ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़ राजनीति

बड़का मांझा पंचायत के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी।

बिहार : बिहार पंचायत में चुनाव होने है जिसके लिए उम्मीदारों ने कोशिश तेज कर दी है। हालाकी ये चुनाव समय से देरी से हो रहा है। जिसके लिए नीतीश सरकार ने करोना को देखते हुए समय बढ़ाने के लिए विधान सभा में बिल लाया था।

गौरतलब है कि ये चुनाव 11 चरण में संपन्न किए जायेगे। इसकी कड़ी के तहत सोमवार नामांकन की प्रक्रिया पूरी हुई।

बड़का मांझा पंचायत मैरवा प्रखंड का सबसे बड़ा पंचायत है जिसके अंतर्गत कई गांव और कस्बे आते है। जिसमें सिरसिया, चित्तमठ, मजरेती, अहिर टोला, मलाही टोला, भेडिहारी टोला, उसरा टोला आदि है।

इस चुनाव में कई पद के लिए चुनाव होने है जिसमे मुखिया, सरपंच, वार्ड सदस्य, पंचायत समिति सदस्य, जिला परिषद सदस्य आदि के लिए हर पंचायत मे चुनाव होंगे।

बड़का मांझा में मुखिया प्रत्यासी अर्चना देवी की पति सुजीत उपाध्याय ने जनता के उत्साह और सहयोग के कारण जीत का भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि दो बार सरपंच रहने के बाद इस बार लोगो के रुझान और प्रेम के कारण इस चुनाव में मुखिया के तौर पर नामांकन किया है। जनता जनार्दन का पूरा सहयोग मिल रहा है जिसमें जीत की पूरी उम्मीद है। साथ ही कहा कि मै विकास के अधूरे कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने की कोशिश करूंगा। जनता इस बात को जानती है कि जो मै कहता हूं वो करता हूं। चूकी महिला सीट है इसलिए उम्मीदवार के तौर पर हमारी पत्नी अर्चना देवी है जो पहले सरपंच भी रह चुकी है।

वहीं सरपंच प्रत्यासी के रूप में संगीता देवी जो श्यामसुंदर उपाध्याय की पत्नी है। उनकी भी दावेदारी काफी मजबूत दिखाई दे रही है। नामांकन के बाद हिन्दुस्तान प्रहरी से बातचीत के दौरान उम्मीदवार पति श्यामसुंदर उपाध्याय ने जनता के प्यार और सहयोग को देखते हुए जीत का भरोसा जताया। साथ ही ये आश्वासन दिया कि सरपंच के अधिकार क्षेत्र और निजी तौर पर भी हर संभव सहयोग और न्याय किया जाएगा। जिसको पंचायत की जनता अच्छी तरह से जानती है।

जीस तरह से जानता का रुझान इन प्रत्याशियों के लिए मिल रहा है इसमें ये कहना ग़लत नहीं होगा कि ये चुनाव में इनकी जितने की प्रबल संभावना है।

संदीप, सीवान

संबंधित पोस्ट

मानवाधिकार न्याय जनसेवा ट्रस्ट “नई दिल्ली” मे महाराष्ट्र स्तर पर प्रतीक कै. गुप्ता और खंडूसिंग भ. गिरासे साथ ही अन्य लोगो की पद नियुक्त की गई है।

Hindustanprahari

दैनिक राशिफल……31 जुलाई, 2020, शुक्रवार

महाराष्ट्र में स्मारक खोलने को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया गया: मंत्री

Hindustanprahari

‘छैला सन्दू – ए ट्रायबल लव स्टोरी’ 19 नवम्बर को होगी रिलीज

Hindustanprahari

विश्व हिंदू सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष रवींद्र के. द्विवेदी के कोरोना को हराकर घर वापस आने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर

Hindustanprahari

रिक्सा – टैक्सी यूनियनों ने किराया में बढ़ोतरी की मांग की

Hindustanprahari