ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

नेल्सन मंडेला नोबल पीस अवार्ड से सम्मानित हुई इरम फरीदी

मुम्बई। एक विजेता हमेशा जीत के सपने देखने वाला होता है जो कभी हार नहीं मानता, नेल्सन मंडेला द्वारा कहे गए इन अनमोल शब्दों का हर किसी के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। नेल्सन मंडेला नोबल पीस अवार्ड अकादमी द्वारा 28 अप्रैल, 2022 को सहारा स्टार में नेल्सन मंडेला नोबल पीस अवार्ड और मानद डॉक्टरेट की उपाधि प्रदान की गई। उसी अवसर पर फिल्म निर्माता और सामाजिक कार्यकर्ता ईरम फरीदी को सम्मानित किया गया। उनके उल्लेखनीय सामाजिक कार्य और अच्छे विषयवस्तु पर आधारित फिल्म निर्माण के तहत डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया।
उन्हें दुबई के हिज हाइनेस शेख माजिद राशिद, संयुक्त अरब अमीरात के शासक परिवार के सदस्य, यूएई के व्यवसायी बू अब्दुल्ला, राज्यसभा के सदस्य संभाजी राजे, वैष्णवी सामंत, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई डॉ. प्रल्हाद मोदी, तानाजी जाधव और शैलेंद्र गणेश द्वारा सम्मानित किया गया, जो इस भव्य समारोह के विशिष्ट अतिथि थे।

इस कार्यक्रम में आशा भोसले, गुलशन ग्रोवर, अमीषा पटेल, अनुराधा पौडवाल, राम शंकर, अनिरुद्ध दवे, टाइगर ग्रुप के संजयभाऊ खंडागले, व्यवसायी मुकेश रीमा लहरी, स्वर्गीय बप्पी लहरी की बेटी और जुनेद शेख जैसे कई प्रतिष्ठित प्रसिद्ध हस्तियां उपस्थित थे।
ईरम फरीदी को नेल्सन मंडेला के नक्शेकदम पर चलते हुए एक उत्साही और मजबूत व्यक्तित्व होने के कारण इस कार्यक्रम में प्रवेश मिला और उनकी उत्कृष्टता के लिए सम्मानित किया गया। उन्होंने जीवन में विभिन्न समस्याओं से निपटने और सफल होने के लिए चुनौतियों का सामना करने के बारे में अपने विचार और विचार भी साझा किए, उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि अपने लक्ष्य तक पहुंचने के लिए वह कितनी मेहनती हो गई हैं और उनके रास्ते में और भी कई चीजें आ रही हैं। इरम ने कहा कि इस आयोजन का हिस्सा बनकर बहुत गर्व और खुशी महसूस हुई।

संबंधित पोस्ट

सूरज मिश्रा की फिल्म ‘इश्क पश्मीना’ में भाविन भानुशाली और मालती चाहर

Hindustanprahari

पंचबीट सीजन 2 का ट्रेलर हुआ लांच

Hindustanprahari

Lata Mangeshkar Death: 92 साल की उम्र में स्वर कोकिला ने दुनिया को कहा अलविदा

Hindustanprahari

डॉ. रेड्डी आईसीएसआई लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

Hindustanprahari

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के पहले कोच अशोक मुस्तफी का निधन

सुरेंद्र कुमार साहु झारखंड मित्र सम्मान से सम्मानित

Hindustanprahari