ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

कॉस्मो ज़िमिक की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘लाइफ ऑफ़ ए डोजो मास्टर’ मुम्बई में चीता यजनेश शेट्टी के सहयोग से रिलीज़

मुम्बई। कुंग फू मास्टर कॉस्मो ज़िमिक अमेरिका से मुंबई पहुंचे हैं। उन्होंने 8 अगस्त, 2022 को करमवीर स्पोर्ट्स क्लब, अंधेरी, मुंबई में बॉलीवुड के जाने माने मार्शल आर्ट्स ट्रेनर चीता यजनेश शेट्टी के साथ एक भव्य प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया, जहां कॉस्मो ज़िमिक के जीवन पर आधारित डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘लाइफ ऑफ ए डोजो मास्टर’ रिलीज़ किया गया। इसे चीता जीत कुने डू ग्लोबल स्पोर्ट्स फेडरेशन और एम्प्टी हैंड कॉम्बैट के सहयोग से प्रस्तुत किया गया। इनका कहना है कि आज के समय के लिए एक बहुत जरूरी डॉक्यूमेंट्री फ़िल्म है, जो लोगों को कुुुछ करने की प्रेरणा देगी। इस अवसर पर कॉस्मो ज़िमिक, सारा लैंग ज़िमिक, सगून वाघ, श्रीदेवी शेट्टी वाघ, अमरजीत शेट्टी और चीता यजनेश शेट्टी ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

‘लाइफ ऑफ ए कुंग फू मास्टर’ मास्टर कॉस्मो ज़िमिक के जीवन के एक सप्ताह की कहानी है, जो भारत के मणिपुर के सुदूर क्षेत्र में पैदा हुए और बाद में अमेरिका जाकर बस गए।
मास्टर कॉस्मो को 8वीं डिग्री ब्लैक बेल्ट प्रदान करने वाले चीता जीत कुने डू ग्लोबल स्पोर्ट्स फेडरेशन के संस्थापक ग्रैंडमास्टर चीता यजनेश शेट्टी कहते हैं कि यह डॉक्यूमेंट्री फिल्म लोगों को कुछ कर गुजरने की शिक्षा देती है और इससे उनका मनोबल बढ़ेगा। कॉस्मो ज़िमिक दुनिया के लिए एक उदाहरण है, जिन्होंने मार्शल आर्ट को एक अलग मुकाम दिया और लोगों को बताया कि मार्शल आर्ट लोगों को कुछ देने में विश्वास रखता है, ना कि लेने में। मार्शल आर्ट्स से तनाव मुक्त भी जाते हैं। इसके जरिये कॉस्मो ने लाखो लोगों की मदद की और काफी लोगों को फ्री शिक्षा देकर उन्हें एक काबिल इंसान बनाया और उनके जीवन को एक मकसद दिया।
मास्टर कॉस्मो जिमिक कहते हैं कि इस विश्व समुदाय में दूसरों की मदद करने के लिए आइये हम कुछ करें। यह फिल्म आपको अच्छा करने के लिए प्रेरित व प्रोत्साहित करेगा और दुनिया को बदलने के लिए जीवन को प्रभावित करेगा जैसे कि हम दोनों कोशिश कर रहे हैं। इंसान को कोशिश करते रहना चाहिए, चाहे सफलता मिले या ना मिले। क्योंकि एक ना एक दिन कोशिश जरूर कामयाब होती है।

– संतोष साहू

संबंधित पोस्ट

जीवनधारा संघ की तरफ से कोरोना वॉरियर्स और असमर्थ मरीजों को निशुल्क भोजन की व्यवस्था

Hindustanprahari

Hindustan Prahari epaper 05 April to 11 April 2022

Hindustanprahari

दुनिया की नम्बर वन आर्चर बनी दीपिका, तीन गोल्ड हासिल कर भारत की बढ़ाई शान

Hindustanprahari

लंदन में भारतीय बिजनेसमैन रॉनी रोड्रिग्ज ने धूमधाम से मनाया अपना जन्मदिन, मुम्बई से अपने स्टाफ को भी ले गए साथ 

Hindustanprahari

Hindustan Prahari e-paper 07 Jun to 13 Jun 2022

Hindustanprahari

सिनेमा आजतक अचीवर्स अवार्ड 2022 समारोह में सितारों का जमघट

Hindustanprahari