ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

चार राज्यों में बीजेपी की जीत के बाद प्रधानमंत्री का देश के नागरिकों के लिए उदबोधन

पांच राज्यों के नतीजे आ गए हैं चार राज्यों में बीजेपी को भारी बहुमत से जीत हासिल हुई है। वहीं पंजाब में आप की सरकार बनने जा रही है। इस बार सपा और कांग्रेस का पत्ता साफ हो गया है। ओवैसी और उनकी पार्टी दूर दूर तक नहीं दिखाई दे रही। इस बार योगी आदित्यनाथ पुनः उत्तर प्रदेश के मुख्य मंत्री बनने जा रहे हैं। बीजेपी दफ्तर में योगी आदित्यनाथ का जोरदार स्वागत हुआ और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस अवसर पर अपने अभिभाषण में कहा कि आज उत्सव का दिन है, इस बार होली दस मार्च को ही आ गयी। प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में देश की वर्तमान सभी समस्याओं को रखा और उस पर गहन बातचीत भी की। भारत के मतदाताओं का भी अभिवादन किया। साथ ही कहा कि वे गरीबों को हक़ दिलाये बगैर चैन से नहीं बैठेंगे। उत्तर प्रदेश 271/403 गोवा में 20/40 मणिपुर 32/60 में उत्तराखंड में 48/70 पर जीत हासिल की है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि 2014, 2017, 2019, 2022 के नतीजों को देखने पर स्पष्ट होता है कि मतदातों का रुझान समझ आ गया है। उन्होंने कहा कि आज कल हर मुद्दे को जातिवाद या धर्म के आधार पर बंटा जाता है। जाति का मान देश को जोड़ने के लिए होना चाहिए तोड़ने के लिएनहीं। देश की महिलाएं बीजेपी पर भरोसा कर रही है, सभी महिला मतदाताओं प्रधानमंत्री ने धन्यवाद दिया कि इस बार भारी संख्या में महिलाओं ने मतदान कर अपने अदम्य साहस का परिचय दिया। पंजाब के बीजेपी के कार्यकर्ताओं को विपरीत परिस्थितियों में अमूल्य योगदान के लिए धन्यवाद दिया गया। उन्होंने कहा कि आगामी चुनाव में पंजाब में बीजेपी की जीत तय है।
2022 के नतीज़ों ने 2024 के नतीजे तय कर दिए।
सौ बरसों बाद आई कोरोना आपदा देश के लिये चुनौती बनी जिसका भारत ने डटकर सामना किया और अब इस रूस यूक्रेन युद्ध से भी देश को चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। किंतु इन परिस्थितियों के बावजूद भारत की सूझबूझ से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का सम्मान बढ़ा है। भारत शान्ति के पक्ष में है, बातचीत से समस्या को हल करने का प्रयास किया जा रहा है। युद्ध के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल, पामतेल, कोयला, गैस, फर्टिलाइजर आदि के दाम बढ़ रहे हैं जो सभी देशों के लिए गहन समस्या बनी है। इस स्थिति के कारण वर्तमान समय में विकसित देशों को चुनौती का सामना करना पड़ रहा है लेकिन भारत समस्याओं का सामना कर वैश्विक संकट के मध्य आत्मनिर्भर बन रहा है।
प्रधानमंत्री ने देश के लिए अपनी चिंता भी दर्शायी और कहा कि आज देश का नागरिक जिम्मेदारी के साथ देशहित में कार्य कर रहा है। देश का सामान्य नागरिक देश हित में जुटा है। किंतु कुछ लोग खराब राजनीति के बल पर लोगों को गुमराह कर रहें हैं। भारत ने एक वर्ष में ही कोरोना महामारी के दौरान कोरोना की वैक्सीन बनाई और मुफ्त में लोगों तक पहुँचाया वहीं वैक्सीन के खिलाफ अफ़वाह फैलाकर लोगों को गुमराह किया गया। एक ओर जहाँ विश्व कोरोना वैक्सिनेशन की तारीफ कर रहा है कि कम समय में बड़ी संख्या में लोगों तक वैक्सीन उपलब्ध कराई गई। वही गंदी राजनीति कर इस धर्म के कार्य में बाधा डाला गया। यूक्रेन में फंसे बच्चों को वापस लाने की दिशा में ऑपरेशन गंगा अभियान में भी जाति, धर्म, राज्य के नाम पर रोड़े अटकाए गए।
प्रधानमंत्री कहते हैं कि मैं किसी परिवार के खिलाफ नहीं, मैं लोकतंत्र के पक्ष में हूँ। मैंने लोगों को बताया कि परिवारवाद के कारण देश पतन की ओर जा रहा है। परिवारवाद की राजनीति से राज्यों को नुकसान होगा। लेकिन इसबार मतदाताओं ने अपनी सूझबूझ का परिचय दिखाकर आगामी भविष्य का संकेत दे दिया है। हमारी सरकार चाहती है कि भ्रष्टाचार पर कड़ी कार्यवाही हो। किंतु इस पर भी अड़चनें डाली जा रही है जो एजेंसीयाँ भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्य कर रही है कुछ लोगों के द्वारा उनके काम में अड़चन डाले जा रहे हैं । जनता की अपेक्षाओं को पूरा करना हमारा धर्म है और हमारी सरकार इसका पालन करेगी। यदि सरकार निष्पक्ष भाव से भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्यवाही करती है तो कुछ लोगों के द्वारा भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाली एजेंसियों को बदनाम करने की कोशिश की जाती है। भ्रष्टाचारी या माफिया के खिलाफ कार्यवाही होने पर ये लोग धर्म, जाति की आड़ पर अपराधी को बचाने की कोशिश करते है। जो बेहद चिंता जनक है। घोटालेबाज़ों को न्यायपालिका पर भरोसा नहीं है।
लेकिन आज यूपी का प्यार पाकर मैं भी यूपी वाला बन गया हूँ। आजादी के 75 वर्ष को देखते हुए ये चुनाव परिणाम बेहद महत्व रखता है। यह आने वाले 25 वर्षों को मजबूत बनाएगा। हमें गाँव, गरीब, किसान और लघू उद्योग को आत्मनिर्भर बनाना है। दुनिया का सबसे बड़ा और तेज टीकाकरण भारत ने किया है, तकनीकी, डिजिटलीकरण और नई उन्नति युवाओं की देन है। अब नए भारत का निर्माण हो रहा है। हमारा उद्देश्य ‘सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास’ है। चुनौतियाँ कितनी भी कठिन हो नए संकल्प के साथ आगे बढ़ना है। आज इतनी बड़ी विजय भारत के उज्ज्वल भविष्य की गारंटी है। भारत के मतदाओं का आभार।

संबंधित पोस्ट

जन आरोग्यम फाउंडेशन और एकता मंच के संयुक्त तत्वावधान में ‘मीडिया प्रोत्साहन समारोह’ कार्यक्रम सम्पन्न

Hindustanprahari

छह राज्‍यों से महाराष्ट्र आने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर, सरकार ने जारी की नई SOP

Hindustanprahari

मालाड में एमजी मोटर्स का नया सर्विस सेंटर शुरू

Hindustanprahari

रूस-यूक्रेन युद्ध के कारण दो खेमों में बटी दुनिया, हिन्दुस्तान के पीएम मोदी ने लिया अपना अलग स्टैंड।

Hindustanprahari

रूस के अलावा कहीं से और से हथियार खरीदना बहुत ‘महंगा सौदा’.. भारत की अमेरिका को दो टूक

Hindustanprahari

डोम्बिवली के शंकरगढ़ / दावड़ी इलाके की जनता पानी की समस्याओं से है परेशान।

Hindustanprahari