ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

अभिनेत्री के रूप में सफलता की ओर अग्रसर है प्रतिष्ठा श्रीवास्तव

आसान नहीं था भोपाल की गलियों से निकलकर यहां अपने लिए प्रतिष्ठा को जगह बना पाना

मुम्बई। भोपाल की एक और टैलेंटेड एक्ट्रेस बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में कामयाब होती दिख रही है, जिनका नाम प्रतिष्ठा श्रीवास्तव है। प्रतिष्ठा धीरे-धीरे ही सही लेकिन निश्चित रूप से आज एक जाना-पहचाना चेहरा बनती जा रही हैं। अस्पताल के निदेशक राजेश श्रीवास्तव और रजनी श्रीवास्तव की बेटी प्रतिष्ठा को प्रतिभा विरासत में नहीं मिली है। उसकी कोई पारिवारिक पृष्ठभूमि नहीं है। श्री सत्य साई कॉलेज भोपाल से स्नातक की पढाई करने के बाद बॉलीवुड का रुख की है प्रतिष्ठा। भोपाल से ही थिएटर करने के बाद प्रतिष्ठा ने मुंबई का रुख किया और वो किंग यूनाइटेड डांस स्टूडियोज के साथ जुड़ गई बाद में वो टेरेंस लुईस के साथ भी जुड़ीं और टेरेंस के ग्रुप के साथ प्रतिष्ठा ने कई प्रोजेक्ट किये। प्रतिष्ठा वेब सीरीज द बुक में लीड रोल किया और बेचारा वर्जिन में भी वह लीड रोल में ही नज़र आएँगी। प्रतिष्ठा ने कई वीडियो गानों में भी काम किया है, जिसमें मित्र दा सेन और एमिवे के साथ फैनक्स्यू किंग्सयूनाइटेड एमिवे शामिल हैं। इसके अलावा प्रतिष्ठा ने टीवी एपिसोड (क्राइम पेट्रोल, क्राइम अलर्ट, गुमरा, दास्तान- द रैपिंग मशीन, दास्तान, खो जाते न पल) में भी काम किया है।

प्रतिष्ठा की कुछ वेब सीरीज भी रिलीज हैं जैसे शुभ विवाह बॉबी द इन्वेस्टमेंट। किया है प्रतिष्ठा कहती हैं की आने वाले समय में मेरे 2 ऐसे प्रोजेक्ट हैं जिनसे मुझे सबसे ज्यादा उम्मीद हैं वो बताती हैं कि कोरोना काल में हमने बहुत कुछ खोया हैं चाहे वो आर्थिक हो मानसिक हो या शारीरिक हमको आर्थिक नुकसान तो हुआ ही साथ ही हमने अपने उन लोगो को खो दिया जिनसे हमें सबसे ज्यादा उम्मीद रहती थी। अभी हाल ही में उन्होंने ऐसी ही एक वेब सीरीज में अभिनय किया है जिसे देखने के बाद हर इंसान सीरीज की कहानी में खुद को ढूढ़ेगा। ज़ी स्टूडियोज के बैनर से बानी इस वेब सीरीज में प्रतिष्ठा का करैक्टर है और यह सीरीज ज़ी 5 पर रिलीज़ होगी। प्रतिष्ठा के मुताबिक इस सीरीज का नाम कोविड स्टोरीज है और सीरीज मुख्य किरदार में सुमित व्यास नज़र आएंगे। प्रतिष्ठा अज़ीज़ छाबरा के निर्देशन में बेल्ला हाउस में भी नज़र आएँगी। प्रतिष्ठा अपनी जन्मतिथि 10 जुलाई 1997 को बहुत शुभ मानती हैं। ह कहती हैं कि सफलता पाने के लिए बहुत से कलाकार शॉर्ट रास्ता अपनाते हैं। मैं उन्हें सिर्फ यही कहना चाहूंगी कि बॉलीवुड में कोई शॉर्ट रास्ता नहीं है।

– संतोष साहू

संबंधित पोस्ट

भारत को पी वी सिंधु से स्वर्ण पदक पाने की उम्मीद

Hindustanprahari

यूपी में सपना का जलवा

Hindustanprahari

गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा, केबल पुल टूटने से कई लोग नदी में गिरे, अब तक 70 लोगों की मौत; नेवी और एयरफोर्स को भी बुलाया गया

Hindustanprahari

कव्वाली अलबम में सिंगर रवींद्र सिंह ने किया अभिनय जिसे राजा हसन ने गाया 

Hindustanprahari

मेलोडी बॉक्स प्रस्तुत ‘भज मन तू हरि का नाम’ की रचनाकार हैं गायत्री साहू

Hindustanprahari

Lata Mangeshkar Death: 92 साल की उम्र में स्वर कोकिला ने दुनिया को कहा अलविदा

Hindustanprahari