ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

उपचुनाव में BJP का परचम, 7 में 4 सीटों पर कब्जा, RJD-TRS शिवसेना को मिली एक-एक सीट

देश में 3 नवंबर को 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे रविवार देर शाम आ गए। उपचुनाव में बीजेपी ने जबर्दस्त जीत हासिल की है। परचम लहराते हुए 7 में से 4 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है। 2024 लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी जमीन तैयार कर ली है। साथ ही गुजरात, हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में भी इसका फायदा मिलने वाला है।

इस उपचुनाव में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला। जहां बीजेपी ने 4 सीटों पर जीत हासिल की, वहीं आरजेडी, शिवसेना और टीआरएस ने एक-एक सीट पर जीत हासिल की है। कांग्रेस को आदमपुर और मुनुगोडे दोनों सीटें गंवानी पड़ी हैं। आदमपुर सीट बीजेपी के खाते में चली गई है। महाराष्ट्र के अंधेरी ईस्ट सीट पर उद्धव खेमे की शिवसेना उम्मीदवार ऋतुजा लटके ने बड़ी जीत हासिल की है।

बता दें कि 3 नवंबर को 7 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए थे। यूपी की गोला गोकर्णनाथ, बिहार की मोकामा और गोपालगंज, महाराष्ट्र की अंधेरी ईस्ट, तेलंगाना की मुनुगोडे, ओडिशा की धामनगर और हरियाणा की आदमपुर सीटों पर चुनाव हुआ था। सातों विधानसभा सीटों के परिणाम आज जारी हो गए। जिनमें से बीजेपी ने चार पर जीत दर्ज की है।

जानें पूरे सीट का परिणाम

यूपी: गोला गोकर्णनाथ सीट पर बीजेपी ने अमन गिरी को उम्मीदवार बनाया था। उन्होंने सपा के विनय तिवारी को 34 हजार से अधिक वोटों से हरा दिया।

बिहार: बिहार की गोपालगंज सीट पर बीजेपी ने कुसुम देवी को टिकट दिया था। कुसुम ने आरजेडी के मोहन प्रसाद गुप्ता को काफी कम वोटों के अंतर से हरा दिया।

बिहार: बिहार की मोकामा सीट पर आरजेडी ने अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को टिकट दिया था। नीलम देवी ने बीजेपी की सोनम देवी को हरा दिया।

ओडिशा: ओडिशा की धामनगर सीट पर बीजेपी ने सूरज सूर्यवंशी को टिकट दिया था। सूरज ने बीजू जनता दल के अबंती दास को हरा दिया।

हरियाणा: हरियाणा की आदमपुर सीट पर कुलदीप के बेटे भव्या बिश्नोई को बीजेपी ने टिकट दिया था। भव्या ने कांग्रेस के जयप्रकाश को पराजित कर दिया।

महाराष्ट्र: मुंबई की अंधेरी ईस्ट सीट पर उद्धव की शिवसेना ने ऋतुजा लटके को टिकट दिया था। ऋतुजा ने एकतरफा और भारी जीत हासिल की है।

तेलंगाना: तेलंगाना की मुनुगोडे सीट पर टीआरएस के उम्मीदवार के. प्रभाकर रेड्डी ने बीजेपी के राजगोपाल को शिकस्त दी।

संबंधित पोस्ट

भूलभुलैया 2 के बाद एक बार फिर हॉरर कॉमेडी ‘खल्ली बल्ली’ 

Hindustanprahari

मुंब्रा के प्राइम हॉस्पिटल में बीती रात लगी भीषण आग, 4 मरीजों की मौत

Hindustanprahari

4 मई को आयोजित होगा लीजेंड दादासाहेब फाल्के अवार्ड – 2022

Hindustanprahari

जानिए क्या खास हैं कोरोना XE वैरिएंट के लक्षण, कितना अलग है दूसरे वैरिएंट से

Hindustanprahari

UPTET 2022: घोषित होने वाले हैं यूपीटीईटी परीक्षा के नतीजे, लाइफटाइम वैलिड है टीईटी का सर्टिफिकेट

Hindustanprahari

कॉमेडियन भारती और पति हर्ष की आज कोर्ट में पेशी

Hindustanprahari