ब्रेकिंग न्यूज़
शहर

मकरसंक्रांति पर सपना सुबोध सावजी चैरिटेबल ट्रस्ट ने बांटा गरीब बच्चों को पतंग-मांजा व तिल लड्डू

कहीं लोहड़ी, कहीं मकर संक्रान्ति।
कहीं उत्तरायण, तो कहीं बिहू।
कहीं पोंगल, तो कहीं मकर विल्लकु।
पंथ अनेक, भाषाएं अनेक, रीतियां अनेक, खान पान अनेक।
परंतु हृदय एक, संस्कृति एक, भारत राष्ट्र एक।
कहीं लोहड़ी, कहीं मकर संक्रान्ति।
कहीं उत्तरायण, तो कहीं बिहू।
कहीं पोंगल, तो कहीं मकर विल्लकु।
पंथ अनेक, भाषाएं अनेक, रीतियां अनेक, खान पान अनेक।
परंतु हृदय एक, संस्कृति एक, भारत राष्ट्र एक।

सपना सुबोध सावजी चैरिटेबल ट्रस्ट मुंबई द्वारा बांद्रा बैंड स्टैंड में अभिनेता सलमान खान के घर के सामने कई बच्चों के साथ खुशियाँ बांटते नज़र आए। जहाँ प्रेसिडेंट डॉ राहुल सुबोध सावजी, एक्ट्रेस-मॉडल अर्चना शर्मा, जैन मुनि देवेंद्र भाई जी महाराज, गजरा बिल्डर डायरेक्टर लीला गजरा, साथ ही कविता राहुल सावजी, मास्टर सोहम, श्लोक राहुल सावजी एवं वैशाली कस्तूरिया इन सभी ने इस कार्यक्रम में बढ़चढ़ कर भाग लिया। पतंग उड़ाने और तिल गुड़ से मुँह मीठा करते हैं। कोरोना महामारी के चलते सभी नियमों का पालन किया गया। मास्क, सोशल डिस्टेंस के साथ सपना सुबोध सावजी चैरिटेबल ट्रस्ट मुंबई ने इन बच्चों को पतंग-मांजे के साथ और तिल गुड़ वितरण किया गया।

उसके बाद सपना सुबोध सावजी चैरिटेबल ट्रस्ट मुंबई की टीम सांताक्रूज़ पुलिस स्टेशन पहुंची और सभी पुलिसकर्मियों को पतंग और तिल गुड़ देकर मकर संक्रान्ति पर्व को विशेष बनाया। डॉ राहुल सावजी कहते हैं कि पुलिसकर्मियों को धन्यवाद कहना चाहिए उन्हें भी अच्छा लगेगा। जनता त्यौहार मनाती है पर ये सिपाही हमारे लिए हर त्यौहार में ड्यूटी करते हैं।
इस ट्रस्ट द्वारा अक्सर लोगों को खुशियाँ बाटने का कार्य किया जाता रहा है। सपना सुबोध सावजी चैरिटेबल ट्रस्ट मुंबई की खास बात यह है कि हर त्यौहार जरूरतमंद बच्चों या उनके परिवार के साथ मनाने की कोशिश करते हैं। हाल ही में दीपावली के पर्व पर सपना सुबोध सावजी चैरिटेबल ट्रस्ट मुंबई की टीम मुंबई के वाडिया हॉस्पिटल में कैंसर से जूझ रहे बच्चों को मिठाई, कपड़े, जरुरत की वस्तुएं देकर दिवाली मनाई। ट्रस्ट की तरफ से जितना हो सके उतना लोगों की सहायता और खुशियां बांटने में अध्यक्ष डॉ राहुल सावजी लगे रहते हैं। आज जब देश भर में इस पर्व को मनाया जा रहा है तो सपना सुबोध सावजी चैरिटेबल ट्रस्ट मुंबई ने भी एक छोटी कोशिश की। आपको बता दें कि अध्यक्ष डॉ राहुल सुबोध सावजी ने अपने दोनों पुत्र के साथ यह सीख देने आये कि इन्हें खुश होते हुए देख जितनी खुशी मिलेगी वह शायद कहीं मिल ही नहीं सकती।

– संतोष साहू

संबंधित पोस्ट

वसई में कोरोना हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, 13 मरीज़ो की मृत्यु

Hindustanprahari

भाजपा नेता विशाल भगत ने की अवैध भवन निर्माताओं को सज़ा दिलाने की मांग

Hindustanprahari

कोरोना योद्धाओं को पुरस्कृत करेगा मैक्सविन ह्यूमन केयर फाउंडेशन

Hindustanprahari

मुंबई के S Ward में अब दोपहर तक ही खुली रहेंगी अत्यावश्यक सेवाएं, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बीएमसी ने लिया फैसला

Hindustanprahari

माधानी ग्रुप कंपनी के ऑफिस का हुआ उद्घाटन, फिल्मी हस्तियों से मिली बधाई

Hindustanprahari

महाराष्ट्र में लगा वीकेंड लॉकडाउन , सिर्फ आवश्यक सेवाओं की रहेगी अनुमति

Hindustanprahari