ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राज्य

पूर्वोत्तर रेलवे के प्रभावी कदमों से बढ़ा माल़ लदान पिछले वर्ष 10.3904 मिलियन टन के अपेक्षा 35.57 % अधिक

जनसम्पर्क विभाग, पूर्वोत्तर रेलवे, गोरखपुर प्रेस विज्ञप्ति संख्या-02

गोरखपुर 02 मई, 2022 पूर्वोत्तर रेलवे पर माल यातायात में वृद्धि हेतु उठाये गये प्रभावी कदमों के फलस्वरूप माल लदान में बढ़ोत्तरी का क्रम पिछले वर्ष से निरन्तर जारी है। वर्ष 2022-23 में माह अप्रैल, 2022 में 0.5293 मीलियन टन माल का लदान हुआ जो गत वर्ष की इसी अवधि में हुए माल लदान 10.3904 मिलियन टन की तुलना में 35.57 प्रतिशत अधिक है, जो अप्रैल, 2022 हेतु निर्धारित लक्ष्य 0.3000 मीलियन टन से 76.43 प्रतिशत अधिक है। पूर्वोत्तर रेलवे पर अप्रैल माह में माल लदान का यह सर्वकालीन रिकार्ड है।

मंडल मुख्यालय तथा रेलवे बोर्ड स्तर पर लोडिंग / अनलोडिंग के विभिन्न आयामों पर त्वरित निर्णय हेतु बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट का गठन किया गया है, जिनके प्रयासों से पूर्वोत्तर रेलवे पर नये माल यातायात को रेलवे पर लाने में सफलता मिली। पूर्वोत्तर रेलवे पर मालगाड़ियों की औसत गति बढ़ गई है, जिससे सामान तीव्र गति से गन्तव्य स्थानों पर पहुंच जा रहा है तथा पुनः लोडिंग के लिए वैगन भी जल्दी उपलब्ध हो जा रहा है। माल यातायात में वृद्धि हेतु बिजनेस डेवलेपमेंट यूनिट (बी.डीयू) टीमों द्वारा व्यवसायियों एवं औद्योगिक संस्थानों से सम्पर्क किया गया तथा उनकी आवश्यकतानुसार मालगोदामों में सुधार एवं विस्तार किया गया। पूर्वोत्तर रेलवे पर माल लदान में वृद्धि के लिये ‘गति शक्ति मल्टी मॉडल कार्गों टर्मिनल’ विकसित किये जा रहे है।

संबंधित पोस्ट

भाजपा की विजयपथ में रुकावट आप प्रत्याशी सुरेखा सेनगुप्ता

Hindustanprahari

Hindustan Prahari e-paper 17 May to 23 May 2022

Hindustanprahari

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पटना आगमन पर बिहार प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने विरोध जता फूंका पुतला 

Hindustanprahari

विश्व हिंदू सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवींद्र के. द्विवेदी के कोरोना को हराकर घर वापस आने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Hindustanprahari

दंगल टीवी के यूट्यूब चैनल पर दर्शक देख सकते हैं लोकप्रिय शो ‘रंग जाऊं तेरे रंग में’ 

Hindustanprahari

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडे के खिलाफ CBI ने 3 और ED ने 2 मामले किए दर्ज, कई ठिकानों पर की गई छापेमारी

Hindustanprahari