ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ शहर

नेत्रहीनों को रेहा खान ने फरिश्ता सोशल फाउंडेशन के अंतर्गत राशन किट, मिठाईयां देकर मनाई दीपावली

रेहा खान ने अपने एनजीओ फरिश्ता सोशल फाउंडेशन के अंतर्गत जोगेश्वरी पश्चिम, मुम्बई में आंखों की रौशनी से वंचित कुछ लोगों को राशन किट, स्वीट्स और ड्राई फ्रूट्स देकर उनकी मदद की और दीवाली की शुभकामनाएं दीं।
फ़िल्म अभिनेत्री और सोशल एक्टिविस्ट रेहा खान (Rehaa Khann) ने बताया कि मैंने अपने एनजीओ फरिश्ता सोशल फाउंडेशन के द्वारा दीपावली के शुभ अवसर पर कुछ नेत्रहीनों की मदद की। दर्जनों जरतमन्दों, मजबूरों को राशन किट, मिठाईयां और मेवे देकर उनकी मदद की गई। इस राशन किट में चावल, आटा, तेल, शक्कर, नमक, दाल आदि थीं।


रेहा खान ने आगे बताया कि इन दिव्यांगों की मदद करना उन्हें अच्छा लगता है, दिल को सुकून मिलता है। दृष्टिबाधितों के साथ खुशियां बांटना बेहतर महसूस होता है। फरिश्ता सोशल फाउंडेशन के जरिये इस तरह राशन का वितरण का मेरा दूसरा प्रोग्राम था। आगे हम हजारों लाखों लोगों की मदद करने का इरादा रखते हैं। मैं तमाम लोगों से कहूँगी कि जिंदगी बहुत छोटी है, आप दूसरों की मदद करते रहें। मेरे इस मिशन में आप भी शामिल हो सकते हैं, जिससे जितना हो सके, उतनी सहायता कर सकता है। इंसानियत की सेवा करना सबसे भलाई का काम है। अपने लिए तो हर कोई जीता है, दूसरों के लिए जी कर देखें आपके दिल को खूब शांति और खुशी मिलती है। जरूरतमंदों की ख्वाहिश पूरी करने में उनके चेहरे पर मुस्कान लाने में मुझे भी प्रसन्नता मिलती है।
रेहा खान ने आगे कहा कि पिछले दो वर्षों से कोविड की वजह से दीवाली का त्योहार खुलकर लोग नहीं मना सके, ऐसे में इस साल सबके साथ मिलकर पर्व मनाने की जरूरत है।
फरिश्ता सोशल फाउंडेशन नाम रखने के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में रेहा खान ने कहा कि फरिश्ते दिखाई नहीं देते मगर मुसीबत के लम्हों में आपकी मदद कर के चले जाते हैं इस वजह से मैंने अपने एनजीओ का नाम फ़रिश्ता सोशल फाउंडेशन रखा है।

– संतोष साहू

संबंधित पोस्ट

एफपीओ क़े रुप में किसानों को संगठित कर उन्हें उद्यमी बनाना सरकार का उदेश्य

Hindustanprahari

बाबू वीर कुंवर सिंह जयंती पर पधारे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना हवाई अड्डा पर किया स्वागत

Hindustanprahari

शेमारू के लोकप्रिय शो ‘नामकरण’ में अदिति राठौड़ और ज़ैन इमाम की जोड़ी

Hindustanprahari

पहली बारिश में’ आसिम रियाज़ के संग भीगी निशा गुरगैन, आत्मा म्यूजिक ने जारी किया वीडियो

Hindustanprahari

संजय राउत ने कहा : कांग्रेस महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ना चाहती है तो मैं उसका आत्मविश्वास नहीं तोड़ूंगा

Hindustanprahari

 देशभक्ति के साथ कॉमेडी का तड़का है अवनि मोदी की फिल्म ‘मोदी जी की बेटी

Hindustanprahari