ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़

Lata Mangeshkar Death: 92 साल की उम्र में स्वर कोकिला ने दुनिया को कहा अलविदा

आज का दिन भारतीय संगीत जगत के लिए बहुत ही दुखदायक रहा। स्वर कोकिला कहीं जाने वाली लता मंगेशकर जी(Lata Mangeshkar) अब हमारे बीच नहीं रही। भारतीय संगीत जगत की पार्श्व गायिका लता मंगेशकर जी(Lata Mangeshkar) के निधन की खबर से पूरा देश शोक में हैं। बीते 8 जनवरी को उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें कोरॉना हुआ था, जिससे उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी। उन्हें तुरंत ICU में भर्ती कराया गया था। इतने दिनों के संघर्ष के बाद आज उन्होंने अपना देह त्याग दिया।

Lata Mangeshkar- 11 वर्ष की उम्र में गया था पहला गाना

लता मंगेशकर जी(Lata Mangeshkar) ने अपने कैरियर की शुरुआत 1940 में को थी। तब उनकी उम्र महज 11 वर्ष की थी। उन्हें भारत की स्वर कोकिला की उपाधि मिली थी। उनकी आवाज इतनी मधुर थी कि उन्होंने बॉलीवुड में करीबन 40 वर्षों तक राज किया। उस समय भारत की हर फिल्म में उनकी आवाज़ से सुशोभित एक गाना जरूर होता था तभी तो उन्होंने 36 भाषाओं में 50 हजार से ज्यादा गाने गाए थे।

लेकिन आज बड़े दुख के साथ ये कहना पड़ रहा है कि भारतीय संगीत जगत का ये सूर्य अस्त हो गया है। लता मंगेशकर जी(Lata Mangeshkar) के परिवार के साथ हमारी संवेदना हमेशा रहेगी। आज जब पूरा देश शोक में है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। हमारी ओर से भी उस स्वर कोकिला को सत सत नमन है। लता मंगेशकर जी(Lata Mangeshkar) को भावपूर्ण श्रद्धांजलि।

www.hindustanprahari.com

संबंधित पोस्ट

बाहुबली 3 में फिर दिखेगी प्रभास और राजामौली  जोड़ी

Hindustanprahari

तेरापंथ महिला मंडल मुंबई का ‘360 डिग्री इम्पेक्ट’ महाराष्ट्र स्तरीय प्रबुद्ध महिला सम्मेलन का भव्य आयोजन

Hindustanprahari

मार्कण्डेय त्रिपाठी की पंक्ति “हिन्दू संस्कृति”

Hindustanprahari

विधायक सुनील राणे द्वारा आयोजित किया गया भव्य दही हांडी महोत्सव

Hindustanprahari

‘द कन्वर्जन’ के दर्दभरे गीत को को कैलाश खेर ने गाया

Hindustanprahari

भाजपा द्वारा स्व. अमरकांत झा के 19वां पुण्यतिथि कार्यक्रम आयोजित

Hindustanprahari