ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

लव जिहाद पर आधारित फिल्म ‘द कन्वर्जन’ को सेन्सर बोर्ड से मिला यूए सर्टिफिकेट

मुम्बई। फ़िल्म निर्देशक विनोद तिवारी की आने वाली फिल्म ‘द कन्वर्जन’ सेन्सर बोर्ड से यूए सर्टिफ़िकेट के साथ पास हो चुकी है और जल्द ही सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया जाएगा।फ़िल्म लव जिहाद जैसे सेंसिटिव मुद्दे पर बनी है जिसे आज के समय की बेटियों को अवश्य देखना चाहिए ताकि उनका सच्चाई से सामना हो सके ताकि वो लव जिहाद के चक्कर में ना फ़सें। फ़िल्म में अंतरधार्मिक विवाह के कारण बेटियों को किन दुखों, मानसिक प्रताड़ना और कई प्रकार के शोषण का सामना करना पड़ता है साथ ही परिवार और समाज की सोच का प्रभाव बच्चों के जीवन को कैसे प्रभावित करता है! इसी दर्द को बयां करती यह फ़िल्म है। इसमें किसी भी धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं किया गया है, ऐसा ज्ञात होता है।
धर्मांतरण जैसी महत्वपूर्ण विषय पर बनी इस फ़िल्म को सेंसर बोर्ड ने छ माह से पारित नहीं किया था लेकिन विनोद तिवारी सेंसर बोर्ड से फ़िल्म को पारित करने के लिए लड़ते रहे आखिरकार उनकीकी जीत हुए और फ़िल्म को यूए सर्टिफिकेट के साथ पास कर दिया गया। जल्द ही उनकी फिल्म दर्शकों के मध्य होगी।
अपने संघर्षों के सामना कर विनोद तिवारी ने फ़िल्म को दर्शकों तक लाने का मुख्य कारण सभी हिंदुस्तानियों को फ़िल्म के माध्यम से वास्तविकता से रुबरु कराना है। समस्त देशवासियों को यह फ़िल्म जरूर देखनी चाहिए जिससे हमारे समाज में चोरी छुपे जो गुनाह हो रहे है उसका पर्दाफाश हो सके। किस प्रकार आज हमारी बहनों बेटियों का मानसिक और शारिरिक शोषण हो रहा है। धर्म की आड़ में उनका मानसिक हनन किया जा रहा है, फ़िल्म के माध्यम से निर्देशक विनोद तिवारी ने समझाने की कोशिश की है इसलिए यह फ़िल्म हर भारत की बहन बेटियों को आवश्यक चाहिए।
एक निर्देशक ने इस फ़िल्म को दर्शकों तक लाने के लिए सेंसरबोर्ड का सामना भी किया है। अन्ततः सच्चाई के साथ चलते हुए उन्हें जीत प्राप्त हुई जो आज सभी को दृष्ट्वय है।

– गायत्री साहू

संबंधित पोस्ट

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस सप्ताह के उपलक्ष्य में मनाया गया ‘शक्ति रत्न पुरस्कार’

Hindustanprahari

विश्व हिंदू सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवींद्र के. द्विवेदी के कोरोना को हराकर घर वापस आने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Hindustanprahari

देशभक्ति फिल्म के साथ दिव्या खोसला कुमार का दोबारा पदार्पण

Hindustanprahari

ऑल इंडिया स्मॉल न्यूज़ पेपर एसोसिएशन (आइसना) द्वारा सुख शांति समृद्धि पत्रिका के संपादक जीतु सोमपुरा का सम्मान

Hindustanprahari

Hindustan_Prahari_19 July to 25 July 2022

Hindustanprahari

चैम्पियन ऑफ चेंज महाराष्ट्र संस्करण 2021 में राजनैतिक, व्यवसाय, सिनेमा, कला जगत की विभूतियों का सम्मान 

Hindustanprahari