ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

मालाड पूर्व जलाशय टेकड़ी से कांदिवली लोखंडवाला संकुल तक प्रलंबित मार्ग होगा प्रशस्त

पश्चिम उपनगर में ट्राफिक से मिलेगा निजात, पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ने की पहल

मुम्बई। पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे के प्रयास से बहुत जल्द पश्चिम उपनगर को ट्राफिक समस्या से निजात मिल जाएगा। आदित्य ठाकरे की पहल पर प्रलंबित मार्ग प्रशस्त होने की राह पर है।
गौरतलब है कि वनविभाग के अंतर्गत 400 मीटर का रास्ता आने के कारण वन विभाग की ओर से एनओसी नही मिलने से यह मामला अधर में लटका हुआ था। मालाड पूर्व जलाशय टेकड़ी से कांदिवली लोखंडवाला संकुल तक 120 फुट सड़क मार्ग का कार्य पूर्ण हो चुका था लेकिन उक्त क्षेत्र के 1300 मीटर रास्ते में से 400 मीटर मार्ग वन विभाग में आने के कारण उनके द्वारा मंजूरी नही दी जा रही थी।
इसका समाधान निकालने के लिए सांसद गजानन कीर्तिकर के मार्गदर्शन में विधायक सुनील प्रभु ने राज्य के पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे एवं नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे से गुहार लगाई। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए आदित्य ठाकरे ने हाल ही में सह्याद्रि अतिथि गृह में सांसद गजानन कीर्तिकर एवं विधायक सुनील प्रभु समेत संबंधित अधिकारियों की संयुक्त बैठक बुला कर उन्हें उक्त मार्ग को मंजूरी देने का आदेश दिया।
विधायक सुनील प्रभु के अथक प्रयास से आखिरकार सफलता मिल ही गई। विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें जनता से यह वादा किया था कि ट्रैफिक समस्या से निजात दिलाने हेतु वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था वह जरूर करेंगे। उन्होंने अपने वादों को पूरा कर दिखाया है। जिसके फलस्वरूप मुम्बई महानगरपालिका ने गत 2 नवम्बर को मालाड जलाशय टेकड़ी से अप्पा पाड़ा स्थित वन विभाग क्षेत्र से गुजरने वाले और कांदिवली पूर्व लोखंडवाला कॉम्प्लेक्स को जोड़ने वाले प्रस्तावित 36.60 मीटर लम्बी एवं 18.30 मीटर डीपी रोड के निर्माण हेतु टेंडर निकाला है।
इस सड़क मार्ग के बनते ही मालाड और कांदिवली की दूरी कम हो जाएगी और लोगों का इससे कीमती समय भी बचेगा तथा यातायात की दृष्टि से इंर्धन की भी बचत होगी।
मुम्बई के उपमहापौर एड. सुहास वाडकर, दिंडोशी विधानसभा संगठक विष्णु सावंत एवं प्रशांत कदम ने भी इस कार्य में सहयोगी की भूमिका अदा की है और यह जानकारी प्रदान की है।

संबंधित पोस्ट

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर कृष्णा चौहान द्वारा आयोजित होगी मिस एंड मिसेज इंडिया व नारी शक्ति सम्मान

Hindustanprahari

कॉस्मो ज़िमिक की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘लाइफ ऑफ़ ए डोजो मास्टर’ मुम्बई में चीता यजनेश शेट्टी के सहयोग से रिलीज़

Hindustanprahari

तैलिक महासभा का भव्य ‘सखी सम्मेलन’ समारोह सम्पन्न

Hindustanprahari

कहानी : कुंजेश्वर और स्वर्ण हांडी

Hindustanprahari

कोविड-19 के इस मुश्किल समय में हेल्थ और हाइजिन से जुड़े प्रोडक्ट्स पर एशियन पेंट्स का जोर: अमित सिंगलेे

‘क ख ग घ नंगा’ लेकर आ रहे हैं भूतनाथ के निर्देशक विवेक शर्मा

Hindustanprahari