ब्रेकिंग न्यूज़
स्पोर्ट

साउथैम्पटन में मैच बारिश के कारण देर से शुरू हुई

WTC फाइनल LIVE: बारिश के कारण मैच में देरी, आज का दिन तय करेगा टेस्ट की दिशा, न्यूजीलैंड को बढ़त लेने से रोकना चाहेगी टीम इंडिया

साउथैम्पटन में मैच शुरू होने से ठीक पहले बारिश होने के कारण पिच को कवर किया गया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में खेला जा रहा है। आज 5वें दिन न्यूजीलैंड टीम 2 विकेट पर 101 रन से आगे खेलना शुरू करेगी। कप्तान केन विलियम्सन 12 रन और रॉस टेलर बगैर खाता खोले नाबाद हैं। टीम इंडिया ने पहली पारी में 217 रन बनाए थे। इस लिहाज वह न्यूजीलैंड के खिलाफ अब भी 116 रन से आगे है।

हालांकि, मैच शुरू होने से ठीक पहले हल्की बारिश शुरू हो गई है। पिच को गीला होने से बचाने के लिए कवर से ढंक दिया गया है। एक्यूवेदर की रिपोर्ट के मुताबिक सोमवार के मुकाबले आज बारिश की संभावना कम है। हालांकि, पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहेंगे। तापमान न्यूनतम 8 डिग्री से अधिकतम 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। ऐसे में भारतीय गेंदबाजों को ओवरकास्ट कंडीशन का फायदा मिल सकता है।

पहले दिन के बाद मैच का चौथा दिन भी बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया। दूसरे और तीसरे दिन ही खेल हो सका, लेकिन अब भी दो पारियां पूरी नहीं हो सकीं। आज का दिन काफी खास रहने वाला है। आज पता चलेगा कि मैच का नतीजा निकलेगा या ड्रॉ होगा।

आज टीम इंडिया का टारगेट न्यूजीलैंड को बढ़त लेने से रोकना होगा। यदि ऐसा होता है, तो टीम इंडिया 5वें दिन ज्यादा से ज्यादा रन बनाकर रिजर्व डे में न्यूजीलैंड को बड़ा टारगेट देना चाहेगी। बता दें कि टेस्ट के दो दिन बारिश से धुलने के बाद रिजर्व डे का इस्तेमाल होना लगभग तय हो गया है।

पिच रिपोर्ट
पिच क्यूरेटर सिमोन ली के मुताबिक, टेस्ट के 5वें दिन यदि धूप निकली तो स्पिनर्स को मदद मिल सकती है। ऐसे में अश्विन और रवींद्र जडेजा अहम भूमिका निभा सकते हैं। बादल छाए रहने और पिच में नमी होने पर तेज गेंदबाज हावी हो सकते हैं। यदि ऐसा होता है तो दोनों टीम को इसका फायदा मिलेगा।

अश्विन और ईशांत ने 1-1 विकेट लिया
मैच के तीसरे दिन न्यूजीलैंड के लिए डेवॉन कॉनवे ने 54 और टॉम लाथम ने 30 रन की पारी खेली। टीम इंडिया के लिए स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और पेसर ईशांत शर्मा ने 1-1 विकेट लिया। अश्विन ने टॉम लाथम को कोहली के हाथों कैच आउट कराया। जबकि 54 रन बनाकर खेल रहे डेवॉन कॉनवे को ईशांत शर्मा ने मोहम्मद शमी के हाथों कैच आउट कराया।

रिजर्व डे का इस्तेमाल कब होगा?
WTC फाइनल में ICC ने रिजर्व डे भी रखा है। पहला और चौथा दिन धुलने के बाद अब रिजर्व डे का इस्तेमाल किया जाना लगभग तय है। बारिश की वजह से नुकसान हुए समय की भरपाई के लिए 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। जितने समय का नुकसान होगा, रिजर्व डे पर उतना ज्यादा समय बढ़ाया जाएगा। इसकी घोषणा मैच रेफरी टेस्ट मैच का 5वां दिन खत्म होने से एक घंटे पहले करेंगे।

विजेता को इनाम
चैंपियन बनने वाली टीम को 16 लाख डॉलर (करीब 11.71 करोड़ रुपए) की इनामी राशि मिलेगी। वहीं, फाइनल में हारने वाली टीम को 8 लाख डॉलर (करीब 5.85 करोड़ रुपए) दिए जाएंगे। चैंपियन टीम को इनामी राशि के साथ-साथ टेस्ट चैंपियनशिप गदा भी मिलेगी।

संबंधित पोस्ट

इंटरनेशनल क्रिकेट में सुरेश रैना के 15 साल पूरे, लेकिन पहले मैच को नहीं करना चाहेंगे याद

आगामी ओलंपिक में भारत के ब्रेकडान्सर करेंगे उत्कृष्ट प्रदर्शन : अरविंद कुमार

Hindustanprahari

WTC फाइनल का नतीजा: आज 98 ओवर का खेल होना संभव, ड्रॉ या टाई होने पर भारत-न्यूजीलैंड होंगे संयुक्त विजेता

Hindustanprahari

पालघर जिले के पहले इंटरनेशनल-स्पेक बास्केटबॉल कोर्ट का उद्घाटन

Hindustanprahari

9 महीने बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने उतरेंगे “चेतेश्वर पुजारा”

Hindustanprahari

राशिफल 24 जुलाई: इन 5 राशिवालों के आज पूरे होंगे अटके काम, सुधरेगी आर्थिक स्थिति