ब्रेकिंग न्यूज़
शहर

मानवाधिकार पर नेशनल सेमिनार में जीएसटी कमिश्नर सुवीर मिश्रा और उत्तर प्रदेश फिल्म बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं राज्यमंत्री तरुण राठी की उपस्थिति

मुम्बई। अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस के मौके पर 10 दिसम्बर को मुम्बई के कंट्री क्लब में प्रोग्रेसिव फाउंडेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स (पीएफएचआर) के द्वारा एक नेशनल सेमिनार का आयोजन किया गया।
प्रोग्रेसिव फाउंडेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स पिछले कई साल से राकेश पांडे की अध्यक्षता में चल रहा है। इस विशेष सेमिनार की शुरुआत उन्हीं की उद्घोषणा से हुई। बता दें कि राकेश पांडे बड़ी गम्भीरता से इस संस्था का संचालन मानव अधिकार के लिए कर रहे हैं।
मुम्बई में हुए इस नॅशनल सेमिनार के प्रोग्राम का मुख्य विषय था ‘इकवालिटी – रिड्यूसिंग इनइकवालिटीज़, एडवांसिंग ह्यूमन राइट्स’, यहां कई बॉलीवुड पर्सनालिटी ने भी इस भव्य और सफल कार्यक्रम में हिस्सा लिया।
यहां मौजूद हस्तियों में राकेश पाण्डेय (प्रेसीडेंट प्रोग्रेसिव फॉउंडेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स) का नाम उल्लेखनीय है जो फ़िल्म एक्टर भी हैं। यहां के मुख्य अतिथि मुम्बई के जीएसटी कमिश्नर सुवीर मिश्रा थे। गेस्ट ऑफ ऑनर उत्तर प्रदेश फिल्म बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं राज्यमंत्री तरुण राठी थे। साथ ही इस कार्यक्रम में पद्मश्री अनूप जलोटा, संगीतकार दिलीप सेन, मुकेश पाण्डेय (ह्यूमन राइट्स वायेलेशन कंट्रोल के चेयरमैन) मौजूद थे। इनके अलावा फ़िल्म निर्माता हरीश पटेल, पंकज जयरथ (महाराष्ट्र कॉर्डिनेटर) भी मौजूद थे।
इस अवसर पर अमर शहीद मंगल पांडेय अवार्ड से बहुत सारी हस्तियां सम्मानित हुईं।
इस सेमिनार में राकेश पाण्डेय और अतिथियों ने मानव अधिकार पर अपने विचार व्यक्त किये एवं इंसानों का अपने अधिकारों को जानना समझना कितना जरूरी होता है, इस मामले पर अपनी राय जाहिर की।
फाउंडेशन के अध्यक्ष राकेश पाण्डेय ने बताया कि प्रोग्रेसिव फाउंडेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स हर मौके पर जैसे महिला दिवस, अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस, स्वास्थ्य दिवस, अंतरराष्ट्रीय मानव अधिकार दिवस इत्यादि पर जनता को जगाने के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करती रहती है, जिससे समाज में, आम अवाम में जागृति का माहौल पैदा हो सके। इस कार्यक्रम के द्वारा हमने मानव अधिकारों के विषय में लोगो को जागृत करने की एक कोशिश की है।
ह्यूमन राइट्स वायेलेशन कंट्रोल के चेयरमैन मुकेश पाण्डेय ने इस अवसर पर कहा कि न्याय तब तक नहीं हो सकता जब तक असमानता को खत्म करके सबको समान अवसर न दिया जाए, तब तक मानवाधिकार की कल्पना ही रह जाएगी।
अनूप जलोटा ने मानवाधिकार दिवस के अवसर पर इस तरह के कार्यक्रम के आयोजन के लिए प्रोग्रेसिव फाउंडेशन ऑफ ह्यूमन राइट्स के अध्यक्ष राकेश पाण्डेय को बहुत मुबारकबाद पेश की।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि मुम्बई के जीएसटी कमिश्नर सुवीर मिश्रा की शादी की सालगिरह का केक काटकर उन्हें बधाई भी दी गई कि उन्होंने अपना कीमती समय आज के दिन निकाला, उसके लिए राकेश पाण्डेय और सभी लोगों ने उनको धन्यवाद दिया।
प्रसिद्ध फ़िल्म निर्माता हरीश पटेल और राजेश मित्तल ने भी राकेश पाण्डेय और मुकेश पाण्डेय को बधाई और शुभकामनाएं दी। उसी अवसर पर जिगना शेठ भी मौजूद थीं।

संबंधित पोस्ट

29 जनवरी से पूरी क्षमता के साथ मुंबई की लोकल ट्रेनें पटरियों पर दौड़ेंगी

Hindustanprahari

अनिवार्य टीकाकरण और जबरदस्ती के विरोध में आजाद मैदान में भारी संख्या में लोगों का विरोध प्रदर्शन

Hindustanprahari

जीवनधारा संघ संस्था द्वारा आयोजित स्वामी विवेकानंद तृतीय ग्लोबल अवार्ड- 2021 का कार्यक्रम संपन्न हुआ

Hindustanprahari

महाराष्ट्र में लगा वीकेंड लॉकडाउन , सिर्फ आवश्यक सेवाओं की रहेगी अनुमति

Hindustanprahari

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय गूंज द्वारा किया गया वृक्षारोपण

Hindustanprahari

दैनिक राशिफल……31 जुलाई, 2020, शुक्रवार