ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

अयान मुखर्जी ने गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर ब्रह्मास्त्र की अवधारणा बताई

ब्रह्मास्त्र के निर्माताओं ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अस्त्रों और ब्रह्मास्त्र की अवधारणा और बुनियाद पर आधारित एक बेहतरीन वीडियो जारी किया है। इसे यूं समझ सकते हैं कि निर्माताओं ने इस वीडियो के जरिए अपनी अपकमिंग फिल्म का कांसेप्ट साझा किया है।

चार मिनट के वीडियो में, अयान मुखर्जी दर्शकों को अस्त्रों के पीछे की अवधारणा और इतिहास के साथ ही भारतीय पौराणिक कथाओं में इस ब्रह्मांड की बुनियाद को दर्शाया है। ब्रह्मास्त्र : पार्ट वन की शुरुआत उन ऋषियों की कहानी से होती है, जिन्हें ब्रह्म शक्ति से ब्रह्मांड की ज्योत (ब्रह्म शक्ति) मिली, जिससे अस्त्रों का जन्म हुआ था। अस्त्रों में प्रकृति यथा पृथ्वी, वायु, अग्नि, जल में पाई जाने वाली सभी विभिन्न ऊर्जाएं शामिल हैं साथ ही उनमें बंदर और बैल जैसे जानवरों की शक्ति भी है।

ब्रह्मास्त्र को अंतिम अस्त्र माना जाता है, जिसे सभी अस्त्रों के स्वामी ने देवताओं का सबसे शक्तिशाली हथियार बताया है। फिल्म में, मुख्य भूमिका निभा रहे रणबीर कपूर आधुनिक युग के नायक हैं, जो अपनी रहस्यमय शक्तियों से अनजान हैं। अस्त्रों की दुनिया में वे एक चमत्कार हैं, क्योंकि वे खुद एक अस्त्र – अग्नि अस्त्र (द फायर अस्त्र) हैं। उनका नाम भी सबसे रहस्यमयी और सर्वशक्तिमान भगवान शिव के नाम पर रखा गया है। अयान ने यह भी खुलासा किया कि भगवान शिव उन्हें व्यक्तिगत रूप से काफी प्रिय हैं और उनकी सबसे बड़ी प्रेरणा भी हैं।

वीडियो में अयान कहते हैं कि यह हमें एक अनूठी स्थिति में रखता है, क्योंकि प्राचीन भारतीय प्रेरणा से हम जो कर रहे हैं, आधुनिक दुनिया में, कभी भी किसी ने भी ऐसा नहीं किया है। वीडियो को अयान मुखर्जी, आलिया भट्ट और करण जौहर के सोशल मीडिया हैंडल पर भी शेयर किया गया है। ब्रह्मास्त्र 9 सितंबर, 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

स्टार स्टूडियोज, धर्मा प्रोडक्शंस, प्राइम फोकस और स्टारलाइट पिक्चर्स द्वारा निर्मित, महत्वपूर्ण कृति 9 सितंबर 2022 को 5 भारतीय भाषाओं हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी। फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, मौनी रॉय और नागार्जुन अक्किनेनी जैसे महत्वपूर्ण कलाकार शामिल हैं।

– गायत्री साहू

संबंधित पोस्ट

‘सिनेबस्टर फिल्म्स एंड टीवी अवार्ड्स 2022’ की ट्रॉफी मुम्बई में लॉन्च, यूएई में होगा अवार्ड शो

Hindustanprahari

वसई में खुला ‘डॉक्टर जोशीज होलिस्टिक मल्टीस्पेशलिटी क्लीनिक’

Hindustanprahari

सुप्रीम कोर्ट का बाबा रामदेव से सवाल, क्या गारंटी है की आयुर्वेद सभी बीमारियों को ठीक कर देगा।

Hindustanprahari

बिहार राज्य विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ के संरक्षक डॉ. विमल प्रसाद सिंह का निधन

Hindustanprahari

श्री आदर्श रामलीला समिति, मुंबई रामनवमी के पावन अवसर पर सुन्दरकाण्ड एवं भजन सम्पन्न।

Hindustanprahari

जरुरतमंदों को द्वारकामाई चैरिटी संस्था द्वारा कंबल वितरण

Hindustanprahari