ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ शहर

महाप्रबंधक मध्य रेल ने कल्याण रेलवे स्टेशन, लोको शेडों का निरीक्षण किया और यार्ड रिमॉडलिंग कार्यों की समीक्षा की

मुंबई : श्री अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक, मध्य रेल ने आज दिनांक 11.11.2022 को श्री रजनीश गोयल, मंडल रेल प्रबंधक, मुंबई मंडल और मध्य रेल के विभागों के प्रधान प्रमुखों के साथ कल्याण रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया.
महाप्रबंधक ने कल्याण रेलवे स्टेशन स्थित स्टेशन प्रबंधक कार्यालय, आरपीएफ पोस्ट का निरीक्षण किया. उन्होंने लेडीज, जेंट्स और एसी वेटिंग रूम और अन्य कार्यालयों में काम की प्रगति का भी निरीक्षण किया। श्री अनिल कुमार लाहोटी ने विभिन्न यात्री सुविधाओं, विकास कार्यों का भी निरीक्षण किया और यात्रियों को दी जा रही सेवाओं की पुष्टि की.
इसके बाद महाप्रबंधक ने इलेक्ट्रिक लोको शेड, कल्याण का दौरा किया। शेड में उन्होंने थ्री फेज टीएम असेंबली और डिजिटल रॉकवेल हार्डनेस टेस्टर का उद्घाटन किया। उन्होंने वृक्षारोपण भी किया गया। शेड के वरिष्ठ मंडल विद्युत अभियंता ने विद्युत लोको शेड के विकास और फेलियर को कम करने के लिए अपनाए गए विभिन्न उपायों के बारे में प्रस्तुति दी। इसके बाद श्री अनिल कुमार लाहोटी ने कल्याण में डीजल लोको शेड का दौरा किया और प्रयोगशाला का निरीक्षण किया। उन्होंने नॉर एयर ब्रेक टेस्ट स्टैंड का उद्घाटन किया। डीजल लोको शेड में महाप्रबंधक द्वारा वृक्षारोपण भी किया गया.
श्री अनिल कुमार लाहोटी, महाप्रबंधक ने इस बात पर जोर दिया कि इंजनों की विश्वसनीयता सुनिश्चित करके प्रत्येक लोकोमोटिव को सुचारू रूप से और सुरक्षित रूप से चलाना चाहिए।
महाप्रबंधक ने कल्याण गुड्स यार्ड रिमॉडलिंग कार्यों की भी समीक्षा की। उन्होंने सभी कार्यों में तेजी लाने और परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए. उन्होंने कल्याण से इगतपुरी तक का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण भी किया।
प्रतिनिधि : प्रतिक कै. गुप्ता

संबंधित पोस्ट

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी के सौजन्य से श्रीमद् भागवत गीता की राह,” वाह जिंदगी वाह ” कथा सपन्न!

Hindustanprahari

समाज में विशिष्ट योगदान देने वाले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के हाथों सम्मानित

Hindustanprahari

महाराष्ट्र में 30 दिनों मे पहली बार कोरोना के मामले 50 हजार से भी कम

Hindustanprahari

तीसरे बॉलीवुड लीजेंड अवार्ड 2021 का आयोजन, विभिन्न क्षेत्रों के लोग हुए सम्मानित

Hindustanprahari

भाजपा नेता विशाल भगत ने किया 1008 तुलसी पौधे का वितरण, एनवायरनमेंट बाबा रहे उपस्थित

Hindustanprahari

रेखा की तारीफों से कंगना रनौत हुई खुश

Hindustanprahari