ब्रेकिंग न्यूज़
मनोरंजन

‘महात्मा गांधी रत्न अवार्ड 2021’ कार्यक्रम का आयोजन 2 अक्टूबर को 

– संतोष साहू

राष्ट्रपिता गांधी जी को श्रद्धांजलि पेश करने का एक प्रयास है यह अवार्ड फंक्शन : कृष्णा चौहान

मुम्बई। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती देश भर में हर साल 2 अक्तूबर को मनाई जाती है। बापू के जन्मदिन के मौके पर भारतवर्ष में भिन्न भिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। इस साल इस विशेष अवसर पर देश की आर्थिक राजधानी मुम्बई में कृष्णा चौहान ‘महात्मा गांधी रत्न अवार्ड 2021’ का आयोजन करने जा रहे हैं। कृष्णा चौहान फाउंडेशन (रजिस्टर्ड) प्रस्तुत ‘महात्मा गांधी रत्न अवार्ड 2021’ 2 अक्टूबर को मेयर हॉल, अंधेरी वेस्ट मुम्बई में होने जा रहा है।
कृष्णा चौहान फाउंडेशन (रजिस्टर्ड) के फाउंडर डायरेक्टर कृष्णा चौहान ने बताया कि ‘महात्मा गांधी रत्न अवार्ड 2021’ गांधी जी को श्रद्धांजलि पेश करने का एक प्रयास है। इस अवार्ड से समाज के ऐसे लोगों को पुरूस्कृत किया जाएगा जिन्होंने आम अवाम की भलाई, देश के विकास और समाज के हित के लिए काम किया है एवं अहम योगदान दिया है।
आपको बता दें कि बापू का पूरा नाम मोहन दास करमचंद गांधी था। अहिंसा के बलबूते पर उन्होंने देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजादी दिलवाई थी। देश की स्वतंत्रता के लिए गांधी जी कई बार जेल भी गए थे। उनका जन्म दो अक्तूबर 1869 को गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। उन्होंने देश को आजाद करवाने के लिए अहिंसा की लड़ाई लड़ी और एक मिसाल पेश की।
आपको बता दें कि बॉलीवुड में फिल्म डायरेक्टर और लीजेंड दादा साहेब फालके अवार्ड के फाउंडर कृष्णा चौहान ने मेयर हॉल जूहू, मुम्बई में हाल ही में लीजेंड दादा साहेब फालके अवार्ड 2021 भव्य पैमाने पर आयोजित किया था। इस अवार्ड फंक्शन में बॉलीवुड, राजनीति, व्यवसाय से जुड़े दिग्गजों ने शिरकत की। इस पुरस्कार समारोह में दादा साहेब फालके के पौत्र चंद्रशेखर पुसालकर भी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। साथ ही मशहूर संगीतकार अनु मलिक, पद्मश्री अनूप जलोटा, गजेंद्र चौहान, मुकेश ऋषि, सुमन तलवार, एक्टर सिद्धार्थ निगम, अरुण बख्शी, अनिल नागरथ, एक्ट्रेस रागिनी द्विवेदी, नीलम पांडे, दीप्ति तिवारी, गीतकार सुधाकर शर्मा, निर्देशक आलोकनाथ दीक्षित, निर्देशक दिनकर कपूर, ब्राइट आउटडोर के सीएमडी डॉ योगेश लखानी को भी इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इंटरनेशनल सेलेब्रिटी एंकर सिमरन आहूजा ने इस अवार्ड शो को होस्ट किया जबकि इंटरनेशनल परफॉर्मर शीरीन फरीद, जेबा काजी की स्टेज परफॉर्मेंस दी। अवार्ड फंक्शन के बाद भी कुछ हस्तियों को सम्मानित किया गया उनमें तनीषा मुखर्जी, भरत गोराडिया, हिमांशु झुनझुनवाला का नाम उल्लेखनीय है।
कृष्णा चौहान इसी साल दिसंबर में बॉलीवुड लीजेंड अवार्ड 2021 का आयोजन भी करेंगे।

संबंधित पोस्ट

सामंथा से लेकर अरुण विजय तक: अपना बड़ा ओटीटी डेब्यू करने वाले साउथ के सितारे

Hindustanprahari

रेखा की तारीफों से कंगना रनौत हुई खुश

Hindustanprahari

पापोन का नया गाना ‘हाते हात धोरी’ हुआ रिलीज़

Hindustanprahari

‘हिंदुत्व’ में नेगेटिव रोल निभाने वाले लक्ष डेढा हैं रियल लाइफ में पॉजिटिव

Hindustanprahari

‘ससुराल गेंदा फूल सीजन 2’ में नज़र आएगी अभिनेत्री शिल्पा गांधी

Hindustanprahari

यूपी के मुख्यमंत्री योगी को नोयडा में बन रहे फिल्मसिटी की बधाई देने पहुंचे कुमार सानू संग कैलाश मासूम 

Hindustanprahari