और सांसद गजानन कीर्तिकर शुक्रवार (11 नवंबर) को एकनाथ शिंदे की सेना में शामिल हो गए हैं. उनकी एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वो एकनाथ शिंदे के साथ दिख रहे हैं. इसमें शिंदे गजानन को गुलदस्ता भेंट कर रहे हैं. गजानन एकनाथ शिंदे से मिलने के लिए वर्षा बंगले में गए थे. मुंबई नगर निगम चुनाव को देखते हुए उद्धव ठाकरे के लिए ये एक बड़ा झटका माना जा रहा है.

2022 में बदलते घटनाक्रम में शिवसेना में हुए बंटवारे के बाद सांसद गजानन कीर्तिकार एकनाथ शिंदे के साथ जाने वाले शिवसेना के 13वें सांसद हैं, जिनके पास पहले से ही पार्टी के 56 विधायकों में से 40 का समर्थन है. जून महीने में बदले घटनाक्रम के बीच एकनाथ शिंदे ने बीजेपी के साथ हाथ मिला लिया था और उद्धव ठाकरे को महाराष्ट्र की सत्ता से बेदखल होना पड़ा. जिसके बाद एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के सीएम हैं.

गजानन कीर्तिकर पहुंचे सीएम आवास

11 नवंबर 2022 को वरिष्ठ नेता गजानन कीर्तिकर अचानक मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिलने उनके आधिकारिक आवास, वर्षा पहुंचे. वहां गजानन कीर्तिकर कथित तौर पर शिंदे समूह में शामिल होने के लिए सहमत हो गए, जिसे अब शिवसेना (बालासाहेब ठाकरे) के रूप में जाना जाता है. उसके बाद, वह सीएम एकनाथ शिंदे और पार्टी के अन्य नेताओं की उपस्थिति में रवींद्र नाट्य मंदिर में आयोजित एक कार्यक्रम में आधिकारिक रूप से पार्टी में शामिल हो गए.

सीएम एकनाथ शिंदे ने किया स्वागत

गजानन कीर्तिकर का अपने गुट में शामिल होने पर सीएम एकनाथ शिंदे ने स्वागत किया. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि, ”मुंबई उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र के लोकप्रिय सांसद गजानन कीर्तिकर आधिकारिक रूप से बालासाहेबंची शिवसेना में शामिल हुए हैं. इस अवसर पर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया और उन्हें भविष्य की सामाजिक और राजनीतिक प्रगति के लिए शुभकामनाएं दी गई.”

नगर निगम चुनाव से पहले उद्धव गुट को झटका

मुंबई के सांसद के इस फैसले को ग्रेटर मुंबई नगर निगम के चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे की शिवसेना के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है. कीर्तिकर को उद्धव ठाकरे समूह का एक वफादार सांसद माना जाता था, लेकिन उनके भी शिंदे समूह में शामिल होने से एकनाथ शिंदे समूह में सांसदों की संख्या अब 13 हो गई है. पहले से ही चर्चा थी कि गजानन कीर्तिकर शिंदे समूह में शामिल होंगे.

पहले से लग रहे थे कयास

गजानन कीर्तिकर और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच 6 सितंबर को गुप्त मुलाकात की खबरें आईं थीं. उस समय कहा गया था कि सांसद कीर्तिकर मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर भगवान गणपति के दर्शन करने गए थे. इसके अलावा, ऐसी खबरें थीं कि कीर्तिकर हाल के दिनों में विभिन्न कारणों से ठाकरे खेमे से खुश नहीं थे.

इससे पहले एकनाथ शिंदे ने सत्ता में आने के बाद जुलाई में कीर्तिकर से मुलाकात की थी. उस वक्त शिंदे ने कहा था कि यह कोई राजनीतिक मुलाकात नहीं है. उन्होंने कहा कि वह बीमार होने के कारण कीर्तिकर से मिले थे. 79 वर्षीय गजानन कीर्तिकर उत्तर पश्चिमी मुंबई निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं.

संबंधित पोस्ट

गोरखपुर पूर्वोत्तर रेलवे स्टेशन पर लावारिस मिली लड़कियों को रेलवे सुरक्षा बल ने चाइल्ड लाइन को सुपुर्द किया।

Hindustanprahari

पत्रकार विकास परिषद की होली मिलन गोष्ठी संपन्न

Hindustanprahari

आकाश+ बायजूस का पवई में नया क्लासरूम सेंटर लॉन्च

Hindustanprahari

राज्यपाल को दृष्टिहीनों ने रक्षा सूत्र बांधकर मनाया रक्षाबंधन

Hindustanprahari

मुंबई की लोकल ट्रेनों में घटी भीड़ , “ब्रेक द चैन” अभियान का दिखा असर

Hindustanprahari

डॉलर की मजबूती के चलते दबाव में सोना

Hindustanprahari