ब्रेकिंग न्यूज़
जीवन शैली ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

डॉ. बत्रा’ज़ फाउंडेशन ने किया चैरिटी फोटो प्रदर्शनी ‘मैजिक मोमेंट्स: मरहबां- दुबई’ का आयोजन

डॉ. बत्रा’ज़ फाउंडेशन ने किया आयोजन; विक्टोरिया मेमोरियल स्कूल फॉर द ब्लाइंड के लिये जुटाएगी धनराशि

मुंबई। डॉ. बत्रा’ज़ ग्रुप ऑफ कंपनीज की सीएसआर शाखा डॉ. बत्रा’ज़ फाउंडेशन ने विक्टोरिया मेमोरियल स्कूल फॉर द ब्लाइंड के लिये धनराशि जुटाने के लिये ‘मैजिक मोमेंट्स: मरहबां- दुबई’ के 16वें संस्करण का अनावरण किया। फोटोग्राफी के शौकीन और बहुमुखी प्रतिभा के धनी, पद्मश्री विजेता डॉ. मुकेश बत्रा द्वारा आयोजित इस वार्षिक चैरिटी फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन फिल्म स्टार मधु शाह और रीना रॉय ने किया। फोटोग्राफी की यह प्रदर्शनी पिरामल आर्ट गैलरी, एनसीपीए में 17 मार्च, 2022 तक दोपहर 12 बजे से रात 8 बजे तक चलेगी। डॉ. मुकेश बत्रा एक प्रतिष्ठित होम्योपैथ हैं। वह अपने काम के चलते पूरी दुनिया का भ्रमण करते हैं और दृष्टिबाधितों के फायदे के लिये आकर्षक तस्वीरें खींचकर अपना शौक पूरा करते हैं। इस साल उनकी फोटोग्राफिक प्रदर्शनी मैजिक मोमेंट्स: विज़न बियॉन्ड साइट में वे कलात्मक तस्वीरें शामिल हैं, जो उन्होंने सोने के शहर (द सिटी ऑफ गोल्ड) दुबई में अपने दौरे के समय ली थीं।
इस पहल के बारे में मुख्य अतिथि और फिल्म स्टार मधु ने कहा कि डॉ. बत्रा’ज़ फाउंडेशन के माध्यम से डॉ. मुकेश बत्रा और उनकी टीम समाज के लाखों लोगों के जीवन में बड़ा बदलाव लाती है। डॉ. बत्रा ने हमेशा खुद को दूसरों की सेवा में समर्पित किया है। उनके जैसे जुनूनी डॉक्टर को अपने शौक को अपने आस-पास के लोगों की खुशी का कारण बनाते देखना सचमुच प्रशंसनीय है। मैं कई बार दुबई गई हूँ, लेकिन डॉ. बत्रा ने अपनी तस्वीरों में जिस तरह से इस शहर के सार को संजोया है, उसे देखकर मैं अभी फिर से दुबई जाना चाहती हूँ।
पद्मश्री विजेता और डॉ. बत्रा’ज़ ग्रुप ऑफ कंपनीज के संस्थापक डॉ. मुकेश बत्रा ने कहा कि मैं बहुत आभारी हूँ कि भगवान ने मुझे लोगों की मदद करने का मौका दिया है। मैं इसके लिये भी शुक्रगुजार हूँ कि भगवान ने मुझे ऐसी प्रतिभा दी है, जिसके द्वारा मैं उसकी सभी रचनाओं की सुंदरता को देख सकता हूँ और जिसका इस्तेमाल समाज की सेवा के लिये कर सकता हूँ। निकॉन एमईए के निकॉन Z6II का अनुभव लेने के लिये आमंत्रित होना एक फोटोग्राफर के तौर पर मेरी उन्नति और फोटोग्राफी के लिये मेरी लगन का प्रमाण है।

– गायत्री साहू

संबंधित पोस्ट

नफरत फैलाने के खिलाफ आप ने सोनू निगम को दी चेतावनी; आप कार्यकर्ताओं ने वर्सोवा स्थित उनके कार्यालय सह आवास पर पत्र सौंपा

Hindustanprahari

नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड संस्था का 70वां स्थापना दिवस सम्पन्न

Hindustanprahari

‘मौसम’ में शर्मिला टैगोर और ‘ब्लैक’ में रानी मुखर्जी की अभिनय प्रतिभा से प्रभावित है इंद्राणी तालुकदार

Hindustanprahari

मानवाधिकार न्याय जनसेवा ट्रस्ट “नई दिल्ली” मे महाराष्ट्र स्तर पर प्रतीक कै. गुप्ता और खंडूसिंग भ. गिरासे साथ ही अन्य लोगो की पद नियुक्त की गई है।

Hindustanprahari

सीनियर आईपीएस अधिकारी भूषण कुमार उपाध्याय होंगे महाराष्ट्र होमगार्ड के नए डीजी

Hindustanprahari

शिल्पा शेट्टी ने कहा-‘ वो योग के बारे में जानती हैं हॉट शॉट्स ऐप के बारे में नहीं’

Hindustanprahari