ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

ग्लेनमार्क ने लॉन्च किया टाइप 2 डायबिटीज से पीड़ित वयस्कों के लिए जिटा -डी 

मुंबई। एक इनोवेशन आधारित फार्मास्यूटिकल कंपनी, ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स लिमिटेड (ग्लेनमार्क), टाइप 2 डायबिटीज वाले वयस्क रोगियों, खासकर कोमोरबिडिटी वाले रोगियों के लिए टेनेलिग्लिप्टिन (20एमजी) + डैपाग्लिफ्लोज़िन (5एमजी/ 10एमजी), फिक्स्ड डोज़ कॉम्बिनेशन (एफडीसी) लॉन्च करने वाली पहली कंपनी बन गई है। ज़िटा डी ब्रांड नाम के तहत मार्केटिंग के लिए उपलब्ध इस डोज़ में, टेनेलिग्लिप्टिन (20एमजी) + डैपाग्लिफ्लोज़िन (5 एमजी / 10 एमजी) शामिल है, जिसे ग्लाइसेमिक कंट्रोल में सुधार करने व टाइप 2 डायबिटीज वाले वयस्क रोगियों में जटिलताओं को रोकने के लिए, विशेष रूप से कोमोरबिडिटी वाले लोगों में जटिलताओं को रोकने के लिए, रोजाना एक बार लिया जाना चाहिए।
इस लॉन्च पर ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स के ईवीपी और बिजनेस हेड, इंडिया फॉर्म्युलेशन, आलोक मलिक ने कहा कि भारत में डायबिटीज खतरनाक दर से बढ़ रहा है, और डायबिटीज के हर दस में से आठ रोगी कोमोरबिडिटी से पीड़ित हैं। ग्लेनमार्क भारत में डायबिटीज सेगमेंट में अग्रणी होने के नाते, अच्छी तरह से रिसर्च्ड और आर्थिक पहुंच के अंदर, एक फिक्सड डोज़ कॉम्बिनेशन लाने के लिए गर्व महसूस करता है, जो अनियंत्रित टाइप 2 डायबिटीज से पीड़ित वयस्क रोगियों, खासकर कोमोरबिडिटी वाले लोगों में ग्लाइसेमिक कंट्रोल में काफी सुधार करेगा।
टेनेलिग्लिप्टिन एक व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला डीपीपी 4 (डिपेप्टिड्यल पेप्टिडेस 4) अवरोधक है, जबकि डैपाग्लिफ्लोज़िन, देश में डायबिटीज रोगियों के लिए सबसे अधिक निर्धारित एसजीएलटी-2 (सोडियम ग्लूकोज सह-ट्रांसपोर्टर 2) अवरोधक है। इसके अलावा ज़िटा डी, को-मोरबिडिटी के साथ, अनियंत्रित टाइप 2 डायबिटीज को नियंत्रित करने में एक आशाजनक उपचार विकल्प भी है और यह एफडीसी, बिना को-मोरबिडिटी वाले डायबिटीज रोगियों के लिए भी प्रभावी साबित हुआ है। ग्लेनमार्क की ज़िटा डी की कीमत टेनेलिग्लिप्टिन 20 एमजी + डैपाग्लिफ्लोज़िन 5 एमजी, एफडीसी के लिए लगभग 14 रुपये प्रति टैबलेट और टेनेलिग्लिप्टिन 20 एमजी + डैपाग्लिफ्लोज़िन 10 एमजी, एफडीसी के लिए 15 रुपये प्रति टैबलेट प्रतिदिन है।

संबंधित पोस्ट

डॉलर की मजबूती के चलते दबाव में सोना

Hindustanprahari

Zomato IPO: संस्थागत और खुदरा निवेशकों दोनों से आईपीओ की मजबूत मांग जारी रहेगी: एंजेल ब्रोकिंग

Hindustanprahari

केलॉग्स ने लॉन्च किया ‘प्रो-मूसली’

Hindustanprahari

वैश्विक उत्सव मनाने के लिए ‘जेएल स्ट्रीम’ तैयार

Hindustanprahari

राज्य के विकास के लिए कर्नाटक ने निवेशकों को किया आमंत्रित

Hindustanprahari

राशिफल 27 जुलाई: आज इन राशिवालों को रहना होगा सावधान, संभलकर करें निवेश