ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

राकांपा में असंघठित कामगार विभाग के मुंबई अध्यक्ष नियुक्त हुए देवन शशि आचार्य (देवा अन्ना)

मुम्बई। गत दिनों देवन शशि आचार्य उर्फ देवा अन्ना को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में असंघठित कामगार विभाग के मुंबई अध्यक्ष नियुक्त किया गया। सांसद सुप्रिया सुले व मुंबई कार्याध्यक्ष राखीताई जाधव के हाथों उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपा गया जिससे मई का महीना अन्ना के लिए स्मरणीय रहेगा।
समाज के हर तबके की सेवा करने का दृढ़ निश्चय लेकर देवन शशी आचार्य उर्फ देवा अन्ना ने राजनिति में अपना कदम 16 साल पहले रखा था। तब से उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का साथ नहीं छोड़ा जिसका आज यह नतीजा है कि पार्टी के असंघठित कामगार विभाग के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष विलास भाउ बडवाईक ने अन्ना के मजबूत कंधे पर यह जिम्मेदारी रखी।


देवा अन्ना ने बताया कि असंघठित कामगार के अधिक से अधिक कामगारों को सदस्यता दे सकूं। साथ ही उनके स्वास्थ्य, बच्चों की पढ़ाई, महिलाओं की शिक्षा तथा महिलाओं पर हो रहे अन्याय के लिए आवाज़ उठा सकूं, इन कामों में मेरी प्राथमिकता रहेगी।
आपको बता दें कि देवन शशि आचार्य का 18 अक्टूबर 2010 को वर्सोवा तालुका के उपाध्यक्ष पद से कारवां शुरू हुआ। फिर राष्ट्रवादी होटल कामगार संघ मुंबई उपाध्यक्ष का पद 12 अक्टूबर 2012 को मिला और एसइओ 2013 से 2018 तक बने रहे। इस बीच वह 2014 में उत्तर पश्चिम जिला में उपाध्यक्ष नियुक्त किये गए और फिर कोरोना काल के दौरान 2020 में चित्रपट – साहित्य, कला और सांस्कृतिक विभाग में देवन शशी आचार्य को मुंबई उपाध्यक्ष की कमान सौंपी गयी।


और अब असंघठित कामगार विभाग में मुंबई अध्यक्ष नियुक्त हुए देवन शशी आचार्य। उन्हें महाराष्ट्र सरकार में कामगार और ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ ने बधाई दी। मुंबई कार्याध्यक्ष नरेंद्र राणे ने भी अन्ना के इस नए सफर के लिए शुभकामनाएं दी।

– संतोष साहू

संबंधित पोस्ट

चीन के बढ़ते दखल का खामियाजा भुगत रहे हैं दक्षिण एशिया के ये तीन मुल्‍क, क्‍या पड़ेगा भारत पर असर?

Hindustanprahari

ग्रामीण स्तर से खिलाड़ियों की नर्सरी की जाएगी तैयार प्रतिभावान को मिलेगा आगे बढ़ने का मौका – एडीजी जोन

Hindustanprahari

दानिश अल्फ़ाज़, मुस्कान शर्मा की ‘रफ्ता रफ्ता’ रिलीज होते ही ट्रेंडिंग 

Hindustanprahari

शिवसेना किसकी अब 5 जजो की संविधान पीठ करेगी फैसला

Hindustanprahari

इस बार बारिश में हिंदमाता और गांधी मार्केट नहीं डूबेगा, BMC ने की खास तैयारी

Hindustanprahari

बाबू वीर कुंवर सिंह जयंती पर पधारे केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना हवाई अड्डा पर किया स्वागत

Hindustanprahari