ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन
चर्चाओं के बीच टीवी शो ‘भाभी जी घर पर हैं की अभिनेत्री जागृति सिंह परिहार
चर्चित टीवी शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ में अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेरने के बाद अभिनेत्री जागृति सिंह परिहार इन दिनों टीवी जगत में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। उनको हाल ही में साउथ की दो अनाम फिल्मों के लिए और कई म्यूजिक वीडियो के लिए अनुबंधित किया गया है। मिस वर्ल्ड ग्लोरी में थर्ड रनरअप रहीं जागृति सिंह परिहार मध्यप्रदेश के दमोह जिला की रहने वाली हैं। स्कूल की पढ़ाई दमोह से ही की और आगे की पढ़ाई के के लिए भोपाल गईं। मास्टर इन स्पोर्ट्स फिजियोथेरेपी की डिग्री हासिल की। मिस भोपाल के पेजेंट में वह रनरअप रहीं। कई ब्यूटी पेजेंट्स में विनर भी रहीं। मुम्बई के नानावती अस्पताल में फिजियोथेरेपिस्ट के रूप में काम शुरू किया। साथ ही वह एक्टिंग के लिए ऑडिशन भी देती रहीं। 4-5 महीने नानावती अस्पताल में काम करने के बाद उन्हें लोकप्रिय टीवी शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ में काम मिल गया। जागृति ने इस शो में करीब 12 किरदार निभाए हैं। टीवी शो ‘भाभीजी घर पर हैं’  में अपनी भूमिका को प्रभावी ढंग से निभाने के लिए वह काफी लोकप्रिय हैं। छेदी सिंह की पत्नी गुलबिया के रोल में उनकी इस शो में एंट्री हुई थी बाद में मास्टरजी की पत्नी सहित कई रोल किए। अभिनेत्री जागृति सिंह परिहार सिर्फ एक शो में कई किरदारों को निभाने का पूरा श्रेय निर्माताओं को देती है। गौरतलब है कि जागृति ने इस शो में करीब 12 किरदार निभाए हैं। ‘भाभीजी घर पर हैं’ के निर्माताओं के प्रति अपना आभार प्रकट करते हुए वो कहती हैं “मैं वाकई ‘भाभीजी घर पर हैं’ का हिस्सा बनकर खुद को भाग्यशाली मानती हूँ। मुझे एक ही शो में कई भूमिकाएं निभाने का सौभाग्य मिला है। मुझे नहीं लगता कि ऐसा किसी एक्ट्रेस ने भी किया है। एक एयर होस्टेस की भूमिका निभाने से लेकर एक पड़ोसी से लेकर, एक ठग से लेकर नौकरानी तक, मैंने कई तरह की भूमिकाएँ की हैं, जो सभी एक-दूसरे से अलग हैं”।
जागृति का मानना है कि किसी भी शो का कैरेक्टर स्केच सबसे ज्यादा मायने रखता है। यदि किरदार आकर्षक है और अच्छी तरह से लिखा और ढाला गया है, तो दर्शकों को याद रह जाता है।
‘चिड़ियाघर’, ‘हप्पू की उल्टन पलटन’, ‘जीजा जी छत पर हैं’ सहित और भी कई सीरियल्स में जागृति ने काम किया है। पिछले डेढ़ दो साल से उन्हें म्यूज़िक वीडियो के भी ऑफर आ रहे हैं। उनके दो गाने ‘हार ले’ और ‘देसी’ रिलीज होकर लोकप्रिय हो चुके हैं। इनके अलावा 4-5 सांग्स आने वाले हैं उनमें से एक ‘हंजू’ गीत इसी माह आने वाला है।
प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय

संबंधित पोस्ट

शैलेश लोढ़ा शेमारू टीवी के नए शो ‘वाह भाई वाह’ के होस्ट

Hindustanprahari

Hindustan_Prahari_epapee _ 30 Aug to 5 Se 2022

Hindustanprahari

अलका पांडेय लिखित ‘गालियां’ लघुकथा संग्रह का ऑनलाइन लोकार्पण और परिचर्चा

Hindustanprahari

Hindustan Prahari e-paper 07 Jun to 13 Jun 2022

Hindustanprahari

मार्कण्डेय त्रिपाठी की पंक्ति “हिन्दू संस्कृति”

Hindustanprahari

पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा कहलगांव का बटेश्वर स्थान,डीएम ने पर्यटन विभाग बिहार को भेजा प्रस्ताव 

Hindustanprahari