ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़

गोरखपुर कैंसर अस्पताल के लिए सांसद रवि किशन शुक्ल ने लगाई गुहार

गोरखपुर : गोरखपुर पूर्वांचल का प्रमुख शहर है जहां पर कोई कैंसर अस्पताल नहीं है जिसके लिए वहां के लोगो को महानगरों का रुख करना पड़ता है। जो बड़ी बीमारी के रोगियों के लिए बड़ी समस्या हो जाती है। जिसके मद्देनजर गोरखपुर सांसद रवि किशन शुक्ल ने गोरखपुर में कैंसर अस्पताल की मांग की है।

गौरतलब है की गोरखपुर के आसपास 20 जिलों में कोई कैंसर अस्पताल नहीं है। जिस कारण बीमारी का पता बहुत देरी से लगती है जो मरीजों के लिए घातक सिद्ध होता है। दूसरी तरफ घर से महानगरों के लिए आने जाने में बहुत खर्चा बढ़ जाता है जिस कारण बहुत रोगी इलाज के लिए नही पाते है। ऐसे में अगर कैंसर अस्पताल बन जाता है तो गोरखपुर के आस पास के जिले, बिहार और नेपाल के लोगो के लिए वरदान साबित होगा।

गोरखपुर जिस तरह से विकास कर रहा है उस हिसाब से यहां पर बहुत परिवर्तन की जरूरत है। हालाकी इसके लिए सरकार काम भी कर रही है। ऐसे में जो सबसे जरूरी चीज है वो है गंभीर बीमारियों के लिए सस्ता और सुलभ उपचार जो अभी तक संभव नहीं हो पाया है। एम्स बना है लेकिन वो पूरी तरह से शुरू नही हुआ है। जिसको पूर्ण रूप से चालू करना बिल्कुल जरूरी है जहां हर बीमारी का इलाज हो सके ताकि गरीब और असमर्थ रोगी को बिना इलाज के दम ना तोड़ना पड़े।

ऐसे में सांसद की मांग बिल्कुल जायज है, उम्मीद जताई जा रही है कि स्वास्थ्य मंत्रालय इसके लिए कोई ठोस कदम जल्दी उठाएगा जिससे लोगो को बेहतर इलाज और सहूलियत मिल सके।

संदीप उपाध्याय, गोरखपुर

संबंधित पोस्ट

टोक्यो ओलंपिक में सुमित नागल सिंगल्स मैच जीतने वाले तीसरे भारतीय बने

Hindustanprahari

रश्मि महाजन के स्मिति सोशल वर्क फाउंडेशन से जरूरतमंदों को मिलता है हरसंभव मदद 

Hindustanprahari

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्लास्टिक प्रदूषण को रोकने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्म कू (Koo) पर की अपील

Hindustanprahari

खेलों के महाकुंभ ‘ओलंपिक’ में कोरोना का कहर

Hindustanprahari

फसलों के अवशेष को खेतों में ना जलाएं किसान जलाने वाले किसान होंगे दंडित : डीएम आईएएस सुब्रत कु0 सेन,भागलपुर 

Hindustanprahari

‘दिल बेकरार’ और ‘बैंड स्टैंड’ दो गाना हुआ लॉन्च, उदित नारायण की आवाज़ में है ‘दिल बेकरार’

Hindustanprahari