ब्रेकिंग न्यूज़
धर्म-अध्यात्म ब्रेकिंग न्यूज़

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी के सौजन्य से श्रीमद् भागवत गीता की राह,” वाह जिंदगी वाह ” कथा सपन्न!

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी के सौजन्य से श्रीमद् भागवत गीता की राह,” वाह जिंदगी वाह ” कथा सपन्न!

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी के सौजन्य से श्रीमद् भागवत गीता की राह “वाह जिंदगी वाह” के 3 दिवसीय कथा का भव्य आयोजन ड्यू घोगला पंचायत चौक में 22 नवंबर से शुरू होकर 24 नवंबर को संपन्न हुआ।

आयोजन कलश यात्रा के साथ शुरू हुई, जिसमे बड़ी संख्या में गायत्री परिवार की माताओं और बहनों ने सिर पर कलश रख कर, घोघला पूल चौक से घोघला पंचायत चौक तक पद यात्रा निकाली, जिसमें मुख्य कथा वाचक प्रजापिता ब्रह्मकुमारी की उषा दीदी और ड्यू के साथ साथ, अगल बगल के प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी के भाईयो और दीदियों ने हिस्सा लिया। जिसका ड्यू ब्रह्मा कुमारी सेंटर ने बहुत भव्य आयोजन किया। जिसमें राजुला प्रजापिता ब्रह्माकुमारी की अनु दीदी भी उपस्थित रही।

गीता जीवन का आधार है वर्तमान समय में हर आदमी जिदंगी में एक महाभारत का सामना कर रहा है। जो चुनौतियों का महाभारत है। ऐसे निराशा और हतासा में कैसे जिंदगी को “वाह जिदंगी वाह” बनाया जाय, इसके बारे में बड़ी सरलता से प्रजापिता ब्रह्मा कुमारी की उषा दीदी ने समझाया। जीवन में पांच पांडवों कि विशेषता और उनका आज के परिपेक्ष में स्वयं किस तरह से अनुसरण किया जाय, इसके बारे में बहुत सरलता से समझाया।

जहां वर्तमान के सकुनी यानी मोबाइल फोन के साथ–साथ बदलते भारत की परिस्थितियों से निकलने का गुर सिखाया। जिसका बड़ी संख्या में आए लोगो ने भरपूर आनंद उठाया।

आधुनिकता की अंधी दौड़ में जहां लोग हैरान – परेशान हर दिन एक नई चुनौति का सामना कर रहे है, ऐसे में इस तरह का आयोजन किसी जीवन अमृत से कम नहीं है।

संदीप उपाध्याय, ब्यूरो चीफ

संबंधित पोस्ट

‘द कन्वर्जन’ में वर्तमान भारत की संवेदनशील कहानी है : विनोद तिवारी

Hindustanprahari

रिलाइंस इंडस्ट्रीज 3 राज्यों को हर रोज 700 टन ऑक्सीजन मुफ्त में देगी !

Hindustanprahari

‘राष्ट्रीय पत्रकार भूषण अवॉर्ड’ से सम्मानित हुए पत्रकार जीतू सोमपुरा

Hindustanprahari

रिक्सा – टैक्सी यूनियनों ने किराया में बढ़ोतरी की मांग की

Hindustanprahari

Hindustan Prahari e-paper 8 March to 14 March 2022

Hindustanprahari

Hindustan_Prahari_epaper_18 Oct to 24 Oct 2022

Hindustanprahari