ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

‘मेडिकाबाजार’ ने इन्वेंट्री मैनेजमेंट विज़ी का कराया पेटेंट 

मेडिकाबाज़ार मेडिकल कन्ज्यूमेबल्स, फार्मा प्रोडक्ट्स एवं चिकित्सा उपकरणों का ऑनलाइन बी2बी प्लेटफार्म है

मुंबई : मेडिकाबाज़ार, जो मेडिकल कंज्‍यूमेबल्‍स, फार्मा प्रोडक्‍ट्स एवं चिकित्‍सा उपकरणों की आपूर्ति का भारत का नंबर वन ऑनलाइन बी2बी प्लेटफार्म है, ने आज घोषणा की कि इसके एआई एवं एमएल-चालित हॉस्पिटल इन्वेंट्री मैनेजमेंट एवं फोरकास्टिंग सॉफ्टवेयर एप्लिकेशन, विज़ी को अस्पतालों में इन्वेंट्री प्रबंधन हेतु सिस्टम्स एवं मेथॅड के लिए राष्ट्रीय पेटेंट की स्वीकृति मिल गयी है। इस पेटेंट को मंजूरी मिलना उभरते तकनीकी अवसरों की पहचान करने में मेडिकाबाजार की सफलता और स्वास्थ सेवा संगठनों को लाभ पहुंचाने के लिए इन अवसरों का उपयोग करने हेतु नये शोध एवं प्रौद्योगिकी में इसकी क्षमता का प्रमाण है। मेडिकाबाजार ने पेटेंट सहयोग संधि (पीसीटी) के तहत एक अंतरराष्ट्रीय पेटेंट आवेदन भी दायर किया है, जो कई देशों में विज़ी को पेटेंट संरक्षण प्रदान करेगा। इसके साथ, मेडिकाबाजार 61 से अधिक देशों में अपने पेटेंट का प्रयोग करने में सक्षम होगा और इन देशों में ग्राहकों के लिए उत्पाद का विपणन कर सकेगा।

मेडिकाबाजार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विवेक तिवारी ने कहा, ”हमें खुशी है कि विज़ी की उत्कृष्ट तकनीक जिसमें अस्पतालों के प्रमुख निर्णयकर्ताओं द्वारा चतुराईपूर्वक निर्णय लेने में सक्षम बनाने हेतु एआई/एमएल का प्रयोग किया गया है, पेटेंट के लिए भारत में स्वीकृति मिल गयी है। हमने अंतर्राष्ट्रीय पेटेंट के लिए भी आवेदन किये हैं जिससे हमारे लिए अवसर के नये द्वार खुलेंगे और हमें भरोसा है कि उचित अवधि के भीतर इसे भी मंजूरी मिल जायेगी। इससे हम दुनिया भर के ग्राहकों को हमारे बेजोड़ उत्पाद एवं समाधान उपलब्ध करा सकेंगे। पेटेंट की प्राप्ति ने हमारा उत्साह बढ़ाया है ताकि हम हेल्थकेयर इंडस्ट्री में बदलाव लाने हेतु प्रोद्योगिकी के प्रयोग के लिए नये-नये टूल्स विकसित कर सकें और उत्पादों में एआई के प्रयोग के लिए लगातार शोध जारी रख सकें।”

2019 में अपनी शुरुआत के बाद से, विज़ी ने स्टॉक आउट स्थितियों और रंग संकेतकों के साथ सुरक्षा स्टॉक के स्तर से बचने के लिए आवश्यक सुरक्षा या आरक्षित स्टॉक के साथ उत्पादों की एक कार्रवाई योग्य खरीद सूची प्रदान करके आपूर्ति की खरीद की योजना बनाने के लिए अस्पतालों को सक्षम करके इन्वेंट्री प्रबंधन को बदल दिया है। इस एप्लिकेशन का उपयोग करने के लिए अस्पतालों को डेटा प्रविष्टि के लिए कोई अतिरिक्त कदम उठाने की आवश्यकता नहीं है। विज़ी अस्पतालों को विभिन्न आपूर्तिकर्ताओं से सोर्सिंग करने के बजाय, संपर्क के एक बिंदु, मेडिकाबाजार से सर्वोत्तम कीमतों पर आपूर्ति करने की अनुमति देता है, एक ऐसा कार्य जो कठिन और अक्सर अप्रतिदेय हो सकता है। भारत में ग्राहकों ने अपने स्वास्थ्य सेवा संगठनों और अस्पतालों में लागत अनुकूलन, परिचालन दक्षता और इष्टतम सूची प्रबंधन में विज़ी के योगदान की सराहना की है।

संबंधित पोस्ट

ऋण के लिए लोनबाजार ऑनलाइन लांच हुआ

Hindustanprahari

दिल्ली की सर्दी ने तोड़ा 14 सालों का रिकॉर्ड, 7.5 डिग्री तक गिरा तापमान

Hindustanprahari

जलवायु परिवर्तन और पर्यावरण संरक्षण की स्टडी को बेहद महत्वपूर्ण मानते हैं छात्र: ब्रेनली सर्वे

Hindustanprahari

कोरोना के एक्टिव केस 83 दिनों में निचले स्तर पर, पीक से 80 फीसदी कम हुए मामले – Hindustan Prahari

Hindustanprahari

ईटीएस ने भारत में बढ़ाई उपस्थिति

Hindustanprahari

एडमिटकार्ड ने प्री-सीरीज ए राउंड में जुटाये 10 करोड़ रुपये

Hindustanprahari