ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ शहर

ईंधन/एलपीजी कीमतों में वृद्धि के खिलाफ  मुंबई के सीएसटी जंक्शन पर AAP के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जोरदार विरोध प्रदर्शन किया

मुंबई में ईंधन की कीमतें देश में सबसे ज्यादा;  अगर दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105 रुपये हो सकती हैतो मुंबई में इसकी कीमत 120 रुपये क्यों है।

(प्रतिक कै. गुप्ता : उप संपादक)

मुंबई (7 अप्रैल 2022) : आम आदमी पार्टी ने आज मुंबई के सीएसटी जंक्शन पर बार-बार और लगातार ईंधन/एलपीजी कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया।  आम आदमी के गुस्से, निराशा व असहायता और ‘ महंगाई’ के खिलाफ रोष  व्यक्त  करने के लिए सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ता सीएसटी जंक्शन पर जमा हुए।  केंद्र में मोदी सरकार और राज्य में एमवीए सरकार दोनों के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया।

आम आदमी पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष रूबेन मसकारेन्हास ने कहा “विरोध के रूप में एक दोपहिया वाहन को एक हाथगाड़ी पर रखा गया था जो कि स्थिति की भयावहता के साथ-साथ उन घृणित परिस्थितियों का प्रतीक है जिनमें आम आदमी रहने के लिए मजबूर है। उम्मीद थी कि ईंधन की कीमतें कम होंगी,  जब वैश्विक ईंधन की कीमतें गिर गईं। लेकिन मोदी सरकार बेशर्मी से अपने घाटे को पाटने के लिए करों और ईंधन का उपयोग कर रही है। “

आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य और मुंबई प्रभारी प्रीति शर्मा मेनन  ने कहा “हम अभी कोविड महामारी से उभरे हैं जिसने आपूर्ति श्रृंखला और अनौपचारिक अर्थव्यवस्था को पूरी तरह से बाधित कर दिया है जो हमारे श्रम बल का 95% है। बहुत सारे लोगों की नौकरियां गईं और बहुत सारे लोगों की कमाई पर बुरा असर पड़ा। हम सचमुच एक संकट से उभरते हैं तो कोई न कोई दूसरा संकट सामने आ खड़ा होता है।

ईंधन की कीमतें सचमुच आम आदमी के लिए बहुत बड़ी समस्या है । भाजपा सरकार वास्तविकता से बहुत दूर है और अपना ‘स्थापना’ दिवस मनाने में व्यस्त है। लगातार ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी से आम आदमी की ‘स्थापना’ को मोदी सरकार ने उखाड़ फेंका है।

मुंबई में ईंधन की कीमतें पेट्रोल के लिए 120.51 रुपये और डीजल के लिए 104.77 रुपये तक पहुंच गई हैं, जो देश में सबसे ज्यादा है। पिछले दो हफ्तों में कीमतें 14 गुना बढ़ चुकी हैं!  आप ने ईंधन की कीमतों को तत्काल वापस लेने की मांग की है।  यदि आप शासित दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105 रुपये हो सकती है, तो एमवीए सरकार मुंबई में कीमतें और नीचे क्यों नहीं ला सकती।”

संबंधित पोस्ट

सफलतापूर्वक संपन्न हुई जोगसर पुलिस स्टेशन में थाना शांति समिति की बैठक 

Hindustanprahari

राकांपा में असंघठित कामगार विभाग के मुंबई अध्यक्ष नियुक्त हुए देवन शशि आचार्य (देवा अन्ना)

Hindustanprahari

शतरंज की बाज़ी लगाएंगे आमिर खान और विश्वनाथन आनंद

Hindustanprahari

इंग्लैंड में पाकिस्तानी टीम से जुड़ेंगे मोहम्मद आमिर, दोनों कोरोना टेस्ट आया नेगेटिव

मीठी नदी से मुख्‍यमंत्री व मुख्‍य सचिव ने मुंह फेरा !

Hindustanprahari

तैलिक महासभा का भव्य ‘सखी सम्मेलन’ समारोह सम्पन्न

Hindustanprahari