ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राज्य

पुणे एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने एक साल में जब्त किया इतने करोड़ का सोना

पुणे: पुणे एयरपोर्ट (Pune Airport) पर बड़े पैमाने पर सोने की तस्करी (Smuggling of Gold) बढ़ी है। सीमा शुल्क विभाग (Custom Department) द्वारा पिछले 1 साल में पुणे हवाई अड्डे पर 2 करोड़ से अधिक का सोना जब्त (Gold Seized) किया गया है।

इस साल अब तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flight) से 1,53,54,817 रुपए मूल्य का 2,991 ग्राम सोना जब्त किया गया है, जबकि सीमा शुल्क विभाग ने देश में घरेलू उड़ान से 75,17,908 रुपए मूल्य का 1,510 ग्राम सोना जब्त किया है।

सीमा शुल्क विभाग ने पिछले एक साल में कुल 2,28,72,725 रुपए मूल्य का सोना जब्त किया है। पुणे से दुबई के साथ-साथ देश के अन्य शहरों के लिए हवाई यातायात भी पिछले कुछ वर्षों में बढ़ा है। इन देशों में सोना सस्ता होने के कारण लोग वहां से सोना लाते हैं।

मुंबई एयरपोर्ट पर 80 करोड़ रुपए की हेरोइन जप्त

उधर, राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने मुंबई हवाई अड्डे से 80 करोड़ रुपए से अधिक मूल्य की 16 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि खुफिया जानकारी के आधार पर एक यात्री को बुधवार को रोका गया और उसके सामान की तलाशी ली गई, जिसके बाद उसके पास से प्रतिबंधित पदार्थ मिला। डीआरआई अधिकारी ने बताया कि हेरोइन को एक ट्रॉली बैग के अंदर छुपाया गया था। उन्होंने बताया कि केरल निवासी आरोपी के खिलाफ स्वापक औषधि और मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच जारी है।

संबंधित पोस्ट

मुंबई में AC लोकल ट्रेनों का किराया 50 प्रतिशत तक घटाया – केंद्रीय रेल राज्य मंत्री रावसाहेब दानवे

Hindustanprahari

सोशल फोरम ऑन हयूमन राइट के स्थापना दिवस पर संगठन को अधिक सशक्त बनाने पर बल

Hindustanprahari

कवि मार्कण्डेय त्रिपाठी की पंक्ति बदलता परिवेश

Hindustanprahari

बढ़ा हुआ यूरिक एसिड दे सकता है कई बीमारियों को न्योता, घर बैठे ऐसे कर सकते हैं कंट्रोल

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रोजेक्ट ‘अस्तित्व’ की घोषणा

Hindustanprahari

जौनपुर न्यूज यूट्यूब चैनल ने पूरे किये एक लाख सब्सक्राइबर

Hindustanprahari