ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ स्पोर्ट

पालघर जिले के पहले इंटरनेशनल-स्पेक बास्केटबॉल कोर्ट का उद्घाटन

मुम्बई। पालघर डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन (PDBA) ने पालघर जिले के पहले बास्केटबॉल कोर्ट का सफलतापूर्वक उद्घाटन किया है जो इंटरनेशनल FIBA ​​(इंटरनेशनल बास्केटबॉल फेडरेशन) स्टैंडर्ड्स को पूरा करता है। कोर्ट थिया टेक्स हेल्थकेयर (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड द्वारा एक सीएसआर पहल है, और इसका उद्घाटन 14 मई को एक भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक हितेंद्र ठाकुर की मैजदूगी में किया गया था। सम्मानित अतिथियों की लिस्ट में थिया टेक्स हेल्थकेयर (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड के निर्देशक अजीत सिंह के साथ वीवीसीएमसी के पूर्व महापौर राजीव पाटिल, नारायण मानकर, प्रवीण शेट्टी, शामिल थे। इनके अलावा विशेष रूप से वसई तालुका कला क्रीड़ा महोत्सव के महासचिव प्रकाश वनमाली आमंत्रित थे।


बता दें, बास्केटबॉल कोर्ट बॉक्स स्ट्रीट, मधुबन, वसई पूर्व में स्थित है और जनता के लिए हर दिन खुला रहेगा लेकिन बच्चों और युवाओं के फिक्स कोचिंग टाइम के साथ।
PDBA चार साल से बच्चों को बास्केटबॉल के लिए कोचिंग दे रहा है। ऐसे में नए कोर्ट में कोचिंग के लिए एडमिशन भी अब खुले हैं, जिसमें उम्र और स्किल के आधार पर अलग-अलग बैच हैं। इससे जुड़ी बाकी की जानकारी कोर्ट से या www.palgharbasketball.com पर देखी जा सकती है।


PDBA के बारे में बात करें तो पालघर डिस्ट्रिक्ट बास्केटबॉल एसोसिएशन की स्थापना 2016 में बास्केटबॉल प्रेमियों के एक ग्रुप ने की थी, जो सभी वसई-विरार के रहने वाले थे। यह चैरिटी कमिश्नर ऑफिस में रजिस्टर्ड है और महाराष्ट्र स्टेट बास्केटबॉल एसोसिएशन (MSBA) से एफिलिएटेड है। PDBA का मकसद पालघर जिले के बच्चों और युवाओं को मस्ती करते हुए फिट रहने और टीम वर्क सीखने में मदद करने के लिए बास्केटबॉल का उपयोग करना है।
PDBA, MSBA और बास्केटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा आयोजित अलग अलग स्टेट लेवल प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए पालघर जिले का प्रतिनिधित्व करने वाली टीमों को भेज रहा है, और इसके वार्ड्स ने नेशनल लेवल की प्रतियोगिताओं में मुंबई यूनिवर्सिटी और महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व किया है।

– संतोष साहू

संबंधित पोस्ट

बॉलीवुड कर्मियों को दुबई में मिड डे इंटरनेशनल आइकॉन अवार्ड सेे किया गयाा सम्मानित

Hindustanprahari

राशिफल 22 जुलाई: वृश्चिक राशिवाले ना करें निवेश, 3 राशियों के लिए शुभ है बुधवार

IMPPA: के.सी. बोकाड़िया को हराकर निर्माता अभय सिन्हा बने इम्पा के नए प्रेसिडेंट, सभी सोलह सीटों पर मिली जीत

Hindustanprahari

टोक्यो ओलंपिक में मीराबाई चानू ने सिल्वर पदक जीत पहले ही दिन बढ़ाई भारत की शान

Hindustanprahari

किसानों के एलान पर कल भारत बंद, जाने किसे मिलेगी छूट और किसे नही

Hindustanprahari

‘राष्ट्रीय पत्रकार भूषण अवॉर्ड’ से सम्मानित हुए पत्रकार जीतू सोमपुरा

Hindustanprahari