ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

अमित जी के तरह ताउम्र अभिनय करना पसंद करूंगी : माही खान

जिंदगी में चाहे कितनी भी परेशानियां आये हार नहीं मानना चाहिए। अपने सपनों को उड़ान देने के लिए मेरठ से माही खान ने मुम्बई में कदम रखा। एक बेहतरीन कलाकार बनने की चाह में उन्होंने रंगमंच में अभिनय सीखा, शामक डावर जैसे कई अच्छे कोरियोग्राफरों से नृत्य सीखा, हॉर्स राइडिंग और बाइक राइडिंग सीखा फिर अभिनय की दुनिया में अपना कदम रखा। माही अपने काम के प्रति ईमानदारी के साथ निष्ठा रखती है। माही ने कई फिल्म, विज्ञापन, शार्ट फिल्म और वेब सिरीज़ में काम किया है। लगभग 50 से अधिक क्राइम सीरीज में वह काम कर चुकी हैं और अभी भी कर रही है। उनकी आगामी फिल्म है निर्माता राकेश सबरवाल की सस्पेन्स और थ्रिल पर आधरित फिल्म ‘तमसो मा ज्योतिर्गमय’। लेकिन इस फिल्म के नाम में परिवर्तन की संभावना है। इस फिल्म में माही का किरदार बेहद उम्दा है। माही के पास फिल्म ‘गुड्डू और साक्षी’, ज़ी टीवी पर बोधि टीवी प्रोडक्शन में बनी धारावाहिक ‘फियर फ़ाइल सीजन 2’, फिल्म ‘हिडन कैमरा’, वेब सिरीज़ ब्रीक्स, वैक्स, सिटी गर्ल 009, गुजराती फिल्म, जी अशोक की तमिल वेब सीरीज़, जैसे कई आगामी प्रोजेक्ट हैं। माही अभिनीत ‘खून भरी मांग’ और ‘सुर सुरीली’ अतरंगी टीवी पर आ रही है।
हिंदी के अलावा वह गुजराती, तमिल, तेलगु आदि भाषाओं में काम कर रही हैं। निर्देशक गुरबीर ग्रेवाल की धारावाहिक ‘पलटन’ में माही ने अमित बहल के साथ काम किया है जो दूरदर्शन पर प्रसारित हुई।
निर्देशक आशीष भेलकर की ’31 दिवस’ मराठी फिल्म, तारिक भट्ट की ‘ज़िंदगी तुमसे’, ‘इन्नपू इल्लपु’ तमिल फिल्म में आइटम गीत, ‘बैचलर्स पार्ट 2’ तेलगु फिल्म, फोज़िया आर्शी की ‘दिमाग का दही’, हॉटस्टार पर शार्ट फिल्म ‘पीरिएड्स’, शेमारू टीवी पर ‘हैप्पी प्राइवेट सर्विस’, सोनी लिव पर ‘अनदेखी सीजन वन’, बूम मूवी एप्प पर ‘फ्रॉड सइयां’ और ‘मोहमाया’ जैसे कई फिल्म और शार्ट फिल्म और वेब सिरीज़ में माही ने काम किया है। साथ ही म्यूजिक वीडियो में भी इनकी खूबसूरती और अनोखा अंदाज देखने को मिला जिसमें मुख्य रूप से रितेश कुमार रिट्ज रिकॉर्ड की कवर सांग ‘कभी कभी मेरे दिल में’, प्ले बॉय में अरविंदर सिंह के साथ ‘इम्तिहान हो गई’ के कवर सांग में, ‘घर से निकलते ही’ गीत के कवर सांग में माही का जलवा देखने योग्य था।
माही खान ने कई विज्ञापन भी किये हैं जिनमें मुख्य रूप से अभिनेता दिलीप जोशी के साथ जिओ बनियान था। वह रैम्प शो का भी यह हिस्सा रही गीतांजलि ज्वेलर्स के रैम्प शो और दूसरे ज्वेलरी और कॉस्मेटिक ब्रांड्स के रैम्प शो में इनका अनोखा अंदाज दिखा।
लव इसरानी की कोरियोग्राफी शूट में भी माही का काम देखने को मिला।
माही ने चालीस से अधिक मैगजीन के लिए कवर शूट किया है जैसे मेरी सहेली, फेमिना मैगजीन, ग्लोबल मैगजीन, कविता मैगजीन, एम्ब्रासेस मैगजीन आदि। अभी हाल ही में अमेजोन प्राइम द्वारा रिलीज वूमेन सेरा मैगजीन के कवर पेज के लिए शूटिंग पूरा किया है।
माही ने कम समय में ही अनेकों काम किये है और आगे वो इस सिलसिले को जारी रखी है।
इसके लिए उन्हें कई सम्मानों से नवाजा गया है। जिसमें ‘प्रिंस’ मूवी की तरफ से उन्हें दस अवार्ड मिल चुके हैं। साथ ही नासिक इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अवार्ड, फॉग अवार्ड आई फेफ़ा ऑस्ट्रेलिया अवार्ड आदि से वह सम्मानित हो चुकी है। माही के पास कई फिल्म, वेब सिरीज़, शार्ट फिल्म, म्यूजिक वीडियो, अवार्ड, विज्ञापन और मॉडलिंग असाइनमेंट है।
माही खान के काम के प्रति लगन को देख कर उन्हें लेडी नवाजुद्दीन सिद्दिकी कहकर पुकारते हैं। माही अमिताभ बच्चन की तरह ताउम्र काम करते रहना चाहती है। अभिनय उनके रग रग में बसा है और अभिनय ही उनके जिंदगी की प्रेरणा है। माही के अंदर अभिनय कूट कूट कर भरा है उनकी मेहनत रंग लाई और माही खान आज किसी पहचान की मोहताज नहीं। माही अपने अभिनय से लोगों के दिल मे जगह बना चुकी है।
माही की इच्छा है कि वह बिग बॉस का हिस्सा बने। बिग बॉस में यदि उन्हें मौका मिले तो वह जरूर जाएगी। सलमान खान उनके पसंदीदा अभिनेता हैं। माही का कहना है कि जीवन को जीने की कला आनी चाहिए। मुसीबत तो आएंगी मगर उसका सामना करने की शक्ति खुद में होनी चाहिए। इसके साथ ही इंसान को आत्मनिर्भर बनने चाहिए।
एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर के सुसाइड पर माही ने अफसोस जताते हुए एक नोट लिखा है कि यहां कोई किसी को उसके दुख के समय संभाल नहीं पाता जिससे वह डिप्रेशन में मौत को गले लगा लेता है, यह आश्चर्य की बात है। काश लोगों में सहयोग की भावना होती तो एक मासूम ज़िंदगी बच जाती।

– गायत्री साहू

संबंधित पोस्ट

टीसीएल ने लॉन्च किया 4के टीवी सी725 और पी725

Hindustanprahari

सांसद रविकिशन शुक्ला ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मड़ाविया से मांगा गोरखपुर के लिए कैंसर अस्पताल

Hindustanprahari

‘शिवजी: महासम्राट’ देश के सबसे बड़े उपन्यासों में शुमार 

Hindustanprahari

फिल्मकार सचिन्द्र शर्मा को मिला उत्तराखंड में सम्मान

Hindustanprahari

सफलतापूर्वक संपन्न हुई जोगसर पुलिस स्टेशन में थाना शांति समिति की बैठक 

Hindustanprahari

दिल्ली में मास्क न पहनने पर लगेगा 2000 रुपये का जुर्माना

Hindustanprahari