ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राज्य शहर

महाराष्ट्र में लागू हो सकता है पूर्ण लॉकडाउन

मुंबई : खबरों के मुताबिक, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार राज्य में तालाबंदी पर विचार कर रही है ताकि प्रतिबंधों को और मजबूत किया जा सके क्योंकि पिछले सप्ताह उल्लंघन के कई मामले सामने आए थे।
इस बीच, मुंबई सहित COVID-19 से प्रभावित कई जिलों ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कड़े प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है।

औरंगाबाद और सोलापुर में, आवश्यक सेवाओं की दुकान केवल 1 बजे तक खोलने की अनुमति होगी। दूसरी ओर, हाल के घटनाक्रमों में, अहमदनगर प्रशासन ने घोषणा की है कि अगले 14 दिनों के लिए, मेडिकल को छोड़कर, पेट्रोल पंपों सहित सभी आवश्यक व्यवसायों को केवल चार घंटों के लिए खोलने की अनुमति होगी। पुणे में, चिकित्सा इकाइयों को छोड़कर सभी दुकानें, आज बंद थीं। रत्नागिरी में, सभी आवश्यक दुकानें बंद कर दी गई हैं और केवल होम डिलीवरी की अनुमति है। नासिक में कैबिनेट मंत्री छगन भुजबल ने पूर्ण तालाबंदी की आवश्यकता का समर्थन किया था।

इसके अलावा, पिछले 24 घंटों में, महाराष्ट्र ने कोरोना वायरस के 68,631 नए मामलों और 508 नई मौतों की सूचना दी। 45,654 नई वसूलियों के साथ, महाराष्ट्र का इलाज ठीक होकर 31,06,838 हो गया। राज्य में 38,39,338 मामले हैं जिनमें से 6,70,388 सक्रिय मामले और 60,473 मौतें हुई हैं। वर्तमान में, 36,75,518 लोग इन-होम संगरोध और 26,529 लोग संस्थागत संगरोध में हैं।

इसके अलावा, महाराष्ट्र ने केरल, गोवा, राजस्थान, गुजरात, दिल्ली और एनसीआर और उत्तराखंड को संवेदनशील स्थानों के रूप में वर्गीकृत किया है ताकि इन स्थानों से राज्य की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए 48 घंटे के भीतर नकारात्मक आरटी-पीसीआर नकारात्मक परीक्षण अनिवार्य हो।

संबंधित पोस्ट

एफपीओ क़े रुप में किसानों को संगठित कर उन्हें उद्यमी बनाना सरकार का उदेश्य

Hindustanprahari

‘हकुना मॉस्कैटो रेस्टो बार’ में मिलेंगे स्वादिष्ट व्यंजन

Hindustanprahari

लद्दाख से गलवान तक भारतीय सैनिकों ने किया योग

Hindustanprahari

जन्मजात हृदयरोग पीड़ित बच्ची डायना को मिला जीवनदान

Hindustanprahari

गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर डॉक्टर एवं स्टेशन महिला कर्मियों के सहयोग से महिला यात्री सुरक्षित एक बच्चे को जन्म दिया !

Hindustanprahari

‘देखा तैनूं रोज़ रोज़’ में देव शर्मा और रियो 2.0 की रोमांटिक जोड़ी

Hindustanprahari