ब्रेकिंग न्यूज़
देश-विदेश ब्रेकिंग न्यूज़

बड़का मांझा पंचायत का चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न।

सीवान : बिहार में पंचायत चुनाव कई चरण में होने है जिसके तहत कई पंचायतों मे चुनाव संपन्न हुए। इसी कड़ी में बड़का मांझा पंचायत जो मैरवा ब्लॉक के सीवान जिले के अंतर्गत आता है। यहां पर भी चुनाव संपन्न हो गया। हालाकी इस बार के चुनाव में सरगर्मियां काफी तेज थी उसके कई कारण थे। जिसमें डिजिटल इंडिया का इफेक्ट देखने को मिला जहां सोशल मीडिया के हर प्लेटफॉर्म का उपयोग प्रचार के लिए किया गया वही दूसरी बड़ी वजह ये थी कि त्योहार होने के कारण कई लोग दुर्गापूजा मनाने आए थे तो कई दीपावली मानने के लिए दो हफ्ते पहले ही गांव आ गए। कुलमिलाकर ये कहना ग़लत नहीं होगा कि चुनाव लाख सरगर्मियों के बाद शान्ति पूर्ण संपन्न हो गया।

चुनाव के समय एक दुविधा देखने को मिली जहां भोले -भाले मतदाता एक साथ में कई वोट डालने के चक्कर में सारे उम्मीदवारों का नाम और चुनवचिन्ह याद नहीं रख पाते थे और जल्दबाजी में कोई भी निशान दबा के चले आते थे। ऐसे में सूचि में पहले और दूसरे उमीदवार को कुछ अनचाहे मतो का भी फायदा मिला साथ ही ये भी देखने को मिला की वोटिंग मशीन के अलावा दो पद के लिए बैलेट पेपर पर मुहर लगाने के बाद कुछ मतदाता उसको गलत तरीके से मोड़ कर मतदान पेटी में डाल रहे थे। जिसमें वोट खराब होने की भी संभावना बढ़ गई।

उम्मीद है चुनाव आयोग भविष्य के इन बातो का ख्याल रखेगा।

बहरहाल उम्मीदवारों के भविष्य का फैसला तीन दिन बाद होगा। अभी सब लोग अपने – अपने तरीके से जीतने- हारने का कयास लगा रहे है।

संदीप उपाध्याय, बड़का मांझा, सीवान

संबंधित पोस्ट

कॉस्मो ज़िमिक की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘लाइफ ऑफ़ ए डोजो मास्टर’ मुम्बई में चीता यजनेश शेट्टी के सहयोग से रिलीज़

Hindustanprahari

अभिषेक सेठिया को है अभिनय के प्रति बचपन से प्यार

Hindustanprahari

दिलीप कुमार को मरणोपरांत ‘भारत रत्न डॉ. अंबेडकर अवार्ड’ मिला, उनकी पत्नी सायरा बानो हुईं भावुक

Hindustanprahari

सामाजिक व सांस्कृतिक संदेश के साथ मरीना एनक्लेव में मनाया गया गणेशोत्सव

Hindustanprahari

धराधाम इंटरनेशनल ने किया बॉलीवुड के फोटोग्राफर व सिनेमैटोग्राफर कोरील राजेश कुमार को इंटरनेशनल सिनेमेटोग्राफी अवार्ड से सम्मानित

Hindustanprahari

हर साल की भाँति इस साल भी प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय ने रक्षाबंधन कार्यक्रम का किया आयोजन।

Hindustanprahari