ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राज्य

महाराष्ट्र: शिंदे-फडणवीस के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट लिखने पर PHD छात्र गिरफ्तार

महाराष्ट्र : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाला शोध छात्र गिरफ्तार कर लिया गया। महाराष्ट्र साइबर अपराध शाखा ने ट्विटर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में अहमदनगर के एक विश्वविद्यालय के 29 वर्षीय पीएचडी छात्र को गिरफ्तार किया है।

साइबर अपराध शाखा के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि साइबर प्रकोष्ठ को 14 अक्टूबर को एक शिकायत मिली थी। शिकायत मिलने के बाद तुरंत कार्रवाई शुरू की गई और अब जाकर कामयाबी हाथ लगी.

शिकायत में कहा गया था कि एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट करने के लिए एक विशेष ट्विटर हैंडल का इस्तेमाल किया जा रहा है। साइबर अपराध शाखा के अधिकारी ने कहा कि आरोपी व्यक्ति महिलाओं और महिला पत्रकारों को गाली देने के लिए माइक्रो ब्लॉगिंग साइट के हैंडल का भी इस्तेमाल कर रहा था।अधिकारी ने बताया कि कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए आरोपी वाई-फाई-वीपीएन का इस्तेमाल कर रहा था, और यह बताने की कोशिश कर रहा था कि वह ये सारे पोस्ट मुंबई से कर रहा है।

नहीं काम आई तिकड़म और चालाकी, ऐसे पकड़ा गया आरोपी

लेकिन उसकी यह चालाकी और तिकड़मबाजी साइबर अपराध शाखा ने पकड़ ली और यह पता लगा लिया कि आपत्तिजनक पोस्ट मुंबई से नहीं बल्कि अहमदनगर से किए जा रहे हैं। इसके बाद आरोपी तक पहुंचने के लिए प्लान तैयार किया गया। अधिकारी ने बताया कि साइबर शाखा ने ट्वीट का तकनीकी विश्लेषण किया और पाया कि आरोपी इसे अहमदनगर जिले के रहूरी स्थित महात्मा फूले कृषि विश्वविद्यालय से पोस्ट कर रहा है ।

अधिकारी ने बताया कि इसके बाद एक साइबर टीम शुक्रवार को अहमदनगर गयी और शनिवार को कुछ संदिग्धों पर छापेमारी की। साइबर शाखा के अधिकारी ने बताया कि साइबर टीम ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया और आगे की जांच के लिये उन्हें लेकर मुंबई आयी । जांच दल ने बाद में मामले के मुख्य आरोपी को विश्वविद्यालय से गिरफ्तार किया तथा दो मोबाइल फोन और एक लैपटॉप भी बरामद किया गया । पुलिस मामले की जांच कर रही है। युवक से पूछताछ कर ऐसा करने की वजह जानने की कोशिश की जा रही है।

संबंधित पोस्ट

शेर नगर में इमारत के खस्ताहाल बाउंड्री वॉल का होगा दुरुस्तीकरण

Hindustanprahari

महाराष्ट्र में 30 दिनों मे पहली बार कोरोना के मामले 50 हजार से भी कम

Hindustanprahari

Hindustan_Prahari_e-paper_ 20 Sep to 26 Sep 2022

Hindustanprahari

अभिनेत्री तनुजा चड्ढा का मानना है कि शक्तिशाली और सहनशील होती है स्त्री

Hindustanprahari

बीजेपी का चार राज्यों में प्रचंड जीत का जश्न डोंबिवली में भी मना

Hindustanprahari

तेली इंजीनियर वेलफेयर एसोसिएशन छत्तीसगढ़ के तत्वावधान में 2 अक्टूबर को गांधी जयंती समारोह का आयोजन

Hindustanprahari