ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

तापसी पन्नू के जन्मदिन पर जाने इनसे जुड़ी रोचक बातें

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्रियों में तापसी पन्नू ने अपनी एक अलग जगह बनाई है। आज तापसी पन्नू का जन्मदिन है। तापसी पन्नू का जन्म 1 अगस्त 1987 को नई दिल्ली में हुआ। उन्होंने दिल्ली के अशोक विहार से अपनी स्कूलिंग की। इसके बाद उन्होंने दिल्ली के गुरू तेग बहादुर प्रौघोगिकी संस्थान नई दिल्ली से कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की, लेकिन उन्होंने इंजीरिंग फील्ड में काम न करके एक्टिंग को चुना और साल 2010 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की।

तापसी ने अपनी पढ़ाई पूरी करने के तुरंत बाद एक्टिंग और मॉडलिंग की ओर रुख नहीं किया। इससे पहले उन्होंने बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर उन्होंने काम किया। इसके बाद उन्होंने 2008 में मॉडलिंग की ओर रुख किया था।

एक्टिंग और सॉफ्टवेयर इंजीनियर से परे तापसी पन्नू स्पोर्ट्स भी पसंद करती हैं। उनकी अपनी खुद की बैडमिंटन टीम पुणे 7 है। उनकी टीम प्रीमियर बैडमिंटन लीग में भी भाग ले चुकी है। इसके अलावा एक्ट्रेस ने 2018 में फोर्ब्स की लिस्ट में भी अपनी जगह बनाई थी। तापसी ने 100 मेंसे 67वें स्थान पर अपनी जगह बनाई थी। उनकी इनकम लगभग 15.48 करोड़ बताई गई थी।

तापसी की बॉलीवुड में डेब्यू फिल्म थी, चश्मे बददुर ।यह फिल्म प्रसिद्ध अभिनेता फारूक शेख और दीप्ति नवल की फिल्म चश्मे बददुर की रिमेक थी।

तापसी पन्नू बॉलीवुड की वर्सटाइल अभिनेत्री है। ‘थप्पड़’, ‘मुल्क’, ‘सांड की आंख’ जैसी शानदार फिल्मों में अपने अभिनय से करोड़ों लोगों को फैन बना चुकीं तापसी सामाजिक मुद्दों पर भी खुलकर राय रखती है। हिंदी सिनेमा में के साथ साथ दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी तापसी का बड़ा नाम है। अमिताभ बच्चन के साथ आई उनकी फिल्म ‘पिंक’ ने उन्हें नया मुकाम दिलाया और लोगों की सोच भी बदली। फिल्म के कई संवाद लोगों को छू गए जिसमें एक था ‘नो मिन्स नो’। वरुण धवन के साथ वह जुड़वा 2 फिल्म में भी अपने अभिनय का दम दिखया। हाल ही में महिला क्रिकेट मिथाली राज की भूमिका निभाकर शाबाश मिथु में बेहतरीन अदाकारी दिखायी । भले फिल्म सफल नहीं रही लेकिन उनके अभिनय की तारीफ हुई। इस महीने उनकी फिल्म दोबारा आ रही है जिसके निर्देशक अनुराग कश्यप है। इस फिल्म में तापसी की अहम भूमिका है।
तापसी ने लूप लुटेरा, बदला, रश्मि रॉकेट, थप्पड़, हसीना दिलरुबा, कंचना 2, नाम शाबाना और मन मर्जियाँ जैसी कई फिल्मों में काम किया है और अधिकांश फिल्मों में इनकी भूमिका प्रभावी और शसक्त है।

-गायत्री साहू

संबंधित पोस्ट

संगीतकार दिलीप सेन, सुनील पाल और वीआईपी की उपस्थिति में अरुणा ने लाइफ हैंड फाउंडेशन किया लॉन्च

Hindustanprahari

पेन्शन संबंधित शिकायतों का होगा वीडियोकान्फ्रेसिंग के माध्यम त्वरित निस्तारण।

Hindustanprahari

महाराष्ट्र में मिले 5011 कोरोना के नए संक्रमित मरीज

Hindustanprahari

वसई गौरव अवार्ड से सम्मानित हुए सीए डॉ. महेश गौड़ 

Hindustanprahari

‘द कन्वर्जन’ के दर्दभरे गीत को को कैलाश खेर ने गाया

Hindustanprahari

मार्कण्डेय त्रिपाठी की पंक्ति “आदर्श जीवन”

Hindustanprahari