ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ मनोरंजन

अभिषेक सेठिया को है अभिनय के प्रति बचपन से प्यार

बचपन से ही दिल में अभिनेता बनने की ख्वाहिश रखने वाले अभिषेक सेठिया का जन्म मध्यप्रदेश के जबलपुर में हुआ है, लेकिन इनका बचपन महाराष्ट्र के नागपुर और मुम्बई में बिता है। अभिषेक एक शिक्षित परिवार से हैं। इनकी पूरी पढ़ाई मुंबई में ही हुई है। वह इलेक्ट्रॉनिक में इंजीनियरिंग कर चुके है, साथ में इवेंट मैनेजमेंट का कोर्स भी किया है। वे फिल्मी बैकग्राउंड से नहीं आते किंतु फिल्मों का आकर्षण इन्हें बॉलीवुड में ले आया। इनकी हिंदी फिल्म ‘पाव भाजी’ ओटीटी पर रिलीज़ हो चुकी है जो शेमारु द्वारा निर्मित है। इनकी डेब्यू फिल्म दार मोशन पिक्चर्स के बैनर तले बनी थी। जो कि एक मराठी फ़िल्म है जिसका नाम ‘तिचा बाप त्याचा बाप’ है। जिसमें इन्हें सचिन पिलगांवकर, मकरंद अनासपुरे जैसे अनुभवी और दिग्गज कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला। इस फ़िल्म के निर्देशक अतुल काले हैं।
मराठी फिल्म ‘जर्नी प्रेमाची’में इन्होंने अभिनय किया है। जिसके म्यूजिक डायरेक्टर निखिल कामथ है। इसके अलावा इन्होंने तेलगु फिल्मों में भी अभिनय किया है। फिल्म ‘चेथिलो चेयेसी’ में इन्होंने मुख्य भूमिका निभाई है। साथ ही तेलगु फिल्म ‘युगला गीथम’ में अहम भूमिका निभाई है। हिंदी फिल्म ‘कहीं है मेरा प्यार’ में जैकी श्राप, संजय कपूर और किशोरी शहाणे के साथ अभिषेक सेठिया की मुख्य भूमिका रही है। इनकी आगामी मराठी फिल्म ‘आस’ और हिंदी फिल्म ‘राउंड फिगर’ है। फ़िल्म ‘राउंड फिगर’ एक बेहतरीन फिल्म है। कई भाषाओं में फ़िल्म करने के साथ ही अभिषेक ने कई दर्जन विज्ञापनों में भी काम किया है। जैसे वोडाफोन, न्यूट्रा लाइट, टीवीएस, मारुति सुजुकी आल्टो के टेन, मैकडॉनल्ड, ज़िलेट, मणिपुर यूनिवर्सिटी आदि साथ में पेप्सी के विज्ञापन में रणबीर कपूर के साथ स्क्रीन शेयर करते हुए भी दिखे हैं।


फिल्मों में काम के अलावा इन्हें जानवरों से भी बेहद लगाव है। ये जानवरों की सुरक्षा हेतु चलाये जाने वाले कार्यक्रमों का समर्थन करते हैं और भविष्य में जानवरों के हित के लिए बड़ा कार्य करने का सपना भी संजोये हैं।
अभिनय इनका शौक भी है और जुनून भी। वह केवल एक तरह की भूमिका में खुद को नहीं बांधना चाहते है। बल्कि पर्दे पर अलग अलग भूमिकाओं को निभाना चाहते हैं। अभिनय में रचनात्मकता इनके लिए महत्वपूर्ण है। अपनी रचनात्मकता और अदाकारी को निखारने के लिए खूब मेहनत करते हैं।
फिल्म आंनद में राजेश खन्ना के किरदार से वह प्रभावित हैं और आज के दौर के अभिनेता आयुष्मान खुराना, पंकज त्रिपाठी इनके पसंदीदा हैं। हॉलीवुड के टॉम क्रूज भी उन्हें आकर्षित करते हैं। अभिनेत्रियों में वह प्रियंका चोपड़ा की सराहना करते हुए कहते हैं कि अपनी मेहनत से राष्ट्रिय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने देश का गौरव बढ़ा रही है पीसी।
अभिषेक सेठिया अपनी फिटनेस का भी पूरा ध्यान रखते हैं साथ ही वे इस बात का ध्यान रखते हैं कि हर रोल में फिट बैठे। निर्देशक राजामौली, राजकुमार हिरानी और संजय लीला भंसाली के निर्देशन और फिल्मांकन करने के तरीकों से प्रभावित है।
अभिषेक विगत आठ वर्षों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं और आगे भी रचनात्मक और चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाने के इच्छुक हैं।
अभिषेक सेठिया कहते हैं कि वर्तमान समय में युवाओं के पास विभिन्न प्लेटफार्म उपलब्ध है जो उनके सपने को साकार कर देगा, किन्तु इस मायानगरी में प्रवेश से पहले इसकी चकाचौंध के पीछे की मेहनत को भी जरूर देखें।

– गायत्री साहू

संबंधित पोस्ट

नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाइंड संस्था का 70वां स्थापना दिवस सम्पन्न

Hindustanprahari

Hindustan_Prahari_ epaper – 2 Aug to 8 Aug 2022

Hindustanprahari

‘सिया के राम’ सीरियल का प्रसारण शेमारू टीवी पर

Hindustanprahari

ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई शुरू करने वाले छात्रों के लिए बर्सरी और स्कॉलरशिप का लाभ

Hindustanprahari

सोनम कपूर की चचेरी अंशुला कपूर की फैनकाइंड का नया संस्करण, खेल कार्यक्षेत्र में रखा कदम

Hindustanprahari

पालघर जिले के पहले इंटरनेशनल-स्पेक बास्केटबॉल कोर्ट का उद्घाटन

Hindustanprahari