ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़

चक्रव्यूह में फंसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,बिहार की राजनीति को कहेंगे बाय बाय ?

चक्रव्यूह में फंसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार,बिहार की राजनीति को कहेंगे बाय बाय ?
(ब्यूरो चीफ भागलपुर बिहार : डॉ0अमित कुमार)
बिहार (12/04/2022) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इच्छा पर निर्भर है कि क्या बिहार की राजनीति को अब बाए बाए कहेंगे नीतिश कुमार यह नहीं ? हालाकि बिहार की राजनीतिक स्थिति अभी ऐसे मामलो को लेकर पूरी तरह से खारिज कर रही है। क्योंकि यह पूरा मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इच्छा पर ही निर्भर है। दोनों ही पार्टी की और से स्पष्ट है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 2025 तक के लिए सेफ जोन है। जो बिहार की जनता का जनादेश है। इधर बिहार की राजनीति को नई मोड़ देने वाली बदलाव वाहक राष्ट्रीय जनता दल का दावा है कि यथाशीघ्र आने वाले दिनों में बिहार में बड़ा बदलाव देश को देखने को मिलेगा। क्योंकि बिहार की राजनीति में अब ज्यादा दिनों तक कुर्सी पर बने रहना नीतीश कुमार के लिए आसान नहीं होगा। चक्रव्यूह में फंसे नीतिश कुमार बिहार की राजनीति को क्या अब सच में कहेंगे बाय बाय।
        हलांक  ऐसे मामलों को लेकर भारतीय जनता पार्टी एवं जनता दल यूनाइटेड दोनों ही और से अधिकारिक स्तर पर सीधे खारिज कर दी गई है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि ऐसी खबरों से बिहार की राजनीति को कोई लेना-देना नहीं है। और दोनों ही पार्टियों की और से कोई भी ऑथोटिकं ब्यान नहीं दी गई है।  मीडिया में जो भी खबर आई है यह सिर्फ मीडिया की उपज है। हलांकि ऐसी बातों को लेकर माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी स्पष्ट कहा की मीडिया में यूं ही खबरें छपती रहती है हमने भी देखा है। परंतु ऐसी चीजों से हमारा कोई वास्ता नहीं है। हालांकि देखा जाए तो अभी हाल ही में राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी एक बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। और पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में जो स्थिति सामने आई है देश भर की जनता देख रही है। मीडिया में लगातार आई खबरों से पूरे देश भर में आज हलचल सी मच गई है।
          सोशल मीडिया की ओर देखें तो नीतीश कुमार कभी राष्ट्रपति बनने की ओर रुख कर रहे हैं तो कभी उपराष्ट्रपति पद पर विराजमान होने की बात सामने आ रही है। परंतु सिरे से मुख्यमंत्री ने ऐसी बातों को खारिज कर दिया है। हालांकि प्रशासनिक महकमे में भी ऐसी खबरों से हलचल मची हुई है।  क्या नीतीश कुमार पद त्याग कर सकते हैं या क्या नीतीश कुमार राज्यसभा जा सकते हैं ? आज पूरे देश व राज्य की नजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिकी हुई है। मुख्यमंत्री क्या निर्णय लेते हैं उक्त निर्णय के आलोक में राज्य की राजनीति का फैसला हो सकेगा।
         यथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज 70 साल की उम्र के चढ़ाव पर है। तथा छठी बार बिहार के मुख्यमंत्री का पद संभाला है। उक्त स्थिति में कई लोगों ने यह कयास लगाया है कि अब मुख्यमंत्री राज्य की राजनीति से संन्यास ले सकते हैं।  परंतु कुल मिलाकर बात अंतिम में वहीं पर आती है कि उक्त स्थितिु में नीतीश कुमार का निजी फैसला ही मान्य होगा। भ्रष्टाचार,शराबबंदी और बेलगाम अफसरशाही अधतन दिनों में बिहार को बदनामी के उक्त मोड़ पर ले आया है जिसे देश भर के आम खास जनमानस सीधे देख रही है। व देश भर की नजर आज उक्त मुद्दबि को लेकर बिहार पर टिकी हुई है। लेकिन आगे जो कुछ भी हो पूरे देश में आज नीतीश कुमार का नाम राष्ट्रपति उपराष्ट्रपति पद को लेकर सुर्खियों में है।

संबंधित पोस्ट

ब्रह्मकुमारी संस्था आयोजित पांच दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया परिषद में माउंट आबू पहुंचेंगे असंख्य पत्रकार

Hindustanprahari

भगवान कृष्ण को समर्पित ललित अग्रवाल का अलबम ‘राधे राधे’ 

Hindustanprahari

राकांपा के चित्रपट, साहित्य, कला व सांस्कृतिक विभाग के मुम्बई वाईस प्रेसिडेंट देवन शशि आचार्य (देवा अन्ना) ने सैकड़ों जरूरतमंदों को बांटा राशन

Hindustanprahari

गोरखपुर पूर्वोत्तर रेलवे स्टेशन पर लावारिस मिली लड़कियों को रेलवे सुरक्षा बल ने चाइल्ड लाइन को सुपुर्द किया।

Hindustanprahari

यूक्रेन से आने वाले भारतीयों ने गाया संगीतकार अनु मलिक का गीत ‘संदेशें आते हैं, हमें तड़पाते हैं’

Hindustanprahari

महबूब स्टूडियो के बाहर स्थापित होगी दादासाहेब फाल्के की विशाल प्रतिमा

Hindustanprahari