ब्रेकिंग न्यूज़
धर्म-अध्यात्म ब्रेकिंग न्यूज़

‘राष्ट्रीय पत्रकार भूषण अवॉर्ड’ से सम्मानित हुए पत्रकार जीतू सोमपुरा

धर्म प्रचार क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए जीतू को मिला सम्मान

मुंबई। मुंबई के वरिष्ठ गुजराती भाषी पत्रकार जीतु सोमपुरा को धर्म प्रचार क्षेत्र में विशेष योगदान के लिए ‘राष्ट्रीय पत्रकार भूषण अवॉर्ड’ नाशिक के ‘दर्पणकार बालशास्त्री जांभेकर पत्रकार संघ’ आयोजित ‘राष्ट्रीय सेवा गौरव अवॉर्ड’ समारोह में दिया गया है।
नाशिक के कालिदास कला मंदिर में संघ के अध्यक्ष महेन्द्र देशपांडे के नेतृत्व में संपन्न समारोह में विविध क्षेत्र के प्रतिभावानों को अवॉर्ड प्रदान किया गया।


गौरतलब हो कि जीतु सोमपुरा ने प्रिन्ट मिडिया में ‘जन्मभूमि’ दैनिक और ‘सुख शांति समृद्धि’ हिंदी ई-पत्रिका में उत्कृष्ट लेखन तथा इलेक्ट्रॉनिक मिडिया की विविध धार्मिक चैनलों में उत्कृष्ठ प्रदर्शन कर अपनी योग्यता दिखायी है। धार्मिक चैनलों के आरंभ के काल में जिन्होंने महत्त्वपूर्ण योगदान दिया है उनमें जीतु सोमपुरा का समावेश होता है। पिछले 46 साल से वे पत्रकारिता में है। वर्तमान में वे ‘सुख शांति समृद्धि’ हिंदी e पत्रिका के संपादक और प्रकाशक हैं। वे गुजराती भजनों के इतिहास के 50 घंटे के वीडियो पत्रिका के कार्यकारी निर्माता और निर्देशक हैं। ‘पीस ऑफ माइन्ड चैनल’ के लिए 450 से अधिक प्रेरक एपिसोड बनाए हैं। जिनमें ब्रह्माकुमारी बहनों की मुलाकात तथा 200 से ज्यादा साधु-संतो की मुलाकात के अंश है। जीतु ने चार धार्मिक पुस्तक लिखे हैं। साथ ही तीन गुजराती फिल्म और तीन टीवी सीरियल लिखी हैं। एक फिल्म के लिये उनको गुजरात सरकार द्वारा श्रेष्ठ पटकथा लेखक का अवॉर्ड भी मिला है।

संबंधित पोस्ट

हवाईसेवा सुनिश्चितिकरण को लेकर भागलपुर हवाईजहाज सेवा संघर्ष समिति द्वारा अनिश्चितकालीन सत्याग्रह जारी

Hindustanprahari

प्रजापिता ईश्वरीय विश्वविद्यालय राजुला, गुजरात शाखा ने राजुला बस स्टैंड के कर्मचारियों के संग मनाया रक्षाबंधन।

Hindustanprahari

मार्कण्डेय त्रिपाठी की पंक्ति “हिंदी दिवस”

Hindustanprahari

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय गूंज द्वारा किया गया वृक्षारोपण

Hindustanprahari

कोविड-19 के इस मुश्किल समय में हेल्थ और हाइजिन से जुड़े प्रोडक्ट्स पर एशियन पेंट्स का जोर: अमित सिंगलेे

रेल्वे स्टेशन मास्टर एन. के. सिन्हा जी को लगाया गया कोरोना का पहला टिका

Hindustanprahari