ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

मधुप श्रीवास्तव की फिल्म ‘पलक’ है संदेशप्रद, दर्शकों होंगे हतप्रभ

संघर्षों का सामना करते हुए धैर्य के साथ अपनी मंजिल की ओर आगे बढ़ते जाइये निश्चित रूप से सफलता आपको मिलेगी ही मिलेगी। यही सोच रखकर अपनी लक्ष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं मधुप श्रीवास्तव। चित्रगुप्त आर्ट्स के संस्थापक मधुप श्रीवास्तव बिहार के सिवान जिला के रहने वाले हैं। उनका जन्म एक किसान परिवार में हुआ है और प्रारंभिक पढ़ाई भी गांव में हुई है। किंतु इसी को अपनी नियति ना मानते हुए मधुप आगे बढ़े और दिल्ली से पारा स्नातक मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई पूर्ण कर अपने मंजिल की ओर चल पड़े। बचपन से रंगमंच के प्रति प्रगाढ़ लगाव रखने वाले मधुप ने मुम्बई और दिल्ली में रहकर फ़िल्म उद्योग से जुड़ कर सारे अनुभव प्राप्त किये। मधुप अपनी चित्रगुप्त आर्ट्स के बैनर तले फिल्म निर्माण का कार्य करने जा रहे हैं जिसमें उनके सहयोगी बैनर युनिप्लेयर फिल्म्स है। यूनिप्लेयर फिल्मस की कर्ताधर्ता अनामिका श्रीवास्तव है।
मधुप ने इससे पहले भी प्रोडक्शन डिजाइन और निर्देशन जैसे कई काम फ़िल्म और टेलीविजन के लिए किये हैं। उत्तरप्रदेश और बिहार दूरदर्शन पर उनकी क्राइम बेस्ड सीरियल भी टेलीकास्ट हो चुकी है। उनकी ‘उड़नी है ऊंची उड़ान’ नाम की धारावाहिक भी टेलीविजन पर आ चुकी है। निर्देशन के क्षेत्र में वह कई अवार्ड से भी सम्मानित हो चुके हैं।

इनकी फिल्म ‘पलक’ रिलीज़ के लिए तैयार है। इस फ़िल्म को रिलीज होने से पहले ही दो फिल्म पुरस्कारों द्वारा सम्मानित किया जा चुका है जो गर्व की बात है। फिल्म की कहानी में एक महत्वपूर्ण संदेश है साथ ही तीन गीत भी है जिसमें कव्वाली, सगाई का गीत और सोलो गीत मुख्य हैं। फिल्म में सभी रंगमंच से जुड़े अनुभवी कलाकार हैं जो ज्यादातर उत्तर भारतीय हैं।
इस फिल्म में नदिया के पार फेम अभिनेत्री शीला शर्मा, अभिनेता अतुल श्रीवास्तव, टीवी सीरियल की अभिनेत्री मुस्कान खान, वेब सिरीज़ आश्रम की तूलिका बनर्जी, पुनीता अवस्थी, विक्रम शर्मा और शैलेन्द्र जैसे मंझे हुये कलाकार हैं।

‘पलक’ आज के समय की केवल मनोरंजन या ड्रामा प्रधान फिल्म नहीं है। यह एक सोशल फ़िल्म है। इस फ़िल्म को देखकर दर्शकों को अहसास होगा कि वे अब तक किस भ्रम में थे। यह कहानी एक दिव्यांग लड़की की है जो दूसरे दिव्यांग लड़की का जीवन सुधारती है, उसके जीवन में रोशनी लेकर आती है। इस फ़िल्म के लिए ‘आय (नेत्र) बैंक’ भी सहयोग कर रहा है। इस फ़िल्म के निर्देशक शैलेश श्रीवास्तव हैं। ऑय बैंक से जुड़े अन्य लोग भी इस फिल्म को भरपुर सहयोग प्रदान कर रहे हैं। यह फ़िल्म राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रिलीज होगी। जिसमें ‘ऑय बैंक’ के ब्रांड के कलाकारों का भी साथ होगा। जिनमें अभिनेता अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसे अन्य दिग्गज कलाकार भी शामिल है। निसंदेह यह फ़िल्म लोगों की सोच में बदलाव लाएगा।
मधुप ने 2018 से ही फ़िल्म पर काम शुरू कर दिया था, साथ ही उनकी आगामी हिंदी फिल्म और वेबसीरीज़ भी बनकर तैयार है।

मधुप कहते हैं कि यदि आपके अंदर योग्यता है तो उसे कोई रोक नहीं सकता बस धैर्य के साथ आगे चलते रहो और जो डरकर पीछे हट जाता है तो उसके लिए सफलता दूर के सपने बन जाते हैं। फ़िल्मों के बारे में मधुप श्रीवास्तव का कहना है कि वर्तमान समय में फिल्मों के प्रति लोगों के मन में काफी बदलाव आए हैं वे कुछ नया देखना चाहते हैं जिसमें मनोरंजन के साथ नई कहानी और सीख भी हो और उनकी यह तुष्टि इस फ़िल्म से पूर्ण होगी। यह फ़िल्म एक संदेशपरक सामाजिक कहानी है जिसे सभी दर्शकों तक पहुंचाना जरूरी है।

– गायत्री साहू

संबंधित पोस्ट

भोजपुरी फिल्म ‘छैला सन्दू- ए ट्रायबल लव स्टोरी’ प्रदर्शन के लिए तैयार

Hindustanprahari

उलझते जीवन को सुलझाने का सार्थक प्रयास दर्शाता है फिल्म ‘ब्लेस यू’

Hindustanprahari

Hindustan_Prahari_e-paper 23 Aug to 29 Aug 2022

Hindustanprahari

BMC का फरमान… मराठी अक्षरों में हो दुकान का साइन बोर्ड, बाकी भाषा बाद में..

Hindustanprahari

मार्शल आर्ट प्रशिक्षक चीता यज्ञेश शेट्टी ने ब्रूसली की 81वीं जयंती मनाते हुए पर्यावरण की रक्षा के लिए संदेश दिया 

Hindustanprahari

मनीष पॉल भी हुए कोरोना वायरस के शिकार

Hindustanprahari