ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राज्य

विष्णु विहार कालोनी, कोडैया में चोरी की एक और वरदाद, नहीं थम रहा सिलसिला।

गोरखपुर : विष्णु विहार कालोनी, कोडैया में चोरी की छठी घटना असम राइफल्स के प्रकाश प्रजापति के घर पर 3 जुलाई 22 रात में घटी जिसकी तहकीकात पुलिस कर रही है।

गौरतलब है की विष्णु विहार कालोनी, कोडैया में विगत कुछ वर्षों में चोरी की पांच और घटना घट चुकी है जिसमे चौहान, जितेंद्र दुबे, संदीप उपाध्याय, केशव गुप्ता और कृष्ण अग्रहरी के घर प्रमुख है जहां चोरों ने घर के समान के साथ पैसा जेवरात, लैपटॉप, हार्डिस्क पेनड्राइव जैसे छोटे छोटे समान तक चुरा ले गए। जिसमे एफआईआर किया गया और पुलिस ने छानबीन करते हुए ये कहकर एफआईआर को बंद कर दिया की हमने बहुत कोशिश की लेकिन कोई पकड़ा नहीं पाया। अब इसमें पुलिस की कितनी कार्य कुशलता है इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। क्योंकि मुख्यमंत्री के शहर की पुलिस अगर किसी कालोनी के चोरी की एक भी घटना को सुलझा नहीं पाती है तो उनके कार्य कुशलता पर प्रश्नचिन्ह उठाना स्वाभाविक है। जहां 100 % पुलिस असफल हो जाती है ऐसे में क्या आस लगाया जा सकता है? यहां चोरी के बाद कुछ महीने पुलिस सायरन लगाकर पेट्रोलिंग करती है।

अब इसका कारण कुछ भी हो मसलन जवानों की कमी, या फिर कार्य कुशलता की। इसके लिए सरकार और जनप्रतिनिधियों को आगे आना चाहिए और इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो, इसके लिए कुछ ठोस कदम उठाने चाहिए, ताकि चोरी के सिलसिले को रोका जा सके। जिनके घर चोरी हुई वो ये आस लगाए बैठे है की कोई भी एक घटना की गुत्थी सुलझ जाती। लेकिन आज तक एक भी घटना का पर्दाफाश नहीं हो पाया। अब देखन दिलचप्स होगा की पुलिस इस घटना को सुलझा पाती है की नही!

संदीप उपाध्याय, गोरखपुर

संबंधित पोस्ट

बच्चन का सम्मान

Hindustanprahari

दिव्यांगों को रोजगार दिलाने के लिए आगे आया समर्थम ट्रस्ट

Hindustanprahari

कॉमेडियन भारती और पति हर्ष की आज कोर्ट में पेशी

Hindustanprahari

‘रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट’ में आर माधवन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

Hindustanprahari

सूरज मिश्रा की फिल्म ‘इश्क पश्मीना’ में भाविन भानुशाली और मालती चाहर

Hindustanprahari

महेश भट्ट ने सराही सतीश पंचारिया और विक्रम भट्ट की दूरदर्शिता ‘स्टूडियो वर्चुअल वर्ल्ड’ 

Hindustanprahari