ब्रेकिंग न्यूज़
बिज़नेस

भारतीय सूचकांकों में हुई तेज गिरावट

मुंबई : एंजेल ब्रोकिंग लिमिटेड के मुख्य सलाहकार अमर देव सिंह ने बताया कि हमारे बाजारों ने पीएसयू बैंकों, मीडिया और रियल्टी शेयरों के नेतृत्व में भारी नुकसान के साथ अस्थिर सत्र देखा। निफ्टी ने शुरुआती निचले स्तर से उबरने के बाद 15800 के रिकॉर्ड उच्च स्तर को छुआ, जिसके बाद सूचकांक उच्च स्तर के करीब मजबूती हासिल करने में चला गया। हालांकि, कल दोपहर के सत्र में बिकवाली के दबाव ने सूचकांकों को लाल निशान में नीचे खींच लिया गया था। हालांकि, सेंटीमेंट पॉजिटिव बना हुआ है; सूचकांक को उच्च स्तर पर प्रतिरोध का सामना करना पड़ रहा है, और इसके परिणामस्वरूप, निफ्टी में दिन के उच्च स्तर से 150 अंक से अधिक की गिरावट के साथ हमने तेज गिरावट देखी। निफ्टी बैंक इंडेक्स लगातार दूसरे सत्र में गिर गया, दिन के दौरान 600 अंक से अधिक गिर गया, क्योंकि सूचकांकों में उच्च स्तर के पास मुनाफावसूली देखी गई।
व्यापक उतार-चढ़ाव: बाजारों में व्यापक परफॉर्मंस को देखते हुए मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स ने अपने हालिया बेहतर प्रदर्शन के बाद राहत की सांस ली है। दिन के उच्च स्तर से अंत तक सूचकांक में 2% से अधिक की गिरावट दर्ज की गई। सेक्टर विशेष के मोर्चे पर निफ्टी मीडिया इंडेक्स 2% से अधिक नीचे, निफ्टी मीडिया इंडेक्स के साथ एक नेगेटिव नोट पर बंद हुआ। दूसरी ओर, आईटी और एफएमसीजी सबसे कम प्रभावित हुए। स्टॉक विशेष पर, निफ्टी 50 पैक में 50 में से 38 स्टॉक लाल रंग में बंद हुए, टाटा मोटर्स और अदानी पोर्ट्स टॉप लूजर रहे, दोनों में 2% से अधिक की गिरावट आई। पावर ग्रिड और एसबीआई लाइफ दिन के टॉप गेनर में से थे।
सुर्खियों में स्टॉक: निष्पक्ष बाजार नियामक सीसीआई ने ओडिशा में तीन पावर यूटिलिटी में 51% हिस्सेदारी खरीदने के प्रस्ताव को मंजूरी दी। इसके बाद टाटा पॉवर के शेयर में 12% की उछाल आई, और वह 52-हफ्ते के उच्चांक पर पहुंच गए।
ग्लोबल डेटा: वैश्विक मोर्चे पर वैश्विक निवेशक सतर्क है क्योंकि इस सप्ताह आर्थिक आंकड़े जारी होने वाले हैं। अमेरिका के मोर्चे पर बेंचमार्क सूचकांक फ्लैट बंद हुए क्योंकि बाजार कंज्यूमर इनफ्लेशन के आंकड़ों की प्रतीक्षा कर रहा है, जो इस सप्ताह के अंत में आने वाले हैं। यूरोपीय मोर्चे पर सूचकांक एफटीएसई, डीएएक्स और सीएसी 40 यूरोपीय सेंट्रल बैंक (ईसीबी) नीतिगत निर्णय से पहले सभी निचले स्तर पर कारोबार कर रहे हैं।
संक्षेप में, निफ्टी लगातार दूसरे दिन ढह गया। इसने शुरुआती लाभ को मिटा दिया क्योंकि साप्ताहिक एफएंडओ समाप्ति से पहले अस्थिर व्यापार देखा गया था। निफ्टी 104 अंकों की गिरावट के साथ 15635 पर और 30-शेयर बीएसई सेंसेक्स 52,000 से 333 अंक नीचे फिसलकर 51949 पर बंद हुआ। कल होने वाली वीकली एक्सपायरी को देखते हुए निफ्टी के सपोर्ट का स्तर 15800 ऊपर की ओर और 15500 नीचे की ओर है।

संबंधित पोस्ट

राशिफल 31 जुलाई: इन 5 राशि वालों के बनेंगे अटके हुए काम, सुधरेगी आर्थिक स्थिति

ओरिफ्लेम की नई मिल्क एंड हनी गोल्ड हेयर रेंज

Hindustanprahari

अमेरिकी ईंधन स्टॉक में बढ़ोतरी के बाद कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट

Hindustanprahari

LG launches 39th Brand Shop in Mumbai Thane Region, Virar gets its 1st LG Best Shop!

Hindustanprahari

राशिफल 24 जुलाई: इन 5 राशिवालों के आज पूरे होंगे अटके काम, सुधरेगी आर्थिक स्थिति

टीसीएल ने लॉन्च किया 4के टीवी सी725 और पी725

Hindustanprahari