ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

अमिताभ बच्चन बोले आखिर इतने भयंकर सवाल लाते कहाँ से हैं !

मुम्बई। सात अगस्त से सोनी टीवी पर केबीसी 14 शुरू हो रहा है। इस शो के नए सीजन में कई बदलाव और नयापन लाया गया है। इसके लिए फिल्मसिटी में केबीसी के सेट पर प्रेस शो रखा गया जहाँ बताया गया कि इस बार शो में आखिर नया क्या है! इसमें मौजूद रहे सदी के महानायक और इस शो के सभी सीजन की मेजबानी करने वाले अभिनेता अमिताभ बच्चन। पिछले तेरह सीजन से कौन बनेगा करोड़पति शो की कामयाबी का राज कहीं ना कही मिस्टर बच्चन की उपस्थिति है। बच्चों से बुजुर्गों तक उनका जादू बरकरार है। यह जादू प्रेस शो में भी देखने को मिला पत्रकारों की भीड़ ने उनके साथ तस्वीर खिंचवाने की आस नहीं छोड़ी।
इस कार्यक्रम में महानायक अमिताभ बच्चन के साथ सोनी पिक्चर्स के एमडी और सीईओ एन पी सिंह और चैनल के बिजनेस हेड दानिस खान भी मौजूद रहे। सभी ने पत्रकारों के चुनिंदा सवालों का जवाब दिया और बताया कि ‘टेलीविजन शो कौन बनेगा करोड़पति 14 में इस साल केवल प्रतियोगियों के लिए नहीं, बल्कि घर बैठी ऑडियंस के लिए भी बहुत कुछ है। आजादी की 75वीं वर्षगाँठ मनाते हुए, हम संडे को एक स्पेशल एपिसोड का आयोजन करने वाले हैं। हमारे एपिसोड का नाम ‘आजादी के गर्व का महापर्व’ होने वाला है, जिसकी इंडिया को रिप्रेजेंट करने वाले कई बड़ी हस्तियां इस जश्न में शामिल होगी।
इस सीजन में एक ‘नया पड़ाव’ होगा जिसमें हॉटसीट पर बैठा कंटेस्टेंट जब 75 लाख रुपए जीत लेगा तो वह एक सेफ जोन में पहुंच जाएगा और आगे बढ़ते हुए वह अंतिम पड़ाव पर 7.5 करोड़ तक जीत सकता है। ऑडियंस जो घर पर बैठकर ये शो देख रही है इस साल जब वह साथ-साथ घर बैठे सवालों के जवाब देगी तो उन्हें तुरंत ही अमिताभ बच्चन संग गेम खेलने के लिए चुना जाएगा और ऑडियंस में मौजूद खिलाड़ी को हर शुक्रवार को अमिताभ बच्चन संग हॉटसीट पर बैठने का मौका मिलेगा। इसके अलावा ऑडियंस पोल, 50-50 और फ्रेंड कॉल शामिल हैं।
अमिताभ बच्चन से भी कई सवाल किए गए जिनका उन्होंने मजेदार जवाब दिया। एक सवाल को सुन उन्होंने कहा कि आखिर इतना भयंकर सवाल लाते कहाँ से हैं ! हर एपिसोड में अमिताभ बच्चन ने बताया कि जाने से पहले क्या तैयारी करते हैं? तो उन्होंने बताया कि जब मैं सेट्स पर आता हूं तो मेरे हाथ-पैर कांपते हैं। मैं सोचता हूं कि कर पाऊंगा या नहीं। मुझसे होगा या नहीं। हर बार मैं डरा रहता हूं कि खुद को कैसे रखूंगा। हालांकि जैसे ही मैं दर्शकों को देखता हूं, मेरा हौसला बढ़ जाता है। हर बार मुझे नई प्रतिभा से जुड़ने का मौका मिलता है। जनता और प्रतिभागियों का प्यार देख मेरा हौसला बढ़ जाता है।
उनसे पूछा गया कि केबीसी के नए सीजन के बारे में वह क्या सोचते हैं तो उन्होंने बड़ा मजेदार जवाब दिया कि मुझे नौकरी मिल गयी। इस बार बच्चों के लिए भी नयापन होगा।
यह शो हर वर्ग से जुड़ा है विशेष तौर पर बुजुर्गों से जो कहीं जा नहीं पाते और इस शो से उनके ज्ञानवर्धन के साथ मनोरंजन भी मिलता है इस खेल के साथ पूरा परिवार भी आपस में जुड़ते हैं। हर प्रश्न में उत्तर की तलाश घर वाले आपस में कर लेते हैं। अमिताभ बच्चन ने व्यंग्य भरे अंदाज में कहा कि यदि यह शो डिजिटल प्लेटफार्म पर आए तो भी होस्ट की नौकरी मुझे ही देना।
आपको बता दें कि यह शो कई भाषाओं में टेलीविजन पर आता है और हिंदी भाषा को छोड़कर अन्य भाषाओं में अलग अलग होस्ट हैं।

– गायत्री साहू

संबंधित पोस्ट

अखिल भारतीय छत्रिय महासभा कोर कमिटी की बैठक संपन

Hindustanprahari

 ‘दिल की धड़कन’ के लिए दिलीप सेन ने संगीतबद्ध किये चार गाने

Hindustanprahari

अटैक : आतंकियों को नेस्तानाबूद करने आया सुपरसोल्जर

Hindustanprahari

यूक्रेन से आने वाले भारतीयों ने गाया संगीतकार अनु मलिक का गीत ‘संदेशें आते हैं, हमें तड़पाते हैं’

Hindustanprahari

हुमा कुरैशी को शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा ‘मैजिक क्वीन’

Hindustanprahari

नसीरुद्दीन शाह के बेटे विवान शाह अभिनीत फ़िल्म ‘कबाड़ – द क्वाइन’ एमएक्स प्लेयर पर होगी रिलीज

Hindustanprahari