ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़

एमपी पहुंचने वाली है राहुल गांधी की यात्रा, 382 किमी का सफर और 13 जिले, जानें क्या होगा रूट मैप

संभावित रोड मैप के अनुसार, राहुल गांधी की यात्रा करीब 13 दिन तक मध्य प्रदेश में रहेगी और इनमें से तीन दिन इंदौर में. इसके बाद 3 दिसंबर को आगर जिले से होकर राजस्थान के लिए जाएगी.

Bharat Jodo Yatra in MP : राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) का मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आगाज होने जा रहा है. 20 नवंबर, सोमवार को भारत जोड़ो यात्रा बुरहान से राज्य में एंट्री करेगी और 21 नवंबर से इसका आरंभ होगा. कांग्रेस (Congress) की यह यात्रा प्रदेश के कई शहरों से होकर निकलेगी. इस दौरान लोगों के रहने, खाने और ट्रांसपोर्ट का खासा इंतजाम किया गया है, जिसकी जिम्मेदारी एमपी कांग्रेस के नेताओं पर है.

बता दें, यात्रा के साथ राहुल गांधी महाकाल की नगरी उज्जैन भी पहुंचेंगे और बाबा महाकाल के दर्शन करेंगे. इसके बाद जनसंबोधन भी करेंगे. शेड्यूल के मुताबिक, राहुल मध्य प्रदेश में साधु-संतों के साथ नर्मदा की पूजा करेंगे. अभी तक बनाए गए संभावित शेड्यूल के हिसाब से राहुल गांधी की यात्रा करीब 13 दिन तक प्रदेश में रहेगी और इंदौर में लगभग तीन दिन तक रुकेगी. इस यात्रा के जरिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी राज्य में 382 किलो मीटर का सफर तय करेंगे. इसके बाद 3 दिसंबर की शाम को आगर जिले से राजस्थान में एंटर करेंगे.

राहुल गांधी के स्वागत में आ सकते हैं एक लाख लोग
संभावना जताई जा रही है कि एमपी के जिस पॉइंट से भारत जोड़ो यात्रा राज्य में आएगी, वहां 50 हजार से एक लाख लोग राहुल गांधी के इंतजार और उनके स्वागत में खड़े होंगे. इनमें कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ आम जनता भी शामिल होगी. यह एंट्री पॉइंट है बुरहानपुर से 35 किलोमीटर दूर इच्छापुर के पास बोडरली गांव.

भारत जोड़ो यात्रा के रूट प्लान के अनुसार, 21 नवंबर की सुबह 6.30 बजे बोडरली गांव से भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत होगी और रात में ट्र्रांसपोर्ट नगर, बुरहानपुर पहुंचेगी. यहां यात्रा के पहले दिन का समापन होगा. 22 तारीख को सुबह 6.30 पर फिर यात्रा शुरू होगी और भानबरद, खरगोन में पहले हॉल्ट लेगी. इसके बाद शाम 4.00 बजे दोबारा शुरू होकर सनावद बस स्टैंड खरगोन के पास पहुंचेगी. नाइट हॉल्ट मोरटक्का गांव में होगा.

26 नवंबर को इंदौर में रहेगी भारत जोड़ो यात्रा
यात्रा के चौथे दिन इंदौर के कलेक्टर ऑफिस पहुंचेगी, जहां नुक्कड़ सभा का आयोजन भी किया गया है. इसके बाद खालसा कॉलेज के पास रात्रि विश्राम होगा. 26 नवंबर तक यात्रा इंदौर में ही रहेगी और हर विश्राम से करीब 2 किलोमीटर पहले नुक्कड़ सभा आयोजित की गई है.

डिस्क्लेमर: यह जानकारी अभी तक जारी किए गए संभावित रूट प्लान के हिसाब से है. संभावनाएं हैं कि इसमें बदलाव भी हो सकते हैं.

संबंधित पोस्ट

आज दिल्ली दौरे पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

Hindustanprahari

Hindustan Prahari e-paper 29 Nov 2022 to 05 Dec 2022

Hindustanprahari

मार्कण्डेय त्रिपाठी की पंक्ति “उर्मिला वियोग”

Hindustanprahari

Hindustan Prahari e-paper 5 July to 11 July 2022

Hindustanprahari

पीएम-किसान स्किम की 8वी क़िस्त नही मिली? तो तुरंत करे इस नंबर पर कॉल तुरंत आएगा आपके एकाउंट में पैसा।

Hindustanprahari

मार्कण्डेय त्रिपाठी की पंक्ति “कृष्ण वियोग”

Hindustanprahari