ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़

हवाईसेवा सुनिश्चितिकरण को लेकर भागलपुर हवाईजहाज सेवा संघर्ष समिति द्वारा अनिश्चितकालीन सत्याग्रह जारी

मुख्यमंत्री बिहार की व्यापक उदासीनता से वंचित है स्मार्टसिटी भागलपुर की हवाईसेवा

(भागलपुर बिहार प्रतिनिधी – डॉ0अमित कुमार)
बिहार : स्मार्टसिटी भागलपुर हवाई जहाज सेवा संघर्ष समिति के तत्वाधान में पिछले 22 मार्च बिहार दिवस के दिन से भागलपुर में हवाई सेवा की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन व सत्याग्रह जारी है। शहर के तमाम सामाजिक कार्यकर्ता उक्त जनहित उड़ान योजनाओं को शुरू करने को लेकर अपना समर्थन दे रहे हैं। यथा हवाई जहाज सेवा संघर्ष समिति द्वारा व्यापक पैमाने पर जनहित हस्ताक्षर अभियान चलाया गया है। समुचा शहर उक्त चिरप्रतीक्षित महात्वाकांक्षी मांग को लेकर अपने-अपने स्तर से भी आवाज बुलंद कर रहे है। परन्तु सच्चाई यही है कि अभी तक कोई भी जनप्रतिनिधि मजबूती से उक्त राष्ट्रहित अभियान में अपनी महति भूमिका का निर्वहन को आगे नही आया है। यह हास्यास्पद स्थिति है।
परन्तु सच्चाई यह भी है कि राज्य के मुख्यमंत्री इस मामले में व्यापक पैमाने पर उदासीनता बरत रहे है। कहीं ना कहीं गहरी साजिश की बू आ रही है। आखिर भागलपुर के साथ अन्याय क्यों ? जबकि राज्य में भागलपुर दूसरा सबसे बड़ा जिला है व आर्थिक उपराजधानी का गौरव भी है साथ ही विश्व प्रसिद्ध क्षेत्र स्मार्टसिटी भागलपुर के रूप में अधतन नामित है। रेशमी नगरी व सिल्क सीटी के नाम से भी अधतन विश्व विख्यात है। जिसे दानवीर राजा कर्ण की धरती भी कहा जाता है। बावजूद आज भागलपुर एयरपोर्ट रहते हवाईसेवा के लिए तरस रहा है। जबकि यह भी सच्चाई है कि एक दशक पूर्व कलिंगा एयरवेज द्वारा विमान परिचालन यहा से निर्बाध रूप से होते रहे है। इस स्थिति में यह स्पष्ट है कि गहरी साजिश रचकर भागलपुर को हवाई सेवा जैसे उड़ान योजना से वंचित रखा जा रहा है व जानबूझकर उक्त महत्वपूर्ण सेवा बाधित रखी गई है।
यथा इसबार जनता-जनार्दन द्वारा बिल्कुल राजनीतिक मुक्त बिना नफा-नुकसान के अनिश्चितकालीन सत्याग्रह शुरू है। अपनी हक के लिए भागलपुर के सभी वर्ग समुदाय के आमखास जनमानस इसबार हवाई सेवा की मांग को लेकर पुरी मुस्तैदी से व मजबूती से अधतन अपनी आवाज बुलंद करने में लगे है। जो आज जन आंदोलन का रूप ले रखा है। यथा सरकार को हर हाल में भागलपुर से उड़ान योजना अंतर्गत हवाई सेवा शुरू करना ही होगा।

संबंधित पोस्ट

Hindustanprahari

जरूरतमंदों को फरिश्ता सोशल फाउंडेशन के द्वारा रेहा खान ने बांटा राशन किट

Hindustanprahari

मार्कण्डेय त्रिपाठी की पंक्ति “बाबा की महत्ता”

Hindustanprahari

गोरखपुर ललित नारायण मिश्र रेलवे हॉस्पिटल में 500 लीटर ऑक्सीजन प्लांट का हुआ उद्घाटन।

Hindustanprahari

फोटोग्राफी के लिए पुरस्कार जीतने के बाद अब मैं सिर्फ इसी क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहती हूं ; बोईशाली लाहिरी

Hindustanprahari

नागरिक विकास पार्टी, देश का पैसा लेकर विदेशों में भागने वालो भगोड़े के खिलाफ करेगी करवाई

Hindustanprahari