ब्रेकिंग न्यूज़
ऑटो

Maruti S-Presso और Ignis के सेगमेंट में आ रही है टाटा की नई कार, कीमत महज 5 लाख से होगी शुरू, जानें लांंचिंग पर रिपोर्ट

देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स लगातार अपने पोर्टफोलियो को विस्तार करने पर काम कर रही है। जिसमें कंपनी की आगामी एसयूवी को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान लेह की सड़कों पर देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी आने वाले समय में हैरियर की सात सीटों वाले वर्जन ग्रेविटास की शुरुआत के साथ इस नई एसयूवी को लॉन्च करेगी। जिसे HBX कहा जा रहा है। बता दें, HBX कंपनी की एंट्री-लेवल UV होगी। जिसके प्रोडक्शन वर्जन को हॉर्नबिल नाम दिया जा सकता है।

डिजाइन में होगी बेहद खास: डिज़ाइन की बात करें तो हॉर्नबिल या एचबीएक्स में AutoExpo में पेश किए गए समान डिजाइन होने की संभावना है। हालांकि अंतिम उत्पादन मॉडल में कुछ बदलाव जरूर देखने को मिलेंगे। इसके साइड प्रोफाइल पर फाइन बेल्ट लाइन दी गई है। वहीं इसमें हैरियर की तरह ही टॉप पर स्लीक एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप को शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही रियर प्रोफाइल में एलईडी टेललैंप्स, एक रेकेड रियर विंडस्क्रीन होगी।

इंजन स्पेक्स और कीमत: फिलहाल इस कार के इंजन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उम्मीद हैं कि इस कार में टियागो और अल्ट्रोज़ से प्रेरित 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन स्टैंडर्ड तौर पर दिया जाएगा। इसके साथ ही इसके टॉप वैरिएंट में 1.2-लीटर रेवोटर्क टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलने की संभावना है। बताते चलें कि टाटा एचबीएक्स लॉन्च के बाद मारुति सुजुकी एस-प्रेसो और इग्निस को टक्कर देगी। जिसकी कीमत 5 लाख रुपये के आसपास तय की जा सकती है।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि टाटा मोटर्स की ओर से अल्ट्रोज के बाद कंपनी का यह एएलएफए आर्किटेक्चर पर बनाया जाने वाला दूसरा मॉडल होगा। जो कंपनी की इंपैक्ट 2.0 डिजाइन पर तैयार किया गया है। Tata HBX या Hornbill को कंपनी ने पहली बार ग्रेटर नोएडा में आयोजित AutoExpo में बतौर प्रोडक्शन वर्जन पेश किया था। हालांकि जब इस कार के इस साल के अंत तक लॉन्च होने की उम्मीद थी। लेकिन नई रिपोर्ट बताती है कि अब लॉन्च को मई 2021 तक के लिए टाल दिया गया है।

संबंधित पोस्ट

दांत हो रहे हैं खराब तो अब आपको घर बैठे डॉक्टर्स बताएंगे उपचार, बस करना होगा यह काम

जब पहली बार किसी गेंदबाज ने पूरी टीम को किया ढेर, 64 साल के बाद भी है विश्व रिकॉर्ड

Update Aadhaar Address Online: जानिए किस तरह घर बैठे आधार कार्ड में ऑनलाइन अपडेट किया जा सकता है पता

पेट्रोल डीजल ने मचाई हाहाकार हो गया सौ के पार

Hindustanprahari

एक अगस्त से होने जा रहे हैं ये बदलाव, खत्म हो रही है इन कार्यों की समयसीमा, आपके लिए जानना जरूरी

सारा तेंदुलकर और शुभमन गिल ने एक जैसे कैप्शन के साथ शेयर की तस्वीर, दोनों हो गए ट्रोल